IREDA : अरे बाप रे बाप मार्केट एक्सपर्ट ने क्या कह दिया IREDA कंपनी के स्टॉक के बारे में

रिन्यूएबल एनर्जी की यह सरकारी कंपनी स्टॉक मार्केट में लोअर सर्किट से लेकर अपर सर्किट और प्रॉफिट के बारे में लगातार चर्चा का टॉपिक बन चुकी है और अब मार्केट एक्सपर्ट ने एक नया अपडेट इस स्टॉक के बारे में दिया है।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन स्टॉक मार्केट में लंबे समय से काफी उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिल चुका है 2023 में स्टॉक मार्केट में हमें बहुत बड़ी गिरावट देखने के लिए मिली थी और इसी बीच कई सारी कंपनियों के आईपीओ देखने के लिए मिले इनमें कुछ प्राइवेट कंपनियां शामिल थी और कुछ सरकारी कंपनियों और रिन्यूएबल एनर्जी की कंपनियां भी लगातार स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो रही है।

WhatsApp Group Join Now

Tata Motors Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2027, 2030, 2040 टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट

WhatsApp Group Join Now

हर कंपनी आईपीओ इसलिए आती है ताकि मार्केट से बड़ा पैसा वसूल किया जा सके और अपने बिजनेस में एक ग्रोथ लाई जा सके सरकार भी इस बात को अच्छी तरीके से जानती है और सरकारी कंपनी का आईपीओ हमें नवंबर के महीने में दिखा इरेड़ा कंपनी के आईपीओ में बहुत सारे लोगों को रुचि दिखाई और सरकार ने इस आईपीओ के माध्यम से बहुत बड़ा रकम वसूल किया था।

WhatsApp Group Join Now
IREDA : अरे बाप रे बाप मार्केट एक्सपर्ट ने क्या कह दिया IREDA कंपनी के स्टॉक के बारे में

आईपीओ की चर्चा मार्केट में खूब जमकर हुई और जब लिस्ट हुई तो यह कंपनी पूरे इंडिया में सभी इन्वेस्टर की नजर में आ गई क्योंकि इस कंपनी की लिस्टिंग काफी ज्यादा मजबूत हुई और लिस्टिंग की एक महीने में कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को मालामाल बना दिया क्योंकि कंपनी के स्टॉक की कीमत एक महीने के अंदर ₹70 से सीधा 121 रुपए पर पहुंच गई थी। कुछ दिनों से इस कंपनी के स्टॉक में लगातार लोअर सर्किट देखने के लिए मिल रहा है कंपनी के स्टॉक की कीमत 177 रुपए पहुंच गई है और एक हफ्ते पहले इस कंपनी की स्टॉक की कीमत 180 रुपए भी थी।

WhatsApp Group Join Now

मार्केट एक्सपर्ट ने दिया बाद अपडेट

इंडियन शेयर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इरेडा कंपनी में अभी लोअर सर्किट लगा हुआ है और लोअर सर्किट शॉर्ट टर्म के लिए है कंपनी के स्टॉक में जो हमें गिरावट देखने के लिए मिल रही है वह केवल शॉर्ट टर्म के लिए मिलेगी मतलब इस कंपनी के स्टॉक में हल्के गिरावट समय-समय पर आ सकती है लेकिन कंपनी के स्टॉक में बहुत अच्छा प्रॉफिट का चांस है क्योंकि कंपनी शॉर्ट टर्म में तगड़ा रिटर्न दे चुकी है और अगर यह कंपनी अपने बिजनेस में कुछ नया करती है तो लॉन्ग टर्म में भी इस कंपनी के स्टॉक से अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

दूसरे मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि प्रॉफिट बुकिंग के कारण इरेड़ा कंपनी के स्टॉक में गिरावट आ रही है क्योंकि अधिकतर इन्वेस्टर ने कंपनी के स्टॉक को 70 और 80 रुपए के आसपास खरीदा था और अब उन्हें अच्छा प्रॉफिट हो रहा है इसलिए एक साथ कई सारे लोगों ने कंपनी के स्टॉक को सेल कर दिया जिसके कारण लोअर सर्किट लगा है।

Disclaimer – स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment