ड्रीम 11 से रोजाना 5000 हजार रुपए कैसे कमाए – Dream11 se paise kaise kamaye

dream11 आज के समय में इंडिया में काफी पॉपुलर प्लेटफॉर्म बन चुका है क्योंकि dream11 की मदद से हजारों लोगों ने करोड़ों रुपए कमाए हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो dream11 के जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाना हर कोई चाहता है क्योंकि महंगाई के इस दौर में अपने सपनों को पूरा करना थोड़ा मुश्किल भरा काम हो गया है लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म ने इस मुश्किल भरे काम को थोड़ा आसान कर दिया है क्योंकि आज गूगल प्ले स्टोर पर हजारों ऐसे एप्लीकेशन आ चुके हैं। जिनके माध्यम से हम ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं।

क्रिकेट खेलना और क्रिकेट देखना भारत में सभी लोग पसंद करते हैं और आज के समय में बहुत सारे लोग क्रिकेट खेल कर ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं। अब हमें क्रिकेट खेल कर पैसा कमाने के लिए मैदान में जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एक समय ऐसा था जब हमें क्रिकेट खेल कर पैसे कमाने के लिए मैदान में क्रिकेट खेलना पड़ता था लेकिन आज ऐसे एप्लीकेशन आ चुके हैं जिनके माध्यम से हम ऑनलाइन क्रिकेट खेल कर बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं वह भी करोड़ों में।

Advertisement

dream11 के बारे में तो आज के समय बच्चा बच्चा जानता है क्योंकि इस एप्लीकेशन में इतना अच्छा पैसा लोगों को दिया है जिसकी लोगों ने उम्मीद भी नहीं की होगी। dream11 मदद से कई लोग करोड़पति बन चुके हैं। अगर आप भी dream11 एप्लीकेशन का प्रयोग करना चाहते हैं और इसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको dream11 se paise kaise kamaye आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा।

dream11 kya hai

dream11 Fantasy Cricket एप्लीकेशन है आप यहां पर  Fantasy Cricket mai अपनी टीम क्रिएट कर सकते हैं dream11 एक ऐसा एप्लीकेशन में जहां पर आपको सभी क्रिकेट टूर्नामेंट की ऑनलाइन टीम बनाने का मौका मिलता है। भारत में समय-समय पर आईपीएल चलता रहता है और 2022 का टाटा आईपीएल चल रहा है और आप इस आईपीएल पर भी dream11 की मदद से अपनी Fantasy Cricket  टीम क्रेट कर सकते हैं।

Dream11 एक प्रकार से Fantasy Cricket  एंड्राइड एप्लीकेशन है आप इस एप्लीकेशन की मदद से नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर अपनी क्रिकेट टीम तैयार कर सकते हैं और यहां पर आप अपने मनपसंद खिलाड़ी को टीम में जगह दे सकते हैं। dream11 एप्लीकेशन को भारत के बड़े बड़े क्रिकेटर सौरव गांगुली, एम एस धोनी, सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग जैसे लोग सपोर्ट कर रहे हैं।

Dream11 app ko download kaise kare

अगर आप भी dream11 एप्लीकेशन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले dream11 को डाउनलोड करना होगा। Dream11 एप्लीकेशन को बहुत सारे लोग गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं क्योंकि सभी एप्लीकेशन अधिकतर गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध रहते हैं लेकिन dream11 एक ऐसा एप्लीकेशन है जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए नहीं मिलेगा। dream11 app डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप समझाया जाएगा।

1 सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर क्रोम ब्राउजर ओपन करना होगा क्योंकि आप dream11 को गूगल क्रोम ब्राउज़र की मदद से ही इंस्टॉल कर पाएंगे।

2 मोबाइल फोन पर गूगल क्रोम ब्राउजर ओपन करने के बाद आपको सर्च बॉक्स पर dream11 कर लेना है।

Advertisement

3 Dream11 टाइप करने के बाद आपके सामने dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट आ जाए और यहां पर आपको dream11 download का ऑप्शन मिलेगा बस आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

 

 

4 Dream11 app download करने के बाद आपको अपने मोबाइल फोन की फाइल पर जाना है और वहां पर dream11 फाइल को ओपन कर लेना है और यहां पर आपको एक इंस्टॉल का ऑप्शन मिल जाएगा बस आपको इंस्टॉल के बटन पर क्लिक कर देना है और आपके मोबाइल पर dream11 app डाउनलोड होकर आ जाएगा।

Also Red

Top paise kamane wale app

WhatsApp se paise kamane ka tarika

Instagram app se paise kaise kamaye

starmaker app se paise kaise kamaye

online paise kamane ka tarika

YouTube app se paise kaise kamaye

Facebook App se paise kaise kamaye

Paytm app se paise kaise kamaye

Dhani App se paise kaise kamaye

Telegram App se paise kaise kamaye

Dream11 app mai अकाउंट कैसे बनाएं

Dream11 app se paise kamane के लिए आपको dream11 पर अपने अकाउंट बनाना होगा।

1 सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर dream11 एप्लीकेशन को ओपन करना है।

2 Dream11 एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर डालना है।

3 इसके बाद आपके मोबाइल फोन पर dream11 एप्लीकेशन की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा और आपको उस ओटीपी को वेरीफाई करना है।

4 इस तरीके से आप अपने मोबाइल फोन या ईमेल आईडी के माध्यम से dream11 पर अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।

dream11 se paise kaise kamaye

चलिए आप बात करते हैं कि dream11 से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं क्योंकि बहुत सारे लोग इसी बात को जानना चाहते हैं। dream11 से पैसा कमाना बहुत आसान है लेकिन आपको बता दूं आपको dream11 से पैसे कमाने के लिए क्रिकेट की सारी जानकारी होनी चाहिए। अगर आपको क्रिकेट की सारी जानकारी नहीं है तो आप अपने किसी दोस्त या फिर अपने पड़ोसी से क्रिकेट की सारी जानकारी पूछ सकते हैं या फिर उनके सामने ही dream11 एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं।

1 Dream11 एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको dream11 में अपनी टीम बनानी होती है और या फिर अपने दोस्तों को dream11 एप्लीकेशन रेफर करना होता है।

2 टीम बनाकर dream11 से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको dream11 एप्लीकेशन को अपने Phone पर Open करना है।

3 Dream11 एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको मैच देख लेना है कि कौन सा मैच आने वाला है।

4 इसके बाद आपको सिलेक्ट मैच की ऑप्शन पर क्लिक करना है।

5 सिलेक्ट मैच के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी एक टीम बनानी है जिसमें आप दोनों टीम से खिलाड़ियों को ले सकते हैं यहां पर आपको अपने मन से कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाना है।

6 टीम बनाने के बाद आपको ज्वाइन कॉन्टेस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना है यहां पर आपके सामने सारे कॉन्टेस्ट की जानकारी आ जाएगी और आपको कांटेक्ट पर क्लिक करना होगा जिसे आप खेलना चाहते हैं जैसे आप 500000 लाख वाला कॉन्टेस्ट खेलना चाहते हैं तो आपको इसी कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करना है।

7 कॉन्टेस्ट ज्वाइन करने के बाद आपको फीस सबमिट कर देनी है और इसके कुछ टाइम बाद मैच शुरू हो जाएगा और मैच के दौरान भी आपको एक बार वापस से अपनी टीम चेक करनी है।

8 जैसे ही क्रिकेट मैच शुरू हो जाएगा और आप के खिलाड़ी जैसा क्रिकेट खेलेंगे उसके हिसाब से आपको पॉइंट मिलेंगे और यहां पर पॉइंट की हिसाब से रैंकिंग दी जाएगी।

9 अगर आप की रैंकिंग नंबर वन आ जाती है तो आप 500000 लाख का मैच जीत जाएंगे।

dream11 se paise kamane के लिए आपको एक नहीं बल्कि 5 या 6 टीम बनाकर तैयार करनी चाहिए क्योंकि अगर आपकी एक टीम नहीं जीतेगी तो 5 में से कोई ना कोई टीम पक्का जीतेगी।

2 dream11 एप्लीकेशन को रेफर करके paise kamaye

Dream11 एप्लीकेशन से पैसा कमाने का दूसरा अच्छा तरीका यह है कि आप इस एप्लीकेशन को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों फैमिली सोशल मीडिया तथा सोशल मीडिया ग्रुप पर शेयर करके भी पैसा कमा सकते हैं। अगर आपको क्रिकेट खेल कर पैसा नहीं कमाना है तो आप dream11 एप्लीकेशन को रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि यहां पर आपको केवल dream11 एप्लीकेशन को शेयर करना होता है इसके बाद कोई भी इस लिंक के द्वारा dream11 ऐप को डाउनलोड करेगा तो इसका सीधा रेफर अमाउंट आपको मिल जाएगा।

Dream11 App Se kitne paise kama sakte hai

Dream11 एप से कितना पैसा कमा सकते हैं इस बात की भी बहुत लोग जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं दोस्तों आप लोगों ने न्यूज़ में बहुत सुना होगा कि आज इस व्यक्ति ने dream11 से 1 करोड़ रुपए कमा लिए अब आप इस न्यूज़ से अनुमान लगा सकते हैं कि 1 दिन में dream11 से एक करोड़ रुपए से लेकर 10 करोड़ रुपए तक बहुत ही आसानी से कमा सकते है क्योंकि यहां पर आपकी किस्मत और आपके पॉइंट के ऊपर निर्भर करता है कि आप कितना पैसा कमा सकेंगे। कुल मिलाकर कहे तो आप dream11 एप्लीकेशन की मदद से ₹5000 से लेकर 10 करोड़ रुपए तक कमा सकते हैं।

Dream11 से कमाए गए पैसे को किस तरीके से विड्रोल करते हैं

Dream11 एप्लीकेशन पर कोई भी मैच जीत जाते हैं तो आप उस अमाउंट को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने की कोशिश करते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं ट्रेन 23:00 एप्लीकेशन से कमाए गए पैसे को आपस में बैंक अकाउंट के अलावा अपनी यूपीआई आईडी में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। मैच जीतने के बाद 24 घंटे के अंदर dream11 एप्लीकेशन से आप अपना सारा पैसा अपने बैंक अकाउंट में विड्रोल कर सकते हैं।

Dream11 सुरक्षित है या नहीं

Dream11 सुरक्षित है या नहीं इस बात की कोई जानकारी हम नहीं दे सकते क्योंकि dream11 पर खेलने से पहले आपको अपना पैसा लगाना होता है और अगर आप हार जाते हैं तो आपको ऐसा लगता है कि dream11 एप्लीकेशन सुरक्षित नहीं है dream11 में पैसा लगाने से पहले आपको dream11 एप्लीकेशन की वेबसाइट पर जाकर प्राइवेसी पॉलिसी और डिस्क्लेमर को जरूर पढ़ना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दूं वैसे तो बहुत सारे लोगों का मानना है कि dream11 एक सुरक्षित एप्लीकेशन है क्योंकि यहां से हजारों लाखों भारतीयों ने लाखों करोड़ों रुपए कमाए हैं।

Dream11 प्वाइंट सिस्टम

Dream11 एप्लीकेशन में कोई भी मैच जीतने के लिए आपको dream11 का पॉइंट सिस्टम पता होना चाहिए क्योंकि यहां पर पॉइंट के हिसाब से रैंकिंग दी जाती है।

अगर आपकी टीम का कोई खिलाड़ी हंड्रेड बॉल पर 50 कर लेता है तो सीधा 3 पॉइंट मिल जाते हैं।

अगर कोई खिलाड़ी 1 रन बनाता है तो आपको 0.50 पॉइंट मिलेगा।

अगर कोई खिलाड़ी छक्का मारेगा तो आपको 1 पॉइंट और अधिक मिलेगा।

अगर आपका कोई खिलाड़ी 0 रन बनाकर आउट हो जाता है तो आपके 0.50 पॉइंट कम कर दिए जाते हैं।

यदि कोई एक विकेट लेता है तो उसे 10 पॉइंट मिलेंगे।

इसके अलावा अगर कोई जांबाज एक साथ 4 से पांच विकेट लेता है तो उसे लगभग 8 पॉइंट के आसपास मिलते हैं।

अगर कोई गेंदबाज 10 रन दे देता है तो 1 पॉइंट माइनस कर दिया जाएगा।

Dream11 पर प्वाइंट सिस्टम खिलाड़ियों के ऊपर निर्भर करता है कि खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहा है।

dream11 se paise kaise kamaye FAQ

Dream11 किस देश का एप्लीकेशन है?

Dream11 एक इंडियन एप्लीकेशन है। dream11 को इंडियन कंपनी ने बनाया है।

Dream11 में नंबर वन रैंक कैसे प्राप्त की जा सकती है?

Dream11 में नंबर वन रैंक प्राप्त करने के लिए आपको अच्छे खिलाड़ी को अपनी टीम में रखना होगा आपका वॉइस कैप्टन और कैप्टन अच्छा खेलना चाहिए और आपके गेंदबाज ने ज्यादा रन नहीं देना चाहिए और अगर आप नंबर वन रैंक प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके गेंदबाज को ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने होंगे और रन नहीं देने होंगे इसके अलावा आपके कैप्टन ने 50 मरानी होगी।

Dream11 का मालिक कौन है?

Dream11 के मालिक हर्षित जैन और भाविक सेठ है।

Dream11 फेक है या रियल

Dream11 एक रियल एप्लीकेशन है क्योंकि यहां से लाखों लोगों हैं सच में क्रिकेट खेल कर पैसे कमाए हैं।

क्या dream11 में सच में लोग एक करोड रुपए जीते हैं?

दोस्तों dream11 में लोग 10000000 रुपए सच में जीते हैं। dream11 एप्लीकेशन से लोगों ने 5 करोड़ रुपए तक कमाए हैं।

Dream11 एप्लीकेशन 1 दिन में कितना कमाता है?

Dream11 एप्लीकेशन एंट्री फीस के माध्यम से एक मैच से 10000000 रुपए बहुत आसानी से कमा लेता है।

dream11 se paise kaise kamaye conclusion

Dream11 से संबंधित सारी जानकारी आपको मिल गई होगी। अब आपको यह भी पता चल गया होगा कि

dream11 se paise kaise kamaye जा सकते हैं। इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों में शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी dream11 के बारे में जानकारी मिल सके।

Leave a Comment