Multibagger Stock : 2024 के लिए Top 5 मल्टीबैगर स्टॉक, पिछले 3 साल से कर रहे हैं इन्वेस्टर को मालामाल

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नए आर्टिकल में और हम आपके लिए एक नई जानकारी लेकर आ चुके बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि 2024 में कौन सा स्टॉक मल्टीबैगर बन सकता है आपकी सभी सवालों का जवाब यहां पर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

आज की डेट में हर कोई मल्टीबैगर स्टॉक के पीछे पड़ा है बहुत सारे ऐसे स्टॉक है जो हमेशा मल्टीबैगर रिटर्न देते हैं और इन स्टॉक की कीमत थी कम रहती है लेकिन इन कंपनी के स्टॉक में जोखिम भी देखने के लिए मिलता रहता है अगर आप स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर हैं और आपके पास जोखिम उठाने की क्षमता है तो आपको मल्टीबैगर स्टॉक को तभी खरीदना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now

2024 में ये स्टॉक बन सकते हैं मल्टीबैगर

किसी भी कंपनी को मल्टीबैगर स्टॉक कहना गलत होगा क्योंकि आज की डेट में बहुत सारे लोग अलग-अलग कंपनी के बारे में जानकारी दे रहे हैं और कुछ ऐसे भी स्टॉक है जिन्होंने इतना अच्छा रिटर्न नहीं दिया है फिर भी लोग उन्हें मल्टीबैगर स्टॉक मान रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
2024 में कौन सा स्टॉक मल्टीबैगर है?

सुजलॉन एनर्जी

हमने अपनी लिस्ट में सबसे पहले सुजलॉन एनर्जी का नाम शामिल किया है क्योंकि सुजलॉन एनर्जी कंपनी ने पिछले 1 साल के भीतर अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है इस स्टॉक को हर कोई आज के समय में अच्छी तरीके से जानता है 2023 में कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹8 थी और आज की डेट में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹40 से ऊपर पहुंच चुकी है इन आंकड़ों से पता चलता है कि सुजलॉन एनर्जी कंपनी का स्टॉक एक मल्टीबैगर स्टॉक है।

WhatsApp Group Join Now

Suzlon Share Price Target : 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 – सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस का नया टारगेट

WhatsApp Group Join Now

टाटा मोटर्स

हमने अपनी लिस्ट में टाटा ग्रुप का टाटा मोटर्स स्टॉक को भी शामिल किया है टाटा मोटर्स कंपनी का स्टॉक एक मल्टीबैगर स्टॉक है क्योंकि पिछले 5 साल में इसने भी अपने इन्वेस्टर को मालामाल किया है। टाटा मोटर्स कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹900 से ऊपर जा चुकी है और आने वाले कुछ सालों में भी यह स्टॉक मल्टीबैगर रिटर्न देने की हिम्मत रखता है।

Tata Motors Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2027, 2030, 2040 टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट

अदानी पावर

गौतम अडानी की यह कंपनी भी मल्टीबैगर रिटर्न देने की पूरी पूरी क्षमता रखती है अदानी पावर ने पिछले 5 साल में इन्वेस्टर को बहुत अच्छा रिटर्न दिया है और इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹500 से ऊपर जा चुकी है पिछले 6 महीने में कंपनी ने अच्छा रिटर्न दिया है और पिछले 1 साल में अदानी पावर अपने इन्वेस्टर को जबरदस्त रिटर्न दे चुकी है इस कंपनी ने पिछले 5 साल में अपने इन्वेस्टर को 1300% से भी ज्यादा का प्रॉफिट दिया है और यह एक मल्टीबैगर स्टॉक माना जा सकता है।

IREDA

IREDA कंपनी के बारे में आप तो पहले से ही जानते होंगे क्योंकि इस कंपनी का आईपीओ हमें 2023 में देखने के लिए मिला और 2023 में कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹70 थी और आज 2024 में कंपनी के स्टॉक की कीमत 170 रुपए से ऊपर पहुंच चुकी आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह कितना बड़ा मल्टीबैगर स्टॉक बन चुका है।

IREDA कंपनी एक अच्छी कंपनी है और अगर आपको मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश है तो यह आपके लिए काफी ज्यादा अच्छा रहेगा यह एक सार्वजनिक कंपनी है और इसमें सरकार का सबसे बड़ा स्वामित्व है।

Adani Green Energy

अगर आप भविष्य की दृष्टि से मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए रिन्यूएबल एनर्जी से जुड़ी गौतम अडानी की यह कंपनी सबसे मस्त रहने वाली है क्योंकि इस कंपनी ने 6 महीने में इन्वेस्टर को 103% का रिटर्न दिया है और कंपनी के स्टॉक की कीमत 1800 रुपए से भी ऊपर जा चुकी है पिछले 5 साल में भी कंपनी ने अच्छा रिटर्न दिया है।

निष्कर्ष

दोस्तों बहुत सारे लोगों का सवाल था कि 2024 में कौन सा स्टॉक मल्टीबैगर बन सकता है और हमने आपको उन सभी का जवाब दिया है आज के आर्टिकल में आपको जितनी भी कंपनियों के बारे में बताया गया है सभी कंपनियां पिछले 3 साल से अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न दे रही है और 2024 यह सभी कंपनियां अपने इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न देने की हिम्मत रखनी है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment