IREDA कंपनी के इन्वेस्टर के लिए सबसे बड़ी अपडेट, मार्केट एक्सपर्ट की नई राय

स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट की एक नई अपडेट में और हम आपके लिए सरकारी कंपनी की एक नई जानकारी लेकर आ चुके आप सभी जानते हैं कि IREDA कंपनी के स्टॉक में लगातार गिरावट चल रही है और गिरावट का कारण अभी तक सामने निकल कर नहीं आया है लेकिन कुछ ऐसे कारण है जिसकी वजह से सरकारी कंपनी के स्टॉक में लगातार 3 दिन से गिरावट देखने के लिए मिल रही है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

IREDA कंपनी रिन्यूएबल सेक्टर की जानी-मानी कंपनी है और यह कंपनी रिन्यूएबल ऊर्जा का निर्माण करती है इस कंपनी में सरकार की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है लेकिन पिछले कुछ दिनों से कंपनी के स्टॉक में लंबी गिरावट देखने के लिए मिली है कंपनी का स्टॉक ₹180 पहुंच गया था जिसके बाद इन्वेस्टर ने प्रॉफिट बुकिंग कर ली और इसी वजह से कंपनी के स्टॉक में गिरावट आई।

WhatsApp Group Join Now
IREDA Share big update in Hindi

लग गया लोअर सर्किट

IREDA कंपनी के स्टॉक में लोअर सर्किट लग चुका है और लोअर सर्किट लगने के बाद ट्रेडिंग रोक दी गई इस कंपनी के स्टॉक ने 3 महीने में इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न दिया ₹70 से सीधा ₹180 पहुंचना कोई मामूली बात नहीं है और इतना अच्छा रिटर्न बहुत कम मिलता है।

WhatsApp Group Join Now

शुक्रवार के दिन ओवर सर्किट के कारण कंपनी के स्टॉक में ट्रेडिंग रोकी गई आपकी जानकारी के लिए बता दूं इस कंपनी में प्रमोटर की सबसे ज्यादा भूमिका है और कंपनी के प्रमोटर ने कंपनी को मजबूत करके रखा है सरकार की महत्वपूर्ण भूमिका होने के कारण भी निवेशक इस कंपनी में भरोसा कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

मार्केट एक्सपर्ट की नई राय

IREDA कंपनी के बारे में मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इस कंपनी के स्टॉक में शॉर्ट टर्म के लिए गिरावट देखने के लिए मिल रही है और जल्द ही गिरावट रुक सकती है। मार्केट एक्सपर्ट ने बताया कि जब से कंपनी के इन्वेस्टर ने प्रॉफिट बुकिंग करी है उसके बाद ही कंपनी के स्टॉक में गिरावट आई और ऐसा स्टॉक मार्केट में देखा जाता है।

WhatsApp Group Join Now

IREDA एक अच्छा स्टॉक है और इस कंपनी में रिटर्न देने की क्षमता है क्योंकि आज के समय में रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी का भविष्य मजबूत है क्योंकि यह कंपनी भविष्य के हिसाब से भी मजबूत है और लगातार रिन्यूएबल ऊर्जा की डिमांड इंडिया में बढ़ती जा रही है जिससे कंपनी को बड़ा प्रॉफिट हो सकता है और यह कंपनी लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म के लिए अच्छी कंपनी है लेकिन हल्का जोखिम समय के साथ-साथ बढ़ता ही जाता है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment