Dividend Stock :मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनी देने जा रही है ₹5 का डिविडेंड, खरीदने वालों की बढ़ गई है संख्या

जानकारी के मुताबिक इस कंपनी के स्टॉक की कीमत में बढ़ोतरी के साथ-साथ इन्वेस्टर को अच्छा खासा डिविडेंड भी मिल रहा है कंपनी ने घोषणा की है कि कंपनी ₹5 का डिविडेंड देने वाली है 22 फरवरी 2024 के आंकड़ों के अनुसार खरीदने वालों की संख्या 87% की रही है।

WhatsApp Group Join Now

स्टॉक मार्केट में डिविडेंड बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि डिविडेंड के माध्यम से इन्वेस्टर को पैसा मिलता है यह कंपनी ₹5 का डिविडेंड प्रति स्टॉक में दे रही है अगर आपके पास कंपनी के पांच स्टॉक होते हैं तो आपको ₹25 का डिविडेंड मिल जाएगा। डिविडेंड कंपनी तभी देती है जब कंपनी को अच्छा खासा नेट प्रॉफिट होता है और इस कंपनी को अच्छा खासा नेट प्रॉफिट हो रहा है कंपनी की स्थापना 1958 में हुई है और कंपनी के प्रमोटर की भी हिस्सेदारी अच्छी है कंपनी में लगभग 60% की हिस्सेदारी है और बिल्कुल भी इन आंकड़ों में बदलाव नहीं हुआ है 2022 में भी हिस्सेदारी 60% किया जबकि रिटेल इन्वेस्टर की 12% की है।

WhatsApp Group Join Now
मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनी देने जा रही है ₹5 का डिविडेंड, खरीदने वालों की बढ़ गई है संख्या

1 साल में दे चुकी है 100% का रिटर्न

NMDC कंपनी अपने इन्वेस्टर को एक साल में 100% का डिविडेंड दे चुकी है और यह कंपनी अब अपने इन्वेस्टर को 27 फरवरी 2024 को 5.75 रुपए का डिविडेंड देने वाली कंपनी ने बताया है कि कंपनी की इन्वेस्टर को इस पर 575% का डिविडेंड मिलने वाला है जबकि इससे पहले कंपनी ने 31 अगस्त को ₹3 का डिविडेंड दिया था 2023 में यह कंपनी दो बार डिविडेंड दे चुकी थी।

WhatsApp Group Join Now

2024 की शुरुआत कंपनी ने अच्छी की है इन्वेस्टर को प्रॉफिट के साथ-साथ डिविडेंड भी दिया है और यह कंपनी रिटर्न देने के मामले में शॉपिंग के लिए भी बेस्ट साबित हो चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

NMDC कंपनी की डिविडेंड की एक्स रिकॉर्ड 27 फरवरी 2024 निश्चित है अगर किसी भी इन्वेस्टर की पोर्टफोलियो में यह स्टॉक 27 फरवरी के दिन तक प्राप्त होता है उन्हें ₹5 के डिविडेंड कब भुगतान कंपनी मार्च तक करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment