Dividend Stocks News : कंपनी देने जा रही है ₹50 का डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान

डिविडेंड का लाभ उठाने वालों के लिए जबरदस्त खुशखबरी लेकर आ चुके हैं, कंपनी ने 2022 में डिविडेंड दिया था और कंपनी ₹40 से ज्यादा का डिविडेंड दे सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

स्टॉक मार्केट में पैसा कमाने के लिए अधिकतर लोग डिविडेंड देने वाली कंपनियों में ही इन्वेस्ट करते हैं क्योंकि डिविडेंड के माध्यम से अपना सबसे बड़ा नुकसान भी पूरा किया जा सकता है और इसके साथ-साथ अच्छा खासा लाभ भी अर्जित किया जा सकता है। मार्केट में मिली जानकारी के अनुसार यह कंपनी अगले हफ्ते डिविडेंड देने जा रही है।

WhatsApp Group Join Now

जो कंपनी डिविडेंड देने जा रही है इस कंपनी में 6 महीने पहले गिरावट देखी गई थी लेकिन 52 वीक में गिरावट रिकवर हो चुकी है अगर आप भी इस कंपनी के स्टॉक को खरीदेंगे तो आपको 39 रुपए का स्टॉक आज की डेट में मिल सकता है पिछले 5 दिन में भी अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है कंपनी ने ऐलान की आएगी कंपनी की नेट प्रॉफिट में इस बार अच्छा खासा उछाल आया है और इसलिए कंपनी ₹1 का डिविडेंड देने वाली कंपनी की बोर्ड मीटिंग 11 दिसंबर को है और इसी में रिकॉर्ड डेट के ऐलान किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Easy Trip Planners Ltd कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी जून और जुलाई की रिपोर्टिंग के अनुसार 73% की थी और इस बार कंपनी के प्रमोटर में जमकर शेयर बेचे है और कंपनी ने 2022 में भी दोबारा डिविडेंड दिया था और कंपनी वापस से डिविडेंड देने जा रही है लेकिन इस कंपनी के स्टॉक में पिछले साल से लगातार गिरावट जा रही है पिछले 5 साल में इस कंपनी का स्टॉक लगभग 25 प्रतिशत से ज्यादा टूट चुका है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment