Advertisement

BHEL शेयर के बारे में आई बड़ी अपडेट, रॉकेट की स्पीड से भाग रहा है स्टॉक

Advertisement

Bharat Heavy Electricals Ltd कंपनी के स्टॉक में एक दिन में 12% से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है आखिरकार ऐसा क्या हुआ जो कंपनी के स्टॉक में इतनी भयंकर तेजी सोमवार के दिन देखने के लिए मिली इस आर्टिकल में आपको इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।

Bharat Heavy Electricals Ltd इंडिया की एक जानी मानी कंपनी है और इस कंपनी के बारे में आप सभी लोग बहुत अच्छी तरीके से जानती होंगे क्योंकि इस कंपनी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट में काफी समय हो चुका है यह कंपनी डिविडेंड के लिए भी जानी जाती है लेकिन सोमवार के दिन कंपनी के स्टॉक में टावर तोड़ बढ़ोतरी देखने के बाद सभी इन्वेस्टर गदगद रह गए हैं।

BHEL शेयर के बारे में आई बड़ी अपडेट, रॉकेट की स्पीड से भाग रहा है स्टॉक

Bharat Heavy Electricals Ltd कंपनी न्यूक्लियर पावर कंपनी है और इस कंपनी को न्यूक्लियर पावर सेक्टर में बहुत ही ज्यादा समय हो चुका है आज की डेट में न्यूक्लियर पावर की भी इंडिया में बहुत ज्यादा डिमांड है और यह एक सार्वजनिक कंपनी है सार्वजनिक कंपनी के नाते इन्वेस्टर इस कंपनी में भरोसा करते हैं क्योंकि सरकार की सबसे ज्यादा इस कंपनी में हिस्सेदारी है।

क्यों बढ़ रही है स्टॉक की कीमत

Bharat Heavy Electricals Ltd कंपनी के स्टॉक की कीमत में सोमवार के दिन ₹29 की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली और कंपनी का स्टॉक 265 रुपए पहुंच गया सोमवार के दिन इतनी अच्छी बढ़ोतरी के बाद इन्वेस्टर बहुत ज्यादा खुश है और कंपनी ने अभी तक किसी भी प्रकार की अभी नहीं दिए नॉर्मल कंपनी के स्टॉक में बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रही है।

Bharat Heavy Electricals Ltd कंपनी के स्टॉक को खरीदने वालों की संख्या इस समय जाता है क्योंकि जल्द ही कंपनी डिविडेंड दे सकती है मार्च 2024 की रिपोर्ट कंपनी जब प्रस्तुत करेगी उसमें पता चल जाएगा की कंपनी कितना डिविडेंड देने वाली यह कंपनी 2022 में भी और 2023 में अपने इन्वेस्टर को जबरदस्त डिविडेंड देने के साथ अच्छा खासा रिटर्न दे चुकी है पिछले 3 साल में कंपनी के स्टॉक में अच्छे बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है।

Bharat Heavy Electricals Ltd कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर कुछ है महीने में 91% का मुनाफा मिला है और कम समय में इतना अच्छा मुनाफा मिल पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल रहता है और खास बात तो यह है कि कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को डिविडेंड भी मिल रहा है तो इन्वेस्टर ने लंबे समय से होल्ड करके भी रखा है।

न्यूक्लियर पावर का इस्तेमाल इंडिया में बहुत ज्यादा होता है और साथ ही साथ इस कंपनी को इस सेक्टर में बहुत ही लंबा समय हो चुका है कंपनी के पास अच्छा अनुभव है इसी के साथ-साथ सरकार की हिस्सेदारी होने के नाते कंपनी में विदेशी इन्वेस्टर भी जमकर इन्वेस्ट करते हुए नजर आ चुके हैं खास बात तो यह है कि कंपनी ने 5 साल में भी अच्छा खासा रिटर्न दिया है।

Leave a Comment

x