Dividend Share News: यह कंपनी बांट रही है ₹60 का डिविडेंड, क्या आपके पास भी है क्या आपके पास भी है इस कंपनी का शेयर

शेयर मार्केट में कई सारी सरकारी और प्राइवेट कंपनियां लगातार डिविडेंड दे रही है अब एक और प्राइवेट कंपनी ने डिविडेंड देने की घोषणा कर दी है कल है डिविडेंड की एक्स डेट ज्यादा जानकारी के लिए इस पोस्ट को पढ़े

WhatsApp Group Join Now

अगर आपके पास भी इस कंपनी का स्टॉक है तो कल आपको शेयर मार्केट से तगड़ा फायदा होने वाला है। क्योंकि स्टॉक मार्केट में अपना डिविडेंड देने वाली है अभी तक रॉकेट की स्पीड से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में कंपनी ₹1750 से ज्यादा का प्रॉफिट अपने इन्वेस्टर को दे चुकी है और अभी तक इस कंपनी में मार्केट में जबरदस्त रिस्पांस भी दिखाया है इसलिए हर टाइम निवेशक नजर इस कंपनी की स्टॉक में रहती है ताकि मौका देखकर फायदा उठाया जा सके।

WhatsApp Group Join Now

कल शेयर मार्केट में इस कंपनी के स्टॉक प्राइस में सभी का फोकस रहने वाला है क्योंकि इस कंपनी की कल एक्स डिविडेंड की डेट है। कल देखना होगा कि यह कंपनी किस तरीके से स्टॉक मार्केट में परफॉर्म करती है। 30 जून 2023 को यह कंपनी अपने शेयरधारकों को ₹60 का डिविडेंड देने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

इस कंपनी का नाम महाराष्ट्र स्कूटर कंपनी है जिसके स्टॉक में लगातार उछाल देखने के लिए मिल रहा है। 1 दिन पहले इस कंपनी का स्टॉक ₹5460 था 6 महीने में इस कंपनी ने ₹754 से अधिक का दिया है रिटर्न। जबकि 1 साल पहले यह कंपनी ₹1700 से ज्यादा का रिटर्न दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
Dividend Share News

महाराष्ट्र स्कूटर लिमिटेड कंपनी का बिजनेस

यह कंपनी टू व्हीलर और फोर व्हीलर प्रेशर डाई कॉस्टिंग के साथ-साथ मैन्युफैक्चरिंग कार्य करती है। यह कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बंबई स्टॉक एक्सचेंज दोनों में ही लिस्ट है। कंपनी ₹60 प्रति शेयर का डिविडेंड दे रही है। इस कंपनी की फाइनेंस रिपोर्ट भी काफी अच्छी है। 2023 में कंपनी को 0.81करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था लेकिन 2022 में इस कंपनी को ज्यादा प्रॉफिट हुआ था 2023 के क्वार्टर रिपोर्ट में कंपनी को ₹90000000 से ज्यादा का प्रॉफिट हुआ और इस कंपनी की फाइनेंस कंडीशन बहुत मजबूत है। कल सभी की नजर महाराष्ट्र स्कूटर कंपनी के स्टॉक में रहने वाली है। कंपनी लगभग 600 परसेंट तक डिविडेंड देगी जिससे निवेशकों को लाभ होगा। इसलिए सभी निवेशक कल के इंतजार में है। कल शेयर मार्केट खुलते ही महाराष्ट मोटर्स कंपनी के शेयर को फोकस किया जाएगा। यह कंपनी 6 महीने में और 1 साल में निदेशक को खुश करके बैठी है और भविष्य में भी इस कंपनी का स्टॉक 2023 की तरह मार्केट में भूचाल ला सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment