निवेशको के लिए खुशखबरी : इस हफ्ते जबरदस्त कमाई करा सकती है यह कंपनी ,आ रहा है ड्रोन कंपनी का आईपीओ

जल्दी ही यह कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो सकती है, इसी हफ्ते में आईपीओ की, यह कंपनी चल रही है जबरदस्त प्रॉफिट में, अगले हफ्ते तक कर सकती है निवेशकों को मालामाल, ज्यादा जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Advertisement

WhatsApp Group Join Now

नमस्कार दोस्तों हम आपके लिए आईपीओ की एक नई खबर लेकर आ गए हैं हम अपनी वेबसाइट पर आपको रोजाना इंडियन स्टॉक मार्केट के बारे में जानकारी देते हैं। अगर आप इंडियन स्टॉक मार्केट के बारे में रोजाना आप देख लेना चाहते हैं तो आप हमारे फ्री व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं क्योंकि यहां पर रोजाना शेयर मार्केट की सभी प्रकार की जानकारी के अपडेट दिए जाते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Whatsapp Gruop 👉Click here

शेयर मार्केट में बहुत सारी कंपनी अपना आईपीओ लाने वाली है और ड्रोन कंपनी सबसे प्रमुख कंपनी रहने वाली है। अगले हफ्ते आपको आइडिया फोर्ज कंपनी का आईपीओ देखने के लिए मिल सकता है यह कंपनी अपना आईपीओ लाने वाली है जिससे निवेशक प्रॉफिट ले सकते हैं। अगर आप भी आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो आप अपनी इच्छा के अनुसार और अपने रिस्क को मध्य नजर रखते हुए इस आईपीओ में इन्वेस्ट कर सकते हैं। इस कंपनी का है जो 26 जून से लेकर 29 जून 2023 तक खुलने वाला है। इस कंपनी के आईपीओ में निवेशक 22 शेयरों को खरीद सकते हैं। कंपनी ने स्टॉक का मूल्य ₹638 से लेकर ₹672 निश्चित किया है। अब देखना होगा कि यह कंपनी आईपीओ के बाद मार्केट में किस तरीके से परफॉर्म करती है। कंपनी ₹638 से लेकर कितने रुपए तक लिस्ट हो सकती है यह भी एक बड़ी खबर होगी। यह कंपनी आईपीओ के माध्यम से 500 करोड रुपए जुटाना चाहती है। इस कंपनी के आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए केवल 10 फ़ीसदी की हिस्सेदारी रखी गई है। आइडिया फोर्ज कंपनी 240 करोड़ से ज्यादा के नए स्टॉक जारी कर सकती है।

WhatsApp Group Join Now
ideaforge IPO News in Hindi

जानिए आइडिया फोर्ज कंपनी के इनकम और प्रॉफिट के बारे में

इस कंपनी के प्रॉफिट के बारे में बात करने से पहले आपकी जानकारी के लिए बता दू आज के समय में ड्रोन कंपनी का बिजनेस काफी जबरदस्त चल रहा है क्योंकि अब भारत में भी ड्रोन की डिमांड तेजी से आ रही है। एंटरटेनमेंट सेक्टर से लेकर अब हेल्थ और सर्विस सेक्टर में भी ड्रोन का इस्तेमाल तेजी से किया जा रहा है। आइडिया फोर्ज कंपनी की फाइनेंस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की नेट इनकम 186 करोड़ से ज्यादा है। 2022 और 2023 की तुलना करें तो लगभग ने कंपनी की नेट इनकम में 16 फ़ीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कंपनी के पास भारतीय सेना से लेकर बड़े-बड़े सेक्टर के कस्टमर है। यह कंपनी भारतीय सेवा को भी अपनी सर्विस देती है। कंपनी आईपीओ की पैसों से अपने कर्ज को चुक आएगी और इसके साथ-साथ कंपनी अपने बिजनेस को आगे ले जाने के लिए इन्वेस्ट कर सकती है। यह कंपनी ग्लोबल वेंडर पर निर्भर है और आने वाले समय में कंपनी इस पर निर्भर रह सकती है क्योंकि यह कंपनी के द्वारा ही को कंपोनेंट सप्लाई करती है और यही चीज आगे चलकर जोखिम भरी भी हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment