Advertisement

वेदांता लिमिटेड कंपनी दे सकती है जल्द ही डिविडेंड, इस बार मिल सकता है सबसे ज्यादा डिविडेंड

Advertisement

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट की एक नई अपडेट पर और अगर आप डिविडेंड की खबर पढ़ना चाहते हैं तो आप एकदम सही आर्टिकल में आए हैं आज के आर्टिकल मैं आपको वेदांता लिमिटेड कंपनी के बारे में बताया जाएगा वेदांता लिमिटेड कंपनी स्टॉक मार्केट की जानी-मानी कंपनी है और यह कंपनी हर बार अच्छी मात्रा में डिविडेंड देती है।

स्टॉक मार्केट में नुकसान की भरपाई करने के लिए अधिकतर लोग डिविडेंड वाले स्टॉक खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि डिविडेंड के माध्यम से अपने नुकसान की भरपाई करना बहुत ही ज्यादा आसान हो चुका है स्टॉक मार्केट में हर कोई आज के समय में डिविडेंड वाला ही स्टॉक खरीदना हुआ नजर आ रहा है।

वेदांता लिमिटेड कंपनी दे सकती है जल्द ही डिविडेंड, इस बार मिल सकता है सबसे ज्यादा डिविडेंड

कंपनी देती है हर साल 4 बार डिविडेंड

वेदांता लिमिटेड कंपनी के बारे में बात करें तो वेदांता लिमिटेड कंपनी हर साल डिविडेंड देती है कंपनी ने दिसंबर 2023 में भी अपनी इन्वेस्टर को डिविडेंड दिया था और कंपनी फरवरी से लेकर लगातार दिसंबर तक चौथी बार डिविडेंड दे चुकी है।

मार्केट रिपोर्ट के मुताबिक वेदांता लिमिटेड कंपनी फरवरी 2024 में डिविडेंड दे सकती है हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड डेट के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं आई है।

वेदांता लिमिटेड कंपनी के बारे में बात करें तो कंपनी लगभग 10% से ज्यादा का डिविडेंड दे सकती है और कंपनी के स्टॉक की कीमत अभी ₹300 से कम है कंपनी के स्टॉक में भी इन्वेस्टर को अच्छा खासा रिटर्न मिल रहा है।

वेदांता लिमिटेड कंपनी के स्टॉक से पिछले 6 महीने में इन्वेस्टर को केवल 6% का रिटर्न मिला है और पिछले 5 दिन में भी अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है और कंपनी के स्टॉक की कीमत 271 रुपए पहुंच चुकी है।

वेदांता लिमिटेड कंपनी को हर साल अच्छा खासा नेट प्रॉफिट होता है इसलिए कंपनी अपने इन्वेस्टर को हर साल डिविडेंड देती है और आज के समय में तो डिविडेंड मिलना बहुत ही ज्यादा नॉर्मल बात हो गई है क्योंकि हर कंपनी के द्वारा थोड़ी मात्रा में डिविडेंड दिया जा रहा है लेकिन वेदांता कंपनी में हर कोई डिविडेंड का फायदा उठाता है क्योंकि कंपनी के स्टॉक की कीमत भी कम है और रिटेल इन्वेस्टर जमकर इस कंपनी के स्टॉक को खरीदते हुए भी नजर आते हैं।

Leave a Comment

x