Advertisement

Vedanta Share News : वेदांता लिमिटेड कंपनी के स्टॉक में पिछले 1 साल में गिरावट देखने के बाद, अब देखी गई नई स्पीड

Advertisement

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका फ्रेश आर्टिकल में और वेदांता लिमिटेड कंपनी के बारे में एक नई जानकारी वापस से लेकर आ चुके हैं। आप सभी लोग वेदांता कंपनी के बारे में अच्छी तरीके से जानते होंगे क्योंकि यह कंपनी स्टॉक मार्केट की अच्छी कंपनी मानी जाती है क्योंकि कंपनी सबसे ज्यादा डिविडेंड देती है।

वेदांता कंपनी हर बार अच्छी खासी मात्रा में डिविडेंड देती है कंपनी ने 2023 में 27 दिसंबर 2023 को ₹11 का डिविडेंड दिया है जिससे इन्वेस्टर बहुत ही ज्यादा खुश है और डिविडेंड देने से पहले ही कंपनी के स्टॉक में अच्छी स्पीड देखने के लिए मिली है वैसे तो मार्केट में डिविडेंड की खबर 18 दिसंबर को ही वायरल हो चुकी थी और इसके बाद कंपनी के स्टॉक ने नई स्पीड पड़ी।

पिछले 1 साल में कर दिया है बड़ा नुकसान

वेदांता लिमिटेड कंपनी के स्टॉक ने पिछले 1 साल में इन्वेस्टर का ₹56 का नुकसान कराया है अधिकतर इन्वेस्टर इस कंपनी के स्टॉक में डिविडेंड के लिए ही रुक रहते हैं क्योंकि यह कंपनी डिविडेंड देने के मामले में एक अच्छी कंपनी मानी जाती है 2023 में कंपनी ने तीन बार डिविडेंड दिया।

पिछले 1 साल में कंपनी के स्टॉक में ₹56 की गिरावट देखने के लिए मिली है जबकि इस बार कंपनी के स्टॉक में अच्छी खासी बढ़ोतरी चल रही है पिछले 6 महीने में कंपनी ने शानदार रिटर्न दिया है और वेदांता लिमिटेड कंपनी का स्टॉक 52 वीक से अच्छा खासा रिटर्न दे रहा है।

कंपनी क्यों देती है डिविडेंड

वेदांता लिमिटेड कंपनी के स्टॉक में आपको हमेशा डिविडेंड देखने के लिए मिल जाता होगा और कंपनी के डिविडेंड के आंकड़े काफी जबरदस्त हैं कंपनी को अच्छा खासा फायदा होता है तो यह कंपनी उस को अपने इन्वेस्टर के साथ भी साझा करती है मतलब कंपनी को जो प्रॉफिट होगा कंपनी तभी इन्वेस्टर को डिविडेंड देती है।

डिविडेंड देने के मामले में गूगल में भी वेदांता लिमिटेड का नाम सबसे पहले आता है और इसे डिविडेंड स्टॉक के नाम से जाना जाता कंपनी के स्टॉक की कीमत 260 रुपए पहुंच चुकी है पिछले 5 दिन में डिविडेंड की खबर सुनकर कंपनी के स्टॉक में चार-चार लग चुके हैं और आने वाले समय में कंपनी कितनी मात्रा में डिविडेंड दे सकती है इसके बारे में अभी से कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन आने वाले समय में भी कंपनी अच्छी मात्रा में डिविडेंड देगी।

Leave a Comment

x