Yes Bank Share Price : क्या बैंक का शेयर बढ़ेगा

Yes Bank Share Price : क्या बैंक का शेयर बढ़ेगा
Yes Bank share price news

यस बैंक के शेयर में वृद्धि और गिरावट दोनों देखी जा रही है और अधिकतर लोग लंबे समय के लिए प्रॉफिट के उद्देश्य से यस बैंक के शेयर में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। दिसंबर 2022 में यस बैंक के स्टॉक प्राइस में बढ़ोतरी देखने के बाद इन्वेस्टर्स के मन में एक नई उम्मीद जागी है।

2023 में यस बैंक के शेयर प्राइस में गिरावट देखी गई है दिसंबर में यस बैंक का शेयर प्राइस ₹19 तक पहुंच गया था और बहुत ही लंबे समय के बाद बैंक का शेयर प्राइस बड़ा था 2022 में ₹11 से लेकर ₹14 के बीच में यस बैंक का शेयर प्राइस चल रहा था।

यस बैंक के शेयर प्राइस में गिरावट के कारण

यस बैंक के शेयर प्राइस में गिरावट के बहुत सारे कारण हैं सबसे बड़ा कारण तो यही है कि यश बैंक के पास बड़ी मात्रा में आरबीआई का लोन है और यस बैंक के द्वारा 2008 का घोटाला भी शामिल है। यस बैंक की स्थिति को सुधारने के लिए रिजर्व बैंक के द्वारा यस बैंक का संचालन किया जा रहा है।

यस बैंक के पास बड़ी मात्रा में कर्जा है जिसके कारण इसका स्टॉक प्राइस नहीं बढ़ पा रहा है। जब तक यह बैंक अपना लोन चुकाने में सफल नहीं होता और अपनी स्थिति को मजबूत नहीं कर पाता है तो स्टॉक प्राइस की कीमत में वृद्धि सोने की बहुत कम संभावना है।

Yes Bank Share Price Target , 2023,2024, 2025, 2030 In Hindi

यस बैंक के शेयर का भविष्य क्या है

यस बैंक के शेयर का भविष्य की बात करें तो कंपनी के शेयर का भविष्य कुछ खास नजर नहीं आ रहा है। 2018 से यस बैंक के स्टाफ में गिरावट जारी है और बैंक का स्टॉक प्राइस ₹200 से ₹14 में पहुंच चुका है। लंबे समय से गिरावट के बाद इन्वेस्टर यस बैंक में इन्वेस्ट नहीं कर रहे हैं और बैंक का संचालन भी आरबीआई के द्वारा कराया जा रहा है। भविष्य में यस बैंक को अन्य बैंक के साथ मार्च किया जा सकता है।

Leave a Comment