Business ideas : 40000 रुपए में शुरू कर सकते हैं यह सुपरहिट बिजनेस, महीने में होगी 100000 रुपए से अधिक की कमाई, जानिए पूरा बिजनेस आइडिया

Business ideas : आज हम आपके लिए हल्दी की खेती का बिज़नस आइडिया लेकर आए हैं क्योंकि हल्दी की डिमांड भारत के अलावा विदेशों में भी सबसे ज्यादा है। आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। हल्दी का इस्तेमाल अलग-अलग रूप से किया जाता है और अब लोग हल्दी की खेती बिजनेस के रूप में कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
business ideas under ₹40,000 in Hindi

मार्केट में बिजनेस आइडिया बहुत हैं लेकिन अधिकतर बिजनेस आइडिया में बहुत ज्यादा कॉन्पिटिशन देखा जा रहा है। अगर आप गांव में रहते हैं और आपके पास बहुत ज्यादा जमीन है तो आप हल्दी की खेती का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। हल्दी की खेती की बिजनेस शुरू करने के बाद आपको बहुत ज्यादा फायदा मिल सकता है। इसकी शुरुआत बहुत आसानी से कर सकते हैं क्योंकि इसमें एक बार ही निवेश करना पड़ता है।

WhatsApp Group Join Now

हल्दी के बिजनेस को शुरू करने में केवल एक बार आता है खर्चा

हल्दी के बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले हल्दी का बीज खरीदना होगा। इसके बाद आपको हल्दी के बीच को अपने खेतों में लगा देना है। आपके पास खेत नहीं है तो आप किराए में हल्दी की खेती के लिए जमीन खरीद सकते हैं। हॉर्टिकल्चर डिमांड में आपको बहुत ही कम मूल्य में हल्दी का बीज मिल जाएगा। हल्दी की खेती के लिए गाय और भैंस की कंपोस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आपको अपने खेतों में एक आरा हल्दी के बीजों को बो देना है और आप हर साल इनकी बुराई कर सकते हैं। इसके बाद आप 16 महीने बाद अपने खेत से हल्दी के बीच को निकालकर मार्केट में सप्लाई कर सकते हैं या फिर उसका मसाला बनाकर कंपनी को दे सकते हैं। अगर आप हल्दी पीसकर मसाले के रूप में सेल करेंगे तो ज्यादा फायदा होगा।

WhatsApp Group Join Now

Business Ideas : 30,000 रुपए में शुरू करें यह सुपरहिट बिजनेस आइडिया, हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई

WhatsApp Group Join Now

Business ideas : ₹2000 निवेश करके शुरू करें यह बिजनेस, महीने में होगी लाखों की कमाई

Business Ideas : ₹50000 निवेश करके शुरू करें अपना खुद का जबरदस्त बिजनेस और प्रतिदिन कमाए ₹10000, ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें

जानिए कितनी होगी हल्दी के बिज़नेस की कमाई

अगर आप इस बिज़नेस में ₹40000 इन्वेस्ट कर रहे हैं तो आप इस बिजनेस के माध्यम से एक लाख से अधिक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप हल्दी मसाला बेचेंगे तो आप एक लाख से लेकर दो लाख रुपए से ज्यादा कमा सकते है और आप समय के साथ-साथ अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे तो आप भविष्य में और ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment