Business ideas : गर्मियों के सीजन में शुरू करें इस बिजनेस को हर महीने कमा सकते हैं 10 लाख रुपए

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका बिजनेस आइडिया की एक नई पोस्ट में और हम आपके लिए भी जबरदस्त बिजनेस साइकिल लेकर आ चुके हैं सर्दियों का सीजन खत्म होने के लिए तैयार है और अब हम आपको गर्मियों की सीजन में चलने वाला जबरदस्त बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

इंडिया में भी अधिकतर राज्यों में भयंकर गर्मी देखने के लिए मिलती है और अगर आप गर्मियों के सीजन में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके पास बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध रहते हैं लेकिन हम आपको कैसे बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी देंगे जिसकी मदद से आप अच्छा खासा पैसा करेंगे की सीजन में कमा लेंगे और आपको सर्दियों के सीजन में काम करने की आवश्यकता भी नहीं है।

WhatsApp Group Join Now

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now

कितनी आ सकती है लागत इस बिजनेस में

लागत के बारे में बात करें तो इस बिजनेस में आपकी कम से कम ₹50000 की लागत आ जाएगी और आप एक बार इन्वेस्ट करके इस बिजनेस से हर सीजन में अच्छा खासा पैसा छाप सकते हैं आपको बार-बार इन्वेस्ट करने की आवश्यकता भी नहीं है।

WhatsApp Group Join Now

अगर आप बहुत बड़े लेवल पर इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो आप इसमें ₹100000 इन्वेस्ट करके भी कर सकते हैं लेकिन आपको इतना पैसा इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह बिजनेस केवल एक सीजन में चलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Business ideas : गर्मियों की सीजन में शुरू करें इस बिजनेस को हर महीने कमा सकते हैं 10 लाख रुपए

कैसे शुरू करें बिजनेस

दोस्तों हम आपको फ्रूट आइसक्रीम का बिजनेस बता रहे हैं आज के समय में फ्रूट आइसक्रीम का बिजनेस बहुत ही ज्यादा पॉपुलर बिजनेस बन चुका है अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आइसक्रीम बनाने वाली मशीन खरीदनी होगी और इसके बाद आपको फ्रिज खरीदना होगा और फिर आपको फल और आइसक्रीम में इस्तेमाल होने वाली क्रीम खरीदनी होगी।

सारा सामान खरीदने के बाद आपको अपने बिजनेस के लिए एक अच्छी सी लोकेशन का चुनाव कर लेना है। लोकेशन का चुनाव करने के बाद आपको अपना बिजनेस स्टार्ट कर लेना है लेकिन आपको कोशिश करनी है की लोकेशन बहुत अच्छी हो और ज्यादा भीड़भाड़ वाली हो तभी आपको अच्छा खासा प्रॉफिट मिल पाएगा क्योंकि इस बिजनेस में लोकेशन भी बहुत महत्वपूर्ण है इसके बाद आपको बिजनेस को स्टार्ट करना है और इसकी मार्केटिंग करनी है आप फ्रेश आइसक्रीम बनाकर लोगों को सेल कर सकते हैं इसके अलावा आप आइसक्रीम को बनाकर उसकी पैकिंग करके भी सेल कर सकते हैं।

अगर आपको आइसक्रीम बनानी नहीं आती है तो आप यूट्यूब के माध्यम से भी आइसक्रीम बनाना सीख सकते हैं या फिर आप किसी दुकान में जाकर आइसक्रीम की ट्रेनिंग ले सकते हैं क्योंकि आइसक्रीम बनाने की ट्रेनिंग आपको बहुत जगह मिल जाएगी अमूल की आइसक्रीम खाई होगी आज के समय में अमूल की आइसक्रीम की डिमांड बहुत ज्यादा है इसी तरीके से आपका अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

कैसे कमा सकते हैं लाखों रुपए इस बिजनेस से

आइसक्रीम के बिजनेस से पैसा कमाना बहुत ही आसान है क्योंकि शादी विवाह के सीजन में आइसक्रीम की डिमांड बहुत ज्यादा होती है और गर्मी के टाइम में बहुत सारी शादियां होती है इसलिए आपको इस बिजनेस में ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी होगी और आपको एक सीजन में लाखों रुपए निकालने का प्रयास करना होगा।

आपको मार्केट में आइसक्रीम सेल करके पैसा कमाना है और आप सीधा कस्टमर को आइसक्रीम सेल कर सकते हैं इसके अलावा आप बड़े-बड़े टेंट हाउस और शादी विवाह वाली कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं उनको उनको और उनको अपनी आइसक्रीम के बारे में बता सकते हैं।

आइसक्रीम के बिजनेस से पैसे कमाने की एक नहीं बल्कि बहुत सारे संसाधन आपके सामने उपलब्ध है और आप सभी तरीकों का इस्तेमाल करके सच में लाखों रुपए बिजनेस से कमा सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको आइसक्रीम की बिजनेस के बारे में जानकारी दी है और आइसक्रीम का बिजनेस बहुत अच्छा बिजनेस है इस गर्मियों के सीजन में आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और अगर आपके पास पैसे इन्वेस्ट करने के लिए नहीं है तो आप ₹10000 ₹5000 में भी इस बिजनेस को कर सकते हैं।

New business ideas

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment