5 मिनट में जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें [2023] – GB Whatsapp Update Kaise Kare

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – आज के समय में हम सभी व्हाट्सएप चलाना बहुत ही पसंद करते हैं और आज हम इस आर्टिकल पर आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें के बारे में बताने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now

व्हाट्सएप एक सोशल मीडिया है और हर कोई इसका इस्तेमाल करता है आज के समय में व्हाट्सएप चलाना आम बात हो गई लेकिन अब व्हाट्सएप के नाम से मार्केट में बहुत सारे थर्ड पार्टी के भी एप्लीकेशन आज चुके हैं और इनमें से एक एप्लीकेशन जीबी व्हाट्सएप ऐप है।

WhatsApp Group Join Now

जीबी व्हाट्सएप भी काफी लोकप्रिय एप्लीकेशन बनता जा रहा है हजारों लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं। दोस्तों अगर आप व्हाट्सएप के अलावा दूसरा एप्लीकेशन इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें
जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें

जीबी व्हाट्सएप क्या है?

जीबी व्हाट्सएप एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिस तरीके से हम व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं उसी तरीके से बहुत सारे लोग आज के समय में सोशल मीडिया में जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि इसमें आपको व्हाट्सएप से अधिक फीचर देखने के लिए मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि व्हाट्सएप में कुछ सीमित फीचर ही उपलब्ध है। जब हमें किसी को फोटो सेंड करनी होती हम 30 से ज्यादा फोटो सेंड नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आप जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो आप एक साथ कई सारी फोटो सेंड कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

जीबी व्हाट्सएप एक प्रकार से सोशल मीडिया एप्लीकेशन है आप इसमें अपनी फोटो कंटेंट और ऑनलाइन चीजें भेज सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप फीचर

जीबी व्हाट्सएप अपने फीचर को लेकर काफी पॉपुलर है व्हाट्सएप एप्लीकेशन की तुलना में आपको जीबी व्हाट्सएप में बहुत अधिक फीचर देखने के लिए मिलेंगे जैसे

  • जीबी व्हाट्सएप के माध्यम से आप कई सारी फोटो को एक साथ भेज सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन से आप अपनी लाइव लोकेशन अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप पर किसी भी व्यक्ति को हाइड सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप खास बात यह है कि आप यहां से किसी भी व्यक्ति का स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप के माध्यम से आप डिलीट की गई हिस्ट्री को भी वापस चेक कर सकते हैं।
  • अपनी सारी चैट को होम स्क्रीन पर रख सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप आपको अमेजिंग फोंट भी देता है।
  • जीबी व्हाट्सएप मदद से आप मल्टीपल मैसेज कर सकते हैं।
  • DND फीचर भी आपको जीबी व्हाट्सएप में देखने के लिए मिल जाएगा।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – 1 Mint Mai GB Whatsapp Download Kaise Kare In Hindi

चलिए आप बात करते हैं कि जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड किया जा सकता है बहुत सारे लोग गलती करेंगे कि सीधा प्ले स्टोर पर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं यहां एक थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन है जो आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा इसका केवल आपको एपीके वर्जन डाउनलोड करने के लिए मिल सकता है।

  • अगर आप प्ले स्टोर से जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं तो आप गलती कर रहे हैं आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके के माध्यम से जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सर्वप्रथम आपको अपने Mobile पर Google Chrome Browser Open करना है।
  • क्रोम ब्राउज़र ओपन करने के बाद आपको सर्च बॉक्स पर जाकर GB Whatsapp टाइप करके सर्च करना है।
  • GB Whatsapp सर्च करने के बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे। आप को सबसे टॉप पर आ रही वेबसाइट जिसका नाम GBApps net करना hai आपको इस वेबसाइट को ओपन करना है।
  • जैसे ही आप GBApps net वेबसाइट को ओपन करेंगे तो आपके सामने बहुत सारी जानकारी आ जाएगी और आप को सबसे नीचे GB Whatsapp Download का ऑप्शन दिया जाएगा आपको इसी ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • GB Whatsapp Download करने के बाद फाइल वाले ऑप्शन पर जाना है। फाइल ब्राउज़र को ओपन करने के बाद आपको यहां पर रीसेंट डाउनलोड की गई GB Whatsapp मिल जाएगी।
  • GB Whatsapp फाइल को ओपन करने के बाद अब आपको यहां पर GB Whatsapp App को Install करना होगा।
  • GB Whatsapp App install करने के बाद आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग पर जाकर GB Whatsapp App को सभी प्रकार की परमिशन लेनी है आप यहां पर फोटो लोकेशन स्टोरेज की परमिशन दे सकते हैं।
App GB Whatsapp
VersionLatest Version
Size44 MB
DownloadDownload now

जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कैसे करें नवम्बर – Gb Whtsapp Update Kaise Kare

समय-समय पर जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करना भी बहुत ही जरूरी है क्योंकि इस एप्लीकेशन पर भी व्हाट्सएप की तरह नए नए फीचर जोड़े जाते हैं।

1.GB Whatsapp App को अपडेट करना बहुत ही आसान है।

2. जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से जीबी व्हाट्सएप को डिलीट कर देना है। जब तक आप अपने मोबाइल फोन से जीबी व्हाट्सएप को डिलीट नहीं करेंगे तो आप इसे अपडेट नहीं कर सकते।

3. जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए आपको पुराने जीबी व्हाट्सएप को डिलीट करना बहुत ही जरूरी है। जैसे ही आप पुराने जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन से डिलीट कर देंगे तो आपको वापस भी उसी वेबसाइट पर जाना है जहां से आपने जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड किया था अब आपको यहां पर वापस  जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना है।

4. जीबी व्हाट्सएप को दोबारा से डाउनलोड करने के बाद आपको जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करना है और एप्लीकेशन को परमिशन देनी है इस तरीके से आप जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं।

GB Whatsapp पुराना व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें

GB Whatsapp का पुराना वर्जन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं इसके लिए आपको  GB Whatsapp ओल्ड वर्जन करके गूगल पर टाइप करना है इसके बाद आपके सामने GBApps net वेबसाइट आ जाएगी और आप यहां से वापस से GB Whatsapp का पुराना वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप को चालू कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन पर आप बहुत ही आसानी से चालू कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर जीबी व्हाट्सएप को ओपन करना है। जीबी व्हाट्सएप को ओपन करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है।

जीबी व्हाट्सएप में अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके पास एक कोड आएगा और आप को इस कोड को वेरीफाई करना होगा।

जैसे ही आप जीबी व्हाट्सएप के द्वारा भेजा गया कोड वेरीफाई कर लेंगे तो इसके बाद आपको अपना नाम तथा प्रोफाइल लगानी है।

इस तरीके से आप अपने मोबाइल फोन पर जीबी व्हाट्सएप चालू कर सकते हैं।

[Top 11] भागने वाला गेम डाउनलोड कैसे करें – Bhagne wala game App download Kaise kare

Car Game Download Kaise Kare – कार गेम डाउनलोडिंग कैसे करें

Top 5 GT5 Game App Download Kaise Kare

Free Fire App 1 Mint Mai Download Kare – Free Fire App Download Kaise Kare

क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है या नही इस बात की जानकारी बहुत सारे लोग लेना चाहते हैं क्योंकि सभी डाउनलोडर जानना चाहते हैं कि जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है या नहीं।

जीबी व्हाट्सएप के बारे में बात करूं तो जीबी व्हाट्सएप एक थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन है और आप इसे गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड नहीं कर सकते। गूगल प्ले स्टोर ऑन एप्लीकेशन को परमिशन नहीं देता है जो यूजर के अनुसार नहीं हो।

जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने के लिए आपको जीबी व्हाट्सएप एपीके को डाउनलोड करना होता है जो कि मोबाइल फोन के लिए एक प्रकार से अच्छे नहीं माने जाते हैं।

जीबी व्हाट्सएप एपीके एप्लीकेशन है और इसमें आपको गए सारे थर्ड पार्टी के विज्ञापन भी दिखाई देते हैं। बहुत सारे लोगों को मानना है कि थर्ड पार्टी के विज्ञापन दिखाई देने के कारण जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है।

लेकिन दूसरी तरफ बहुत सारी डाउनलोडर का मानना है कि जीबी व्हाट्सएप एकदम सुरक्षित है। अगर आप

जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर रहे हैं तो आप इससे पहले इसका रिव्यु कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप को आप अपनी इच्छा के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि कई लोगों का मानना है कि और लीगल एप्लीकेशन नहीं है।

जीबी व्हाट्सएप के फायदे

जीबी व्हाट्सएप के बहुत सारे फायदे लोगों को देखने के लिए मिले हैं जैसे

  • जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर आप एक साथ कई सारी फोटो को लोगों को सेंड कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप माध्यम से आप एक साथ कई सारे कांटेक्ट नंबर भी सेंड कर सकते हैं।
  • GB Whtsapp का फायदा यह भी है आप यहां पर Whtsapp App से ज्यादा अधिक  Feature प्राप्त कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप का एक फायदा यह भी है आप यहां पर अपनी लाइव लोकेशन को भी सेंड कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर आप अलग-अलग प्रकार की फोंट इस्तेमाल कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप के नुकसान

बहुत सारे लोग ऐसा मानते हैं कि जीबी व्हाट्सएप के बहुत सारे नुकसान है जैसे

  • जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन अज्ञात सरवर का इस्तेमाल करता है जो कि जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है।
  • जीबी व्हाट्सएप के माध्यम से लोग नकली चैट भी कर सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन है और इसमें डाटा सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार का फीचर नहीं है।
  • जीबी व्हाट्सएप की मदद से किसी भी प्रकार की विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद थर्ड पार्टी की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं जो कि सुरक्षित नहीं है।
  • जीबी व्हाट्सएप आपको समय-समय पर व्हाट्सएप चैट के ऊपर तरह-तरह के विज्ञापन दिखाता है जिसके कारण चैट करते समय कई सारी समस्या आती है।

FAQ

जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन किस देश का एप्लीकेशन है?

जीबी व्हाट्सएप अमेरिका का एप्लीकेशन है और इसे अमेरिका देश की कंपनी ने बनाया है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड क्यों नहीं हो रहा है?

जीबी व्हाट्सएप को अगर आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आप जीबी व्हाट्सएप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल नहीं कर सकते क्योंकि इसका एंड्राइड वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद से जीबी व्हाट्सएप हो किया जा सकता है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें के बारे में अंतिम शब्द

जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल आप कर सकते हैं अगर आप अच्छे फीचर्स प्राप्त करना चाहते हैं व्हाट्सएप पर अगर आपको बहुत सारी फोटो सेंड करनी है तो आप जीबी व्हाट्सएप का प्रयोग कर सकते हैं।

लाखों लोग ऐसे हैं जो जीबी व्हाट्सएप कोही इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि उन्हें एक साथ कई सारे फीचर इस एप्लीकेशन पर मिल रहे हैं। जीबी व्हाट्सएप एक अच्छा एप्लीकेशन है लेकिन यह थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे के बारे में अन्य जानकारी के लिए कॉमनेट कर सकते है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment