Advertisement

डिविडेंड देने वाली कंपनी ने दी नई खुशखबरी, शेयर होल्डर है काफी खुश, ज्यादा जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़े

Advertisement

आज के समय में स्टॉक मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां आ चुकी है जो हर साल अच्छी खासी मात्रा में डिविडेंड देती है और उनका डिविडेंड कोई मामूली डिविडेंड नहीं है।

कंपनी ने अपने शेरहोल्डर के लिए बड़ी खुशखबरी पेश करती है और इस खुशखबरी का ऐलान कंपनी ने स्वयं किया है। स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही आसान हो चुका है क्योंकि आज के समय में सारी जानकारी सोशल मीडिया में आसानी से मिल जाती है। कंपनी की 6 दिसंबर को बोर्ड मीटिंग है जिसमें बताया गया है वापस 14 दिसंबर को शेयर देने वाली है 14 दिसंबर कंपनी की तरफ से एक्स रिकॉर्ड है।

डिविडेंड देने वाली कंपनी ने दी नई खुशखबरी, शेयर होल्डर है काफी खुश, ज्यादा जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़े

Hindustan Zinc कंपनी में डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है और इसी खबर से मार्केट में इस कंपनी के स्टॉक में पैसे 5 दिन से लगातार नई तेजी देखने के लिए मिल रही है। पिछले 5 दिन के अंदर इस कंपनी के स्टॉक में नया उछाल देखने के लिए मिल चुका है। कंपनी में पिछली बार भी शानदार रिटर्न दिया था और कंपनी जून के बाद दिसंबर में डिविडेंड देने वाली है जो सबसे बड़ी खबर है। कंपनी की डिविडेंड के अंतिम डेट 14 दिसंबर निर्धारित की गई है 6 दिसंबर को कंपनी की बोर्ड मीटिंग होने वाली है। मंगलवार के कंपनी के स्टॉक में लगभग सात रुपए की तेजी देखने के लिए मिल चुकी है।

Hindustan Zinc कंपनी वेदांता ग्रुप की जाने वाली कंपनी है और वेदांता कंपनी आज के समय में अच्छा खासा डिविडेंड देती है और यह ग्रुप डिविडेंड के लिए सबसे फेमस है। 5 साल में इस कंपनी की स्टॉक में 19% का उछाल देखने के लिए मिला है जबकि 52 वीक में ही इस कंपनी के स्टॉक में 29% का उछाल देखने के लिए मिला है जितना 5 साल में नहीं मिला है उतना 52 week में देखने के लिए मिला है।

Leave a Comment

x