घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं || Ghar Baithe Bageshwar Dham Mai Arji Kaise Lagaye [ 2023]

बागेश्वर धाम दरबार में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं Contact Number हिंदी में – के बारे में इस आर्टिकल पर बात करने वाले हैं। आप लोगों में यूट्यूब पर बहुत बार बागेश्वर धाम की वीडियो देखी होगी क्योंकि बागेश्वर धाम पूरे भारत में लगातार का सिद्ध होते जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

आज के समय में हम सभी लोगों को कोई ना कोई प्रॉब्लम जरूर होती है और इन सभी समस्याओं का हल निकल जाता है।

WhatsApp Group Join Now

बागेश्वर धाम सरकार पर करोड़ों लोग विश्वास करते हैं और बागेश्वर धाम में बहुत ही लंबे समय से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है बागेश्वर धाम में हर कोई जाकर अर्जी नहीं लगा सकता क्योंकि वहां पर बहुत भीड़ होती है लेकिन बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य धर्मेंद्र जी ने घर पर रहकर अर्जी लगाने के उपाय के बारे में भी बताया है।

WhatsApp Group Join Now

अधिकांश लोग गूगल पर सर्च कर रही है कि बागेश्वर धाम में घर बैठकर अर्जी कैसे लगाएं। बागेश्वर धाम में कोई भी हिंदू आसानी से अर्जी लगा सकता है लेकिन आपको बागेश्वर धाम में पूरा विश्वास करना होगा।

WhatsApp Group Join Now

बागेश्वर धाम में बालाजी की पूजा की जाती है और बालाजी के माध्यम से ही अचार्य लोगों की अर्जी लगाते हैं। बालाजी के प्रसिद्ध आचार्य धीरेंद्र कृष्ण के द्वारा वर्तमान समय में लोगों की अर्जी पढ़ी जाती है और बालाजी के द्वारा अर्जी को स्वीकार किया जाता है।

WhatsApp Group Join Now

बागेश्वर धाम एक धार्मिक स्थल है जहां पर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण लोगों को उनकी घरेलू समस्याओं के बारे में बताते हैं वह सारे लोग जानना चाहते हैं कि बागेश्वर धाम दरबार में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं हिंदी में।

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पड़ता है और यह एक पवित्र धाम माना जाता है इस धाम में रोजाना शनिवार और मंगलवार को कीर्तन होते हैं और कीर्तन में विशाल लोगों का झुंड इकट्ठा होता है। बहुत दूर-दूर से यहां पर लोग अपनी अर्जी लगवाने आते हैं।

बागेश्वर धाम पर अर्जी लगाने के बारे में अचार्य धीरेंद्र कृष्ण ने स्वयं अपने यूट्यूब चैनल पर भी बताया है।

Table of Contents

Bageshwar Dham Mein Ghar Baithe arji Kaise lagaen बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं घर बैठे contact number

अगर आप भी अपनी घरेलू समस्याएं से परेशान है और बागेश्वर धाम में अर्जी लगाना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से अच्छी लगा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा बहुत मेहनत जरूर करनी होगी क्योंकि आप यहां पर बिना मेहनत करे अर्जी नहीं लगा सकते क्योंकि बागेश्वर धाम पर लाखों लोग रोजाना अर्जी लगाने के लिए आते हैं।

बागेश्वर धाम के आचार्य श्री कृष्ण ने बताया है कि आप किन-किन तरीकों से बागेश्वर धाम पर घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं।

सबसे पहले आपको बागेश्वर धाम पर आकर टोकन खरीदना होगा

अगर आप बागेश्वर धाम पर अर्जी लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको बागेश्वर धाम आना होगा और यहां से टोकन खरीदना होगा क्योंकि लगाने से पहले एक टोकन खरीदना बहुत ही आवश्यक है। बागेश्वर धाम में हर महीने अर्जी लगाने के लिए टोकन दिए जाते हैं। बागेश्वर धाम पहुंचने से पहले आप पता लगा सकते हैं कि टोकन कब कब वितरित हो रहे हैं उसके अनुसार आप बागेश्वर धाम विजिट करें।

जैसे ही आप बागेश्वर धाम पहुंचेंगे तो उसके बाद आपको इस नारियल और लाल कलर का कपड़ा खरीदना है और इस कपड़े में आपको नारियल के साथ अपनी अर्जी को लगाना है और फिर आपको आप को एक टोकन मिल जाएगा।

जानिए बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाई जाती है -Bageshwar Dham Mein Ghar Baithe arji Kaise lagaen Hindi Mai

अगर आपने बागेश्वर धाम का टोकन खरीद लिया है और अब आप बहुत ही आसानी से अपनी अर्जी लगा सकते हैं। टोकन खरीदने के बाद आपको आचार्य जी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करनी होगी और कॉल करने के बाद आचार्य जी के सहयोगी लोगों को बताना होगा कि आपने बागेश्वर धाम का टोकन खरीद लिया है और आप इस दिन अपनी अर्जी लगाना चाहते हैं अगर टोकन संख्या बहुत ज्यादा होगी तो आप की अर्जी लगना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन कुछ ही दिनों में आप की अर्जी लगा दी जाएगी।

यदि आपको बागेश्वर धाम पर 3 दिन अर्जी लगाई हो चुके हैं और आप अर्जी लगाने के बाद रोजाना ग्रस्त जीवन व्यतीत कर रहे हैं इसके अलावा अगर आप नमो बागेश्वर नमोह का मंत्र पढ़ रहे हैं और मंगलवार के दिन नारियल और लाल कपड़े में अपनी अर्जी को अपने खुद के घर के मंदिर में रख सकते हैं और कुछ दिनों में आपके घर या फिर आपको हनुमान जी या बंदर के सपने दिखाई देते हैं तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि आप की अर्जी बागेश्वर धाम में लग चुकी है।

बागेश्वर धाम में आप की अर्जी स्वीकार हो गई है तो आपको किसी ना किसी दिन बागेश्वर धाम आना होगा और अपनी अर्जी को साथ लेकर और इसके बाद अपनी अर्जी को बागेश्वर धाम में अर्जी को लेकर आना होगा और आपको अपनी अर्जी को बागेश्वर धाम में रख देना है।

बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा 2022

अगर आप बागेश्वर धाम में टोकन लेना चाहते हैं तो आप 3 जुलाई 2022 से बागेश्वर धाम के लिए टोकन खरीद सकते हैं। बागेश्वर धाम के आचार्य जी ने बताया है कि 3 जुलाई से धाम में टोकन वितरण का कार्य शुरू हो रहा है।

2022 में बागेश्वर धाम में दरबार कब लगता है?

बागेश्वर धाम के दरबार में हर मंगलवार और शनिवार के दिन रोजाना दरबार लगाया जाता है वैसे तो प्रतिदिन यहां पर दरबार लगता है लेकिन मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा के लिए स्पेशल दरबार लगाया जाता है और इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है।

धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम – Dhanwan Banne Ke Upay Bageshwar Dham Sarkar

Ek Din Me Crorepati Kaise Bane – एक दिन में करोड़पती कैसे बनें

बागेश्वर धाम की सच्चाई क्या है?

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो बागेश्वर धाम की सच्चाई जानना चाहते हैं जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बागेश्वर धाम हिंदुओं का पवित्र धाम है और यहां पर रोजाना एक दरबार लगता है दरबार पर लाखों लोगों की भीड़ आती है और अपनी समस्याओं को सुलझा दी है। अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन में समस्या से पीड़ित है और डिप्रेशन का शिकार है तो वह व्यक्ति बागेश्वर धाम में जा सकता है और यहां पर आचार्य जी के द्वारा समस्याओं के लिए उपाय बताए जाते हैं।

बागेश्वर धाम में प्रतिदिन राम कथा सुनाई जाती है और इसके अलावा इस धाम में हनुमान जी की पूजा की जाती है। आचार्य जी के भक्ति के कारण लाखों लोग उन पर विश्वास करते हैं और अपनी समस्याओं से छुटकारा पाते हैं।

बागेश्वर धाम लगातार इसलिए प्रसिद्ध होता जा रहा है क्योंकि यहां पर लाखों की भीड़ रोजाना आती है और ऑनलाइन भी लोग बागेश्वर धाम की वीडियो को देखते हैं क्योंकि यहां पर व्यक्ति की समस्या को ऑनलाइन लाइव भी बताया जाता है और स्वामी जी जो बताते हैं वह एकदम व्यक्ति की रियल लाइफ से जुड़ा होता है।

बागेश्वर धाम का व्हाट्सएप नंबर क्या है?

बागेश्वर धाम का व्हाट्सएप नंबर गूगल पर उपलब्ध नहीं है क्योंकि उनका व्हाट्सएप नंबर पर्सनल नंबर है। अगर बागेश्वर धाम सरकार अपना व्हाट्सएप नंबर जारी करती है तो आपको इस आर्टिकल पर अपडेट कर दिया जाएगा।

बागेश्वर धाम किस जिले में पड़ता है?

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पड़ता है।

बागेश्वर धाम कैसे जाएं

अगर आप अपनी अर्जी लगाने के लिए बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने घर से निकलना होगा और मध्यप्रदेश के लिए ट्रेन या बस लेनी होगी आप अपनी खुद की गाड़ी में भी बागेश्वर धाम आ सकते हैं। इसके बाद आपको मध्यप्रदेश में आने के बाद छतरपुर जिले में आना होगा और छतरपुर जिले के अंदर ही आपको बागेश्वर धाम मिल जाएगा।

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर

अगर आप बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बागेश्वर धाम स्वयं जाना होगा क्योंकि गूगल पर बागेश्वर धाम के नाम पर फर्जी नंबर भी दिए जा रहे हैं और अभी तक बागेश्वर धाम की कोई ऑफिशियल वेबसाइट भी नहीं लेकिन बागेश्वर धाम का एक यूट्यूब चैनल है जिसकी मदद से आप बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

बागेश्वर धाम में जाने से पहले क्या करें?

अगर आप बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में जा रही हैं तो आपको नहा धोकर अच्छे मन से जाना चाहिए क्योंकि अगर आप अपने मन में कोई भी गलत विचार लेकर जाते हैं या किसी के बारे में गलत धारणा रखते हैं तो बागेश्वर धाम सरकार आपको सब सच सच बता देंगे।

बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा 2030 ?

बागेश्वर धाम में 2023 में टोकन जनवरी के महीने में वितरित किए जा सकते हैं। टोकन प्राप्त करने के लिए आपको बागेश्वर धाम विजिट करना होगा। धाम में जाने के बाद ही आपको टोकन मिल पाएंगे।

बागेश्वर धाम में टोकन प्राप्त करने के लिए भक्तों को लंबी लाइन लगानी होगी। बागेश्वर धाम में बहुत ज्यादा भीड़ होती है इसलिए संभव नहीं होता है कि हर किसी व्यक्ति को टोकन प्राप्त हो जाए।

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लागाएं वीडियो

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं के बारे में अंतिम शब्द

दोस्तों अब आपको बागेश्वर धाम के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिल गई होगी और आपको पता चल गया होगा कि बागेश्वर धाम क्यों प्रसिद्ध हो रहा है। अगर आप भी अपने दैनिक जीवन में किसी समस्या को लेकर परेशान हैं और आप डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं ।

तो आप जरूर बागेश्वर धाम एक बार विजिट करें क्योंकि आपको यहां पर आपकी समस्या का समाधान जरूर मिलेगा।

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें बागेश्वर धाम पर जाकर डिप्रेशन के नाम से छुटकारा मिला है अब वे सभी अपने ग्रस्त जीवन में व्यस्त है। अगर आपको बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं के बारे में जानकारी अच्छी लगी तो आप को शेयर कर सकते हैं।

Trending p post

Google Par Search Kaise Kare

अपने गांव का मौसम कैसे देखें – Apne Gaon Ka Mausam Kaise Dekhen

सावन क्यों मनाते हैं और सावन सोमवार क्यों मनाया जाता है

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment