Business Ideas : 30,000 रुपए में शुरू करें यह सुपरहिट बिजनेस आइडिया, हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई

वर्तमान समय में मार्केट में जूस की डिमांड सबसे ज्यादा है क्योंकि अधिकतर लोग अपनी हेल्थ को मध्य नजर रखते हुए जूस सेवन कर रहे हैं। इसलिए मार्केट में घर पर बने जूस की डिमांड सबसे ज्यादा बढ़ रही है।

WhatsApp Group Join Now

Business Ideas : यदि आप अपना पैसा लगाकर बिजनेस करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आपको केवल 30,000 रुपए Invest कर रहे है। आप केवल ₹30000 तक इन्वेस्ट करके भविष्य में लाखों की कमाई कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं जूस का बिजनेस करना बहुत ही आसान है। आप बहुत ही कम रेट में फलों को खरीद कर जूस बना सकते हैं। आप सीजन के अनुसार किसी भी फलों का जूस बना सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

कैसे शुरू कर सकते हैं फलों के जूस का बिजनेस

फलों के जूस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको जूस बनाने वाली मशीन खरीदनी होगी इसके बाद आपको होलसेल रेट पर फल खरीदने होंगे आप सीधा किसान से या फिर मंडी से खरीद सकते हैं। इसके बाद आपको जूस के पैकिंग के लिए और जूस बेचने के लिए सामान खरीदना होगा। यदि आप घर पर बैठकर जूस का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको पैकिंग वाला जूस बेचना होगा। और इसके अलावा मार्केट में दुकान खोलकर जूस बेचना चाहते हैं तो आपको अच्छी लोकेशन में दुकान खोलनी होगी जहां पर हमेशा भीड़भाड़ हो। इसके बाद आपको दुकान के लिए सामान भी खरीदना होगा।

WhatsApp Group Join Now

गर्मियों के समय में आप एक स्टॉल लगाकर निंबू से लेकर आम तथा लीची आदि का जूस बनाकर सेल कर सकते हैं। आप जूस का बिजनेस अलग अलग तरीके से कर सकते हैं। आप लोगों की डिमांड के अनुसार जूस बना सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Business Ideas : ₹50000 निवेश करके शुरू करें अपना खुद का जबरदस्त बिजनेस और प्रतिदिन कमाए ₹10000, ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now

Business ideas : ₹2000 निवेश करके शुरू करें यह बिजनेस, महीने में होगी लाखों की कमाई

Free Business ideas : बिजनेस करने के लिए पैसे नहीं है तो शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस, हर महीने होगी 25000 रुपए से ज्यादा की कमाई

कितनी होगी कमाई

इस बिजनेस में अगर आप 30,000 इन्वेस्ट करते हैं तो आप गर्मी के मौसम में जूस के बिजनेस से 5000 तक कमा सकते हैं और अगर आप अपने जूस के प्रोडक्ट मार्केट में सेल करते हैं तो आपको ₹10000 तक का प्रतिदिन मुनाफा हो सकता है।

जूस के बिजनेस के माध्यम से 1 महीने में सीजन के समय में 1 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई होने की संभावना मानी जा रही है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment