मल्टीबैगर स्टॉक :घोड़े की स्पीड से ज्यादा का रिटर्न देने वाली कंपनी, बांटने जा रही है डिविडेंड, पूरी खबर देंखे

आज के समय में बहुत सारी कंपनियां डिविडेंड बांट रही है लेकिन कंपनियां डिविडेंड देने के साथ-साथ बेहतर रिटर्न भी दे रही है। आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अच्छी खासी मात्रा में डिविडेंड दिया है और कंपनी लगभग 14 बार तक डिविडेंड दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

यह कंपनी स्टॉक मार्केट में 2009 में बहुत ही कम कीमत में लिस्ट हुई थी और आज कंपनी का स्टॉक ₹1700 से ऊपर जा चुका है यह कंपनी डिविडेंड देने के साथ-साथ अच्छा रिटर्न भी दे चुकी है कंपनी ने 2009 से लेकर 2023 के बीच में अच्छा खासा डिविडेंड दिया। इस कंपनी के शेयर होल्डर को अभी तक अच्छा खासा रिटर्न मिला है।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी की सबसे अच्छी बात है कि कंपनी ने अभी अक्टूबर में भी डिविडेंड दिया था इसके साथ-साथ कंपनी हर साल रिटर्न दे रही है अगर आप भी डिविडेंड देने वाली कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपके लिए यह कंपनी काफी अच्छी साबित हो सकती है इसके अलावा कंपनी में बहुत सारी चीज पॉजिटिव देखी गई है कंपनी का मार्केट कैप भी अच्छा है और कंपनी के शेयर होल्डिंग आखरी भी जबरदस्त है।

WhatsApp Group Join Now
dividend news

कंपनी के नेट प्रॉफिट और रेवेन्यू के बारे में बात करें तो यह कंपनी बहुत ही अच्छी और मजबूत कंपनी नजर आ रही है। Astec LifeSciences Limited कंपनी के बारे में जरूर सुना होगा क्योंकि अभी तक कंपनी ने घोड़े की स्पीड से रिटर्न दिया है हालांकि इस साल कंपनी के स्टॉक में हल्की गिरावट देखी गई है लेकिन कंपनी ने इन्वेस्टर को ज्यादा दुखी नहीं किया है लॉन्ग टर्म वालों को जबर्दस्त फायदा हुआ है।

WhatsApp Group Join Now

अब कब देगी कंपनी डिविडेंड

Astec LifeSciences Limited कंपनी ने अक्टूबर में ₹1 से ज्यादा का डिविडेंड दिया है और कंपनी अब जनवरी 2024 या फिर मार्च 2024 में डिविडेंड दे सकती है अगर कंपनी को अच्छा खासा प्रॉफिट होता है और कंपनी के नेट प्रॉफिट में एक बड़ी उछाल आता है तो कंपनी अच्छी मात्रा में डिविडेंड दे सकती है। डिविडेंड के मामले में यह कंपनी बहुत अच्छी कंपनी है लेकिन कुछ कर्म से कंपनी के स्टॉक में लगातार गिरावट देखने के लिए मिली है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment