धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम – Dhanwan Banne Ke Upay Bageshwar Dham Sarkar

धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम : के बारे में सभी लोग जानना चाहते हैं क्योंकि हाल में ही बागेश्वर धाम सरकार की आचार्य ने धनवान बनने के 10 उपाय के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

Advertisement

हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि बागेश्वर धाम सरकार ने व्यक्ति को धनवान बनाने के लिए किन 10 उपाय के बारे में चर्चा की है।

आज के समय में Dhnvan हर व्यक्ति बनना चाहता है और धनवान बनने के लिए सही तरीके के बारे में पता होना चाहिए। वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे लोगों ने धनवान बनने के तरीके के बारे में बताया है।

माना जाता है कि धनवान बनने के लिए मेहनत करनी पड़ती है और यह बात सत्य भी है लेकिन हम कुछ तरीकों का इस्तेमाल करके धनवान बन सकते हैं।

हम सभी हिंदू लोग अपनी परंपरा पर काफी विश्वास करते हैं और अपनी परंपरा के अनुसार चलते हैं। बागेश्वर धाम सरकार आज भारत में नहीं बल्कि विश्व में प्रसिद्ध है। बागेश्वर धाम सरकार मलेशिया इंग्लैंड आदि देशों में समारोह करती रहती है और इन को चाहने वाले विदेशों में भी बसे हैं। हजारों ऐसी विदेशी हैं जो हर साल बागेश्वर धाम में विजिट करते हैं।

माना जाता है कि बागेश्वर धाम की बात बिल्कुल सत्य होती है और उनके किसी भी बात पर संदेह नहीं किया जा सकता है हाल में ही उन्होंने अपनी इस वीडियो के अंतर्गत धनवान बनने के 10 उपाय के बारे में बताया है।

Table of Contents

धनवान बनने के लिए 10 उपाय अपनाने से पहले इन सभी बातों पर ध्यान दें

  • सबसे पहले आपको नहा धोकर उपाय का इस्तेमाल करना है।
  • 10 उपाय का इस्तेमाल करते समय आपको किसी भी बुरी बातों को अपने मन में नहीं लाना है।
  • धनवान बनने के 10 उपाय को अच्छे मन से अपनाना होगा।
  • उपाय को अपनाने के बाद आपको किसी के बारे में बुरा भला नहीं कहना है।
  • आपको भगवान के प्रति आस्था रखनी होगी।

धनवान बनने के 10 उपाय क्या है बागेश्वर धाम सरकार

धनवान बनने की बहुत सारी उपाय हैं लेकिन बागेश्वर धाम सरकार ने केवल 10 उपाय के बारे में ही चर्चा की है क्योंकि उनके अनुसार इन 10 उपाय के माध्यम से कोई भी मनुष्य अमीर बन सकता है।

धनवान व्यक्ति वह होता है जो धन के मामले में सबसे बलवान होता है। समाज में सभी वर्ग धनवान नहीं होता कुछ ऐसे लोग हैं जो धनवान है लेकिन कोई धनवान बनना चाहता है और हम सबकी अपनी अपनी इच्छाएं हैं।

Advertisement

#1. Dhanvan बनने के लिए अपने देहली की पूजा करें रोजाना बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो बागेश्वर धाम के अनुसार आपको रोजाना सुबह के समय अपने घर के आगे की देहली की पूजा करनी होगी क्योंकि माना जाता है कि लक्ष्मी घर के आगे से आती है।

शहरों में इसे चौखट के नाम से जाना जाता है आपको रोजाना की चौखट की साफ सफाई करनी है गांव में चौखट की साफ-सफाई गाय के गोबर से और मूत्र से की जाती है लेकिन शहर में साफ सफाई के लिए फिनाइल का इस्तेमाल किया जाता है और आप अपनी चौखट को साफ करने के लिए गाय के मूत्र पतंजलि की फिनाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार धन से संबंधित देवी देवता घर के सामने की चौखट से विराजमान करते हैं और अगर आपके चोखट की साफ सफाई नहीं होगी तो धन का देवता वापस लौट सकता है।

Ek Din Me Crorepati Kaise Bane – एक दिन में करोड़पती कैसे बनें

#2.Dhnvan बनने के लिए दूसरा उपाय रोजाना गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य का मानना है कि व्यक्ति को धनवान बनने के लिए रोजाना गाय को बनाई गई पहली रोटी और गुड़ मिलाकर खिलाना चाहिए।

भारतीय रीति रिवाज में गाय को माता माना जाता है और रोजाना व्यक्ति को गाय की सेवा करनी चाहिए गाय को अगर रोजाना गुड़ और रोटी खिलाई जाए तो व्यक्ति को एक पुण्य प्राप्त होता है।

अगर आप के आस पास कोई गाय नहीं है तो अब गौशाला में जाकर और किसी के घर पर जाकर भी गाय को गुड और रोटी खा सकते हैं।

आपको गाय को ऐसी स्थिति में रोटी नहीं खिलानी है जब आपके वहां किसी प्रकार की छुंठ हो और रोजाना आपको गाय को नहा धोकर ही रोटी खिलानी है।

#3. Dhnvan बनने के लिए शुक्रवार के दिन अपनी तिजोरी में सिक्का रखें 

बागेश्वर धाम सरकार ने धनवान बनने के लिए 3 उपाय बताया है कि व्यक्ति को धनवान बनने के लिए रोजाना शुक्रवार के दिन सोने का तथा चांदी का सिक्का लाल कपड़े में बात कर और उसका कपड़े में टीका लगाकर और उसकी पूजा करके आपको अपनी तिजोरी में रख देना है। आप लाल कपड़े के साथ साथ पीला कपड़ा भी कमाल कर सकते हैं और कपड़ा स्वच्छ होना चाहिए।

अगर आप इस उपाय का इस्तेमाल करते हैं तो आपको धनवान बनने से कोई भी नहीं रोक सकता है। बागेश्वर धाम सरकार ने इस उपाय को अपनी वीडियो में भी बताया है।

#4.किसी गरीब व्यक्ति को दान करें बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम सरकार ने धनवान बनने के लिए बताया है कि आप को अपने जीवन में अमीर बनने के लिए लोगों को दान करना चाहिए। अगर आप धन को अपने पास जमा करते हैं तो इसका कोई फायदा नहीं होगा।

आप इतने अधिक लोगों को दान करेंगे उतना ही फायदा मिलेगा। माना जाता है कि दान करने से व्यक्ति की संपत्ति पड़ती है ना की घटती है। बागेश्वर धाम सरकार की वीडियो के अनुसार शुक्रवार के दिन आपको खाने पीने का सामान दान करना चाहिए और आप शनिवार के दिन तेल और काला कपड़ा दान कर सकते हैं।

#5.हफ्ते में एक बार पीपल के वृक्ष की पूजा करें

बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति धनवान बनना चाहता है तो उसको पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए।

पीपल का वृक्ष भारतीय रीति रिवाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। शुक्रवार के दिन आप पीपल के वृक्ष की पूजा कर सकते हैं और साथ-साथ उसे शुद्ध जल चढ़ा सकते हैं। पीपल के वृक्ष की पूजा करने से पहले आपको स्नान करना होगा।

और शाम के समय में आपको पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों या घी तथा तिल के तेल का दिया जलाना है। अगर आप सच्चे मन से पीपल के वृक्ष की पूजा करते हैं तो आपको धनवान बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।

#6.गणेश भगवान की पूजा करें

बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार व्यक्ति को धनवान बनने के लिए गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए। आप सभी लोगों ने गणेश भगवान का नाम तो जरूर सुना होगा लेकिन हम सभी अलग भगवान की पूजा करते हुए गणेश भगवान की पूजा करता है तो कई सारे लोग शिवजी की पूजा करते हैं।

बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन माना जाता है और इस दिन आपको गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए और बुधवार का दिन बुद्धिमान का दिन भी माना जाता है।

बुधवार के दिन आपको गणेश भगवान को गुड़ और चने का प्रसाद चढ़ाना है और प्रसाद चढ़ाने के बाद आप कन्याओं के उस प्रसाद को बांट सकते हैं।

#7.शुक्रवार के दिन कमल के पत्तों की माला लक्ष्मी जी को चढ़ाएं

बागेश्वर धाम सरकार का मानना है कि व्यक्ति को अगर धनवान बनना है तो शुक्रवार के दिन कमल की पत्तों की माला लक्ष्मी जी को चढ़ाने है और इसके साथ साथ

ओम् श्रीम् हिरिम् कमले कमालालय नम मंत्र का जाप अंधी करना है।

कमल के फूलों की माला आपको बाजार में भी मिल जाएगी और आपको शुक्रवार के दिन नहा धोकर लक्ष्मी जी के सामने दीया जलाना है और इसके बाद ओम् श्रीम् हिरिम् कमले कमालालय नम का मंत्र माला के साथ पढ़कर जाप करना है।

#8.अपने घर में धार्मिक पूजा का आयोजन करें

धनवान बनने के लिए व्यक्ति को अपने घर में 1 वर्ष में धार्मिक अनुष्ठान कराना आवश्यक होता है दीपावली नवरात्रि और होली के समय में व्यक्ति को एक या 3 दिन का धार्मिक अनुष्ठान कराना होता है।

धार्मिक अनुष्ठान करने से व्यक्ति के घर में सुख शांति और धन का आगमन होता है। धार्मिक अनुष्ठान कराने से व्यक्तिगत धन खर्च नहीं होता है बल्कि वापिस धन आता है।

#9.महीने में या फिर हफ्ते में एक बार लक्ष्मी और नारायण की पूजा करें

व्यक्ति को अमीर बनने के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने बताया है कि व्यक्ति को रोजाना 108 पुष्प के साथ लक्ष्मी और नारायण की पूजा करनी चाहिए अगर आप रोजाना लक्ष्मी और नारायण की पूजा नहीं कर सकते हैं तो आपको अमावस्या के दिन 108 कमल पुष्प के साथ लक्ष्मी और नारायण की पूजा करनी चाहिए।

लक्ष्मी और नारायण धन का आवागमन करने वाले देवता है वैसे तो बहुत सारे लोग दीपावली के दिन ही लक्ष्मी और नारायण की पूजा करते हैं।

लेकिन बागेश्वर धाम सरकार का मानना है कि अगर व्यक्ति प्रतिदिन लक्ष्मी और नारायण की पूजा 108 पुष्प के साथ करें तो बहुत ज्यादा शुभ होता है।

#10.धनवान बनने के लिए 10 व उपाय शुक्रवार के दिन सुक्तम का पाठ पढ़ाएं

बागेश्वर धाम सरकार ने धनवान बनने के लिए अंतिम 10 उपाय बताया है कि शुक्रवार के दिन व्यक्ति को नहा धोकर गन्ने के ताजा रस से लक्ष्मी और नारायण जी भगवान को टीका लगाना होगा।

माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के घर से कभी भी लक्ष्मी बाहर नहीं जाती है और ना ही किसी प्रकार की अशांति उत्पन्न होती है अगर के मनुष्य के हाथ में पैसा नहीं रुकता है उन्हें शुक्रवार के गन्ने के रस से भगवान लक्ष्मी और नारायण को टीका लगाना है।

अमीर बनने के लिए कौन सा दान करना चाहिए?

व्यक्ति को अमीर बनने के लिए शुक्रवार के दिन किसी गरीब व्यक्ति को खाना खिलाने के साथ-साथ कपड़े और किसी जरूरतमंद चीजें देनी होती हैं।

वस्त्र दान अमीर बनने के लिए सबसे अच्छा दान है अगर आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को वस्त्र दान करेंगे तो आपको अच्छी दुआ प्राप्त होगी।

कुछ लोगों का मानना है कि अगर जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जाए तो वह सबसे बड़ा दान होता है। क्योंकि भूखे व्यक्ति को खाने की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है और अगर कोई गरीब परिवार है तो उसे भी खाने की सामग्री की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है।

निष्कर्ष:

भारतीय पुराणों और धर्म शास्त्र के अनुसार बागेश्वर धाम सरकार ने भी व्यक्ति को धनवान बनने के 10 उपाय बताए हैं। इन सभी 10 उपाय का इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति आसानी से कर सकता है।

लेकिन उपाय को इस्तेमाल करते समय आपको बहुत सारी बातों का ध्यान देना जरूरी है जैसे अगर आप किसी भी उपाय का प्रयोग कर रहे हैं तो उस उपाय का प्रयोग आपको नहा धोकर करना है।

Leave a Comment