Advertisement

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें – Bina Password Ke Wifi Kaise Connect Karen

Advertisement
Bina Password Ke Wifi Kaise Connect Karen

आज इस पोस्ट में हम बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें ( Bina Password Ke Wifi Kaise Connect Karen) के बारे में चर्चा करने वाले हैं क्योंकि बहुत सारी  लोग वाईफाई को बिना पासवर्ड के रूप में कनेक्ट करना चाहते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के समय में एंड्रॉयड मोबाइल फोन सभी लोग इस्तेमाल करते हैं और इंटरनेट इतनी तेजी से खत्म हो जाता है कि हमें वाईफाई का सहारा लेना पड़ता है।

Advertisement

हमारे आसपास बहुत सारे वाईफाई कनेक्शन रहते हैं जिनका पासवर्ड हमें नहीं पता रहता है। लेकिन हम इंटरनेट की मदद से किसी भी वाईफाई का पासवर्ड पता कर सकते हैं। कुछ ऐसी वेबसाइट है जो आपको वाईफाई का पासवर्ड बता सकती है।

इंटरनेट इतना आवश्यक है कि इसकी वैल्यू इन एंड्राइड मोबाइल फोन चलाने वाला व्यक्ति जान सकता है। आज के समय में वीडियो देखते वक्त हमारा इंटरनेट बहुत ही तेजी से खत्म हो जाता है और हमें इंटरनेट की सख्त आवश्यकता होती है लेकिन हम रिचार्ज नहीं करा सकते।

इंटरनेट का दैनिक जीवन में रोजाना प्रयोग किया जाता है और आज के समय में इंटरनेट इतना महंगा हो गया है कि वाईफाई का सहारा लेना ही पड़ता है। लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपने वाईफाई का पासवर्ड बताना पसंद नहीं करते हैं।

Google Par Search Kaise Kare – Google पर सर्च कैसे करें

Dusre Ki Girlfriend ko Kaise Pataye – दूसरों की गर्लफ्रेंड को कैसे पटाए

यूपी-बिहार वालों को काबू में कैसे करें – UP Bihar Walo Ko Kabu Mein kaise karen

Advertisement

अपने गांव का मौसम कैसे देखें – Apne Gaon Ka Mausam Kaise Dekhen

Google Aaj Ka Mausam Kaisa Hai – आज का मौसम कैसा रहेगा 2022

Cibil Score Kaise Check Kare – ऑनलाइन सिबिल स्कोर कैसे चेक करें

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें – Bina Password Ke Wifi Kaise Connect Karen

बिना पासवर्ड के वाईफाई कनेक्ट करना थोड़ा मुश्किल भरा काम है लेकिन गूगल पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप वाईफाई क्यूआर कोड चेंज करके वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं।

बिना पासवर्ड के वाईफाई कनेक्ट करने के लिए आपको ऐसी वेबसाइट का सहारा लेना है जो एकदम लीगल हो।

बिना पासवर्ड के वाईफाई कनेक्ट करने के लिए आपको इंटरनेट का सहारा लेना होगा या फिर आप दूसरे व्यक्ति की मदद से भी वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं।

अगर एक बार भी वाईफाई का पासवर्ड पता चल गया और उसका स्कैन कोड मिल गया तो आगे चलकर हमें वाईफाई के पासवर्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी हम स्कैन कोड के माध्यम से ही वाईफाई का पासवर्ड पता कर सकते हैं।

  1. आपको क्रोम ब्राउजर पर जाकर गूगल सर्च बॉक्स को ओपन करना है और सर्च बॉक्स पर आपको .qrstuff.com टाइप करके सर्च करना है।
  1. .qrstuff.com वेबसाइट को सर्च करने के बाद सबसे पहले नंबर पर आपको .qrstuff.com ऑफिशियल वेबसाइट दिख जाएगी और आपको इसी वेबसाइट को ओपन करना है।
  1. .qrstuff.com साइट को ओपन करने के बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर आएंगे और सबसे ऊपर लेफ्ट साइड में थ्री डॉट के बटन पर क्लिक करना है। अब आपको यहां पर साइन अप और लॉगइन का ऑप्शन मिलेगा आपको साइन अप ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  1. साइन अप के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना है।
  1. इसके बाद आपको WiFi Login के ऑप्शन पर जाना है। अब आपको यहां पर अपना WiFi Networks Name टाइप करना है और इसके बाद ड्रॉपडाउन के अनुसार नेटवर्क के प्रकार का चुनाव करें।
  1. अब आपको स्टाइल वाले ऑप्शन पर जाकर QR code का साइज और टाइप का चुनाव करना है। आप यहां पर अपने अनुसार कोई भी कलर और किसी भी साइज को सिलेक्ट कर सकते हैं।
  1. QR code का स्टाइल सिलेक्ट करने के बाद आपको QR code Download कर लेना है।
  1. QR code डाउनलोड करने के बाद आपको QR code का प्रिंटआउट लेकर एक जगह चिपका देना है और आपको सपने मोबाइल फोन के कैमरे से स्कैन कर लेना है अगर आपके मोबाइल में से QR code स्कैन नहीं हो पा रहा है तो गूगल प्ले स्टोर से किसी QR code स्कैन करने वाले एंड्राइड एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

जियो फोन में बिना पासवर्ड के वाईफाई कैसे कनेक्ट करें

जियो फोन में भी बिना पासवर्ड के वाईफाई कनेक्ट करना बहुत ही आसान है आप QR स्कैन करने वाली वेबसाइट के माध्यम से जियो मोबाइल फोन पर भी बिना पासवर्ड के वाई फाई कनेक्ट कर सकते हैं।

जिओ मोबाइल फोन पर बिना पासवर्ड के वाईफाई कनेक्ट करना थोड़ा मुश्किल काम रहता है लेकिन आप बहुत सारी वेबसाइट के माध्यम से वाईफाई पासवर्ड को कनेक्ट कर सकते हैं।

  • जियो फोन में आप WPS के माध्यम से बिना पासवर्ड के वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन की सेटिंग पर जाना है।
  • जिओ फोन की सेटिंग पर जाने के बाद आपको अवेलेबल नेटवर्क के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको यहां पर से वाईफाई को सेलेक्ट करना है।
  • इसके बाद आपको जिओ राउटर पर जाकर WPS बटन को ओपन कर लेना है।
  • WPS बटन को ओपन करने के बाद आपको जियो फोन पर वाईफाई को सेलेक्ट करने के बाद आपको Contact WPS के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको WPS के बटन पर क्लिक करना है।
  • अगर आपके पास जिओ राउटर नहीं है तो आप ऊपर बताए गए तरीकों के माध्यम से भी QR Code के माध्यम से बिना पासवर्ड के वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं।

FAQ

वाईफाई का पासवर्ड कैसे जाने?

गूगल प्ले स्टोर में बहुत सारे ऐसे हैं एप्लीकेशन है जिनकी मदद से आप किसी भी वाईफाई का पासवर्ड 1 मिनट के अंदर जान सकते हैं।

वाईफाई का पासवर्ड जाने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से QR code Scanner को डाउनलोड करना होगा और आप यहां पर अपने वाईफाई नेटवर्क का नाम टाइप करके वाईफाई का पासवर्ड जान सकते है।

फ्री वाईफाई कनेक्ट कैसे करें?

अगर आप फ्री में वाईफाई कनेक्ट करना चाहते हैं तो आप पब्लिक वाईफाई के द्वारा फ्री में वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं। पब्लिक प्लेस पर बहुत सारे पब्लिक वाईफाई कनेक्शन को लगाया गया है जिनका इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति कर सकता है।

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट में बताया है कि बिना पासवर्ड के वाईफाई को कैसे कनेक्ट किया जाता है। अगर आपको किसी व्यक्ति ने पहले वाईफाई का पासवर्ड दिया है और उस व्यक्ति ने वाईफाई का पासवर्ड चेंज कर दिया है तो आप वापस से बिना पासवर्ड के वाईफाई का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए तरीकों का इस्तेमाल करके कर सकते हैं।

जियो फोन में भी बिना पासवर्ड के वाईफाई को कनेक्ट करना बहुत ही आसान है आप WPS राउटर का इस्तेमाल करके बिना पासवर्ड के वाईफाई को कनेक्ट कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement