यह कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर , इन्वेस्टर हो चुके हैं मालामाल इस कंपनी के स्टॉक से

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक नई खबर में और हम आपके लिए बोनस शेयर की एक नई अपडेट लेकर आ चुके हैं अगर आप भी बोनस शेयर की जानकारी का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार खत्म हुआ इस कंपनी ने फरवरी में ही बोनस शेयर देने की घोषणा करती है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

स्टॉक मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां है जिनका मार्केट कैप और फंडामेंटल आते तथा शेयर होल्डिंग के आंकड़े काफी ज्यादा मजबूत है और यह कंपनियां समय-समय पर बोनस शेयर देती है आज के समय में अपने नुकसान की भरपाई बोनस शेयर के माध्यम से भी की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन स्टॉक मार्केट में समय-समय पर बोनस शेयर मिलता ही रहता है लेकिन इन्वेस्टर को इसकी जानकारी बहुत ही कम रहती है बोनस शेयर का मतलब होता है कि आपको फ्री के शेयर कंपनी दे रही है। इस कंपनी के बारे में तो जितनी बात करें उतनी कम है क्योंकि कंपनी के फंडामेंटल के साथ-साथ कंपनी की वैल्यूएशन के आखिरी भी काफी अच्छे हैं साथ ही साथ कंपनी का रिटर्न भी अच्छा है।

WhatsApp Group Join Now
बोनस शेयर न्यूज

22 फरवरी को दे रही है बोनस शेयर

कंपनी ने घोषणा किए कंपनी एक बोनस शेयर देने वाली है और कंपनी की रिकॉर्ड डेट 22 फरवरी 2024 है। कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹10000 से ऊपर पहुंच चुकी है और लगातार इस कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट भी लग रहा है।

WhatsApp Group Join Now

SG Mart Ltd कंपनी अपने इन्वेस्टर को 22 फरवरी को बोनस शेयर देने वाली है और बोनस शेयर की खबर इतनी तेजी से मार्केट में वायरल हुई है कि सोमवार के दिन इस कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लग गया जैसे ही 9:15 में स्टॉक मार्केट ओपन हुआ तो SG Mart Ltd कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लग गया।

WhatsApp Group Join Now

SG Mart Ltd कंपनी के स्टॉक की कीमत है 10401 रुपए से भी ऊपर पहुंच चुकी है और कंपनी ने 6 महीने के अंदर 200% से ज्यादा प्रॉफिट अपने इन्वेस्टर को दिया है और यह कंपनी 2021 में ₹1 का डिविडेंड भी दे चुकी है कंपनी हर बार अच्छी मात्रा में डिविडेंड देती है और बोनस शेयर भी।

SG Mart Ltd कंपनी के स्टॉक की खास बात यह है कंपनी के इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न मिलने के साथ-साथ बोनस शेयर के माध्यम से बड़ा लाभ मिल जाता है क्योंकि कंपनी के बोनस शेयर्स से इन्वेस्टर को सीधा-सीधा ₹10000 से ज्यादा का फायदा मिल रहा है इसलिए सोमवार को मार्केट में इस कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लगा।

यह कंपनी किचन से संबंधित प्रोडक्ट का निर्माण करती है और खास बात तो यह आएगी कंपनी ने जनवरी 2024 में एक अनुपात 10 में बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी थी। कंपनी की स्थापना 1985 में हो चुकी है और कंपनी को हर साल अच्छा खासा नेट प्रॉफिट भी होता है मतलब यह कंपनी प्रॉफिट के मामले में भी एक अच्छी कंपनी कहीं जा सकती है।

Disclaimer – स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत बड़ा जोखिम है इसलिए इन्वेस्टर को अपनी जिम्मेदारी पर यह कदम उठाना चाहिए हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह नहीं देती केवल यहां पर के उद्देश्य से लोगों को स्टॉक मार्केट की खबर बताई जाती है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment