KPI Green Energy Ltd शेयर होल्डर के लिए आई बहुत ही बुरी खबर, सेल करें या होल्ड

KPI Green Energy Ltd : रिन्यूएबल एनर्जी की इस कंपनी में लगातार पिछले कुछ दिनों से बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हो रही थी और अब कंपनी के स्टॉक में लगातार गिरावट जा रही है 1700 से कंपनी का स्टॉक ₹1600 में पहुंच चुका है और इन्वेस्टर बहुत ही ज्यादा निराशा लग रहे हैं क्योंकि कंपनी ने पहले बोनस शेयर दिया था जिस से कंपनी के स्टॉक को खरीदने वालों की संख्या बढ़ गई अब लोगों के मन में सवाल है कंपनी के स्टॉक को होल्ड करना चाहिए या सेल आज के आर्टिकल में इस टॉपिक के बारे में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन स्टॉक मार्केट में गिरावट चलती ही रहती है और ऐसी गिरावट हमें हर कंपनी के स्टॉक में देखने के लिए मिली है सुजलॉन कंपनी के स्टॉक में भी ऐसी स्थिति बहुत बड़ा देखने के लिए मिली है और KPI ग्रीन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में यह बहुत ही ज्यादा बड़ी गिरावट का सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

WhatsApp Group Join Now
KPI Green Energy Ltd शेयर होल्डर के लिए आई बहुत ही बुरी खबर, सेल करें या होल्ड

क्या है गिरावट का कारण

KPI Green Energy Ltd कंपनी के स्टॉक में गिरावट का सबसे बड़ा कारण प्रॉफिट बुकिंग है क्योंकि इस समय बहुत सारे लोगों ने प्रॉफिट बुक कर लिया है और कंपनी ने बोनस शेयर भी दिया है 1805 रुपए में जब कंपनी का स्टॉक पहुंच गया था उस समय कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लगा जैसे ही कंपनी के स्टॉक से अपर सर्किट जाता है तो उसके बाद यहां पर बेचने वालों की संख्या बढ़ गई जबकि खरीदने वालों की संख्या कम हो गई।

WhatsApp Group Join Now

KPI Green Energy Ltd कंपनी के स्टॉक के बारे में मार्केट एक्सपर्ट का भी कहना है कि इन्वेस्टर की प्रॉफिट बुकिंग की कारण स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिली है और यह गिरावट शॉर्ट टर्म के लिए रहने वाली है आने वाले समय में कंपनी के स्टॉक में वापस से बढ़ोतरी की ज्यादा से ज्यादा संभावना जताई गई है।

WhatsApp Group Join Now

होल्ड करें या सेल

सभी इन्वेस्टर का सवाल है कि कंपनी के स्टॉक को होल्ड करना चाहिए या नहीं या फिर अभी सेल करके अपना प्रॉफिट बुक कर ले। जानकारी के मुताबिक अगर इन्वेस्टर अपने जोखिम को मध्य नजर रखते हुए स्टॉक को होल्ड करके प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो लॉन्ग टर्म होल्ड कर सकते हैं क्योंकि इसके लॉन्ग टर्म के आंकड़े बहुत अच्छे हैं पिछले 2 साल में अच्छा खासा रिटर्न यह स्टॉक दे चुका है और आने वाले समय में बोनस शेयर और डिविडेंड और दे सकती है।

KPI Green Energy Ltd कंपनी के स्टॉक में शॉर्ट टर्म के लिए गिरावट देखने के लिए मिलती ही रहकर क्योंकि यहां पर इन्वेस्टर को अच्छा खासा फायदा हो रहा है जो लोग 6 महीने से कंपनी के स्टॉक में टिके हैं उन्हें भी अच्छा फायदा मिल रहा है इसलिए अधिकतर लोग सेल करके निकल रहे हैं।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment