Advertisement

सरकारी कंपनी ने कर दिया डिविडेंड देने का ऐलान, हर स्टॉक में ₹5 का डिविडेंड मिलेगा

Advertisement

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नई खबर में हम अपने डिविडेंड की सबसे बड़ी अपडेट लेकर आ चुके हैं सरकारी कंपनी ने डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है और खास बात तो यह है कि कंपनी ₹5 का डिविडेंड हर स्टॉक में देने वाली है अगर आप भी डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बड़ी खबर हो सकती है।

यह कंपनी सरकारी कंपनी होने की नाते नवरत्न कंपनी भी है और कंपनी के स्टॉक में अच्छा खासा हर महीने देखने के लिए मिलता ही रहता है और लगातार कंपनी डिविडेंड भी दे रही है कंपनी 2024 में नहीं बल्कि 2030 में भी अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड दे चुकी है। सरकारी कंपनी हो या प्राइवेट कंपनी जब भी कंपनी को नेट प्रॉ होता है तो कंपनी अपने इन्वेस्टर को उसका लाभ जरूर देती है।

सरकारी कंपनी ने कर दिया डिविडेंड देने का ऐलान, हर स्टॉक में ₹5 का डिविडेंड मिलेगा

कंपनी क्यों देती है डिविडेंड

जब भी किसी कंपनी को बड़ी मात्रा में नेट प्रॉफिट होता है तो कंपनी उस नेट प्रॉफिट का हिस्सा अपने इन्वेस्टर के साथ डिविडेंड के रूप में शेयर करती है।

डिविडेंड कंपनी हमेशा देती है अगर कंपनी की किसी भी तिमाही रिपोर्ट में कंपनी को अच्छा नेट प्रॉफिट मिलता है तो उसके बाद कंपनी अपने इन्वेस्टर को रिकॉर्ड डेट के दिन डिविडेंड दे दिया अगर किसी भी इन्वेस्टर के पोर्टफोलियो में उस स्टॉक को प्राप्त किया जाता है तो उसे डिविडेंड दिया जाता है।

सरकारी कंपनी देने जा रही है ₹5 का डिविडेंड

कोल इंडिया लिमिटेड कंपनी के बारे में आप सभी जानते होंगे इस कंपनी ने 6 महीने में 90% का रिटर्न दिया है और कंपनी 20 फरवरी 2024 को अपने इन्वेस्टर को ₹5 का डिविडेंड देने के लिए तैयार है।

20 फरवरी तक हर कोई डिविडेंड का पूरा लाभ उठा सकता है और 2023 में कंपनी में अपने इन्वेस्टर को ₹15 का डिविडेंड दिया था यह कंपनी हर साल अच्छी मात्रा में अपने योग्य निवेशक को डिविडेंड प्रदान कर रही है।

दे चुकी है तगड़ा रिटर्न

कोल इंडिया लिमिटेड कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹400 से ऊपर पहुंच चुकी है पिछले 6 महीने में शानदार रिटर्न प्रस्तुत करने से पहले कंपनी 5 साल पहले भी तगड़ा रिटर्न दे चुकी है पिछले 5 साल में कंपनी ने 101% से ज्यादा का रिटर्न दिया है और कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹450 पहुंचने वाली है मंगलवार के दिन कंपनी के स्टॉक की कीमत 442 रुपए पहुंच गई थी और इस कंपनी की डिविडेंड की खबर मार्केट में बहुत तेजी से वायरल हो रही है।

Leave a Comment

x