रॉकेट की स्पीड में भाग सकता है इन दो कंपनियों का शेयर, प्रमोटर ने जमकर खरीद लिए शेयर, 1 महीने में 30% उछला शेयर

स्टॉक मार्केट में प्रमोटर्स समय-समय पर अपनी हिस्सेदारी के स्टॉक को खरीदते और बेचते रहते हैं लेकिन इस कंपनी के स्टाफ को प्रमोटर्स के द्वारा जमकर खरीदा जा रहा है पूरी जानकारी नीचे पढ़ सकते हैं।

Advertisement

WhatsApp Group Join Now
Join whatsapp GruopClick here

स्टॉक मार्केट में निवेशकों की नजर हमेशा बनी रहती है। निवेशक हमेशा मार्केट से पैसा कमाने की सोचता है। जब भी किसी कंपनी के प्रमोटर्स के द्वारा शेयर को खरीदा जाता है तो इसका पॉजिटिव असर शेयर पर पड़ता है। कंपनी अपने शेयर को वापस खरीद कर अपनी हिस्सेदारी को मजबूत करना चाहती है और जब कंपनी के प्रमोटर्स के द्वारा बड़ी मात्रा में शेयर को बाय किया जाता है तो उसका अपना एक इंडिकेटर होता है। किसी भी कंपनी के द्वारा जब अपने ही स्टॉक को खरीदा या बेचा जाता है तो उसका सबसे बड़ा मकसद पैसा कमाना है और शेयर मार्केट में पैसे कमाने का सबसे बड़ा साधन ही माना जाता है।

WhatsApp Group Join Now
प्रमोटर्स जमकर खरीद रहे है इन दो कंपनी के शेयर को, 30% ऊपर जा चुका है इन दो कंपनी का स्टॉक

NRB INDUSTRIAL BEARING कंपनी के प्रमोटर्स के द्वारा Open Market से 50,000 से ज्यादा की शेयर खरीदे गए। वर्तमान समय में इस कंपनी का स्टॉक प्राइस ₹23 है इस कंपनी का मार्केट कैप 56 करोड़ के आसपास है। यह कंपनी छोटी कंपनी मानी जाती है लेकिन आप इस कंपनी में प्रमोटर के द्वारा भरोसा किया जा रहा है। कंपनी के प्रमोटर इस कंपनी पर भरोसा जता रहे है और यह निवेशकों के लिए संकेत बन सकता है। 18 अप्रैल 2013 को कंपनी स्टॉक मार्केट में ₹5 मे लिस्ट हुई थी और अभी तक इस कंपनी का सबसे हाई शेयर प्राइस ₹70 है। पिछले 6 महीनों में 9 परसेंट फीसदी बढ़ोतरी हुई।

WhatsApp Group Join Now

दूसरे नंबर पर COSMO FIRST कंपनी के प्रमोटर शामिल है इन्होंने ओपन मार्केट से 63000 से ज्यादा की स्टॉक को खरीदा। एक महीने के अंदर इस कंपनी का शेयर प्राइस 86 रुपए बड़ा है। इस कंपनी का मार्केट कैप अट्ठारह सौ करोड़ रुपए है। प्रमोटर की हिस्सेदारी खरीदने के बाद कंपनी अलग-अलग रूप से संकेत दे रही है इन्वेस्टर हमेशा कंपनी में से इन्वेस्ट करता है ताकि फायदा हो सके। कंपनी के प्रमोटर कंपनी के स्टॉक को खरीदने के बाद अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के साथ-साथ मार्केट में एक नया संकेत दे रही हैं। COSMO FIRST कंपनी के स्टॉक प्राइस के आंकड़ों को देखें तो उतार चढ़ाव देखने के लिए मिला है। पिछले 5 दिनों में इस स्टॉक में ₹60 की बढ़ोतरी हुई है जबकि 6 महीने पहले ₹45 की गिरावट दर्ज की गई। 1 महीने पहले इस कंपनी ने ₹86 का रिटर्न दिया। वर्तमान समय में इस कंपनी का स्टॉक ₹700 है। 2022 में इस कंपनी ने ₹1088 का आंकड़ा पार किया। 2023 में इस कंपनी के स्टॉक में ₹345 से ज्यादा गिरावट देखी गई।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer – यह जानकारी मार्केट के आधार पर दी गई है। यहां पर बिल्कुल भी नहीं बताया गया है कि आप इस कंपनी में निवेश करें। शेयर मार्केटिंग जोखिम भरा मार्केट है इसलिए सोच समझकर निवेश करें बताई गई जानकारी के अनुसार निवेश नहीं करना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment