Loan Resources App kya hai – Loan Resources App से लोन कैसे ले – 2022

Loan Resources App का नाम आपने जरूर सुना होगा अगर ऑनलाइन लोन लेते हैं तो आपके सामने कभी ना कभी Loan Resources App का जिक्र जरूर हुआ होगा। आज हम इस आर्टिकल पर आपको Loan Resources App Kya hai ,Loan Resources App Download kaise Kare, Loan Resources Aap Se Loan Kaise Le Ke Bare आदि के बारे बताने वाले है।

Online Loan App गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारे आ चुके हैं और इनमें से एक पॉपुलर एप्लीकेशन Lon Resources App भी है। आप भी कभी ना कभी किसी कारण से लोन लेते होंगे और आपको बहुत सारे एप्लीकेशन के बारे में पता होगा और आपने बहुत सारी विज्ञापन पर Lon Resources App के बारे में भी जरूर सुना होगा।

ऑनलाइन लोन लेना बहुत ही आसान हो चुका है और अब आप अपने फोन की द्वारा आसानी से लोन ले सकते हैं किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले उसका रिव्यू करना बहुत ही जरूरी है। आज हम आपको Loan Resources App का रिव्यू भी बताने वाले हैं। अगर आपने विचार किया है कि आप Loan Resources App के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं इसलिए आप इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

Advertisement

चलिए अब चर्चा करते हैं कि Lon Resources App ऑनलाइन लोन लेने के लिए उचित है या नहीं और आप को इस एप्लीकेशन से लोन लेते समय किन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

Top 11 Online paise kamane ka tarika – ऑनलाइन पैसे कमाने के

Anxiety meaning in hindi – anxiety disorder क्या है

Paise kamane Wale App – Paise कमाने वाले ऐप के बारे में पूरी जानकारी

Groww App Review In Hindi – Groww ऐप रिव्यू हिंदी

Advertisement

Dhani app se paise kaise kamaye धनी ऐप से पैसे कैसे कमाएं

MPL App Se Paise Kaise Kamaye – एमपीएल ऐप से पैसे कैसे कमाएं

Telegram se paise kaise kamaye – टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए

Loan Resources App Kya hai

Loan Resources App एक ऑनलाइन लोन लेने वाला एपीके एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन पर आप अपना अकाउंट और केवाईसी पूरी करने के बाद लोन ले सकते हैं। Loan Resources App को उन लोगों के लिए बनाया गया है जो घर बैठे ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं और जिन्हें बैंक से लोन नहीं मिल पा रहा है।

अगर आप भी किसी कारण की वजह से लोगों से पैसे मांग रहे हैं और आपको पैसे नहीं मिल पा रहे हैं तो आप Loan Resources App की मदद से लोन ले सकते हैं। Loan Resources App को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Lon Resources App आज के समय में ऑनलाइन लोन लेने के लिए काफी पॉपुलर होता जा रहा है। Lon Resources App का काम जरूरतमंद को लोन देना है।

Loan Resources App Download Kaise kare

बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जो सीधा गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Loan Resources App को डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे होंगे लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि Loan Resources App एंड्राइड वर्जन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

Loan Resources App को आप सीधा गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड नहीं कर सकते। Lon Resources App Download करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को आप फॉलो कर सकते हैं।

1 loan Resources App Download करने के लिए आपको गूगल पर जाकर Loan Resources APK Version  1..0.0 करके सर्च कर लेना है।

2 Loan Resources APK सर्च करने के बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएंगी और सबसे ऊपर आ रही वेबसाइट जिसका नाम apklo है आपको इस वेबसाइट को ओपन करना है।

3 Apklo वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपके सामने Lon Resources APK की जानकारी आ जाएगी और आप को Download के बटन पर क्लिक कर देना है।

4.Loan Resources APK डाउनलोड करने के बाद आपका अपने मोबाइल फोन की फाइल पर जाना है क्योंकि यह एप्लीकेशन डाउनलोड होकर आपके मोबाइल फोन की फाइल पर आया होगा और यहां से आपको इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना हैं।

5 Loan Resources APK download करने के बाद इंस्टॉल सनी के बाद आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग पर जाकर Lon Resources App को परमिशन देनी होगी।

6 Loan Resources App को परमिशन देने के बाद भी आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Loan Resources App Mai Account Kaise Banaye

Loan Resources App के माध्यम से अगर आप लोन लेना चाहते हैं और आप ने अपने मोबाइल फोन पर Loan Resources App को डाउनलोड कर लिया है तो इसके बाद आपको Lon Resources App पर अपना अकाउंट बनाने की आवश्यकता है जब तक Lon Resources App पर अकाउंट नहीं बनाएंगे आपको लोन नहीं मिल सकता है।  

  • Loan Resources App पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर Loan Resources App ओपन कर लेना है।
  1. Loan Resources App को ओपन करने के बाद आपको एप्लीकेशन को परमिशन देनी होगी।
  1. Loan Resources App को परमिशन देने के बाद आपको login के ऑप्शन पर क्लिक करना है और अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है। 
  1. Loan Resources App में मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद आपको एप्लीकेशन की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा। इस ओटीपी को आप को वेरीफाई कर लेना है।
  1. Loan Resources App में ओटीपी को वेरीफाई करने के बाद आप Lon Resources App के होम पेज पर आ जाएंगे।

इन सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप  Loan Resources App के माध्यम से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Loan Resources App Mai KYC Kaise Kare

जब भी कोई एप्लीकेशन और बैंक आपको लोन देता है तो वह सबसे पहले आपसे केवाईसी करवाता है अगर आपको केवाईसी का मतलब नहीं पता है तो इससे पहले हमने एक आर्टिकल पर केवाईसी का फुल फॉर्म के बारे में बताया है।

KYC Full Form in Hindi – KYC क्या है और कैसे करें

RBI Bank ka full form kya hai आरबीआई बैंक का फॉर्म आरबीआई बैंक की स्थापना कब हुई थी

आप इस आर्टिकल माध्यम से आप केवाईसी की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। Loan Resources App में जब तक आप केवाईसी को पूरा नहीं करेंगे तब तक आप यहां से लोन नहीं ले सकते हैं। केवाईसी पूरी करने के लिए आप के पास कुछ दस्तावेज होना जरूरी है जैसे

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर
  • बैंक अकाउंट नंबर
  • डिजिटल फोटो

 1 Loan Resources App में केवाईसी करने  के लिए आपको KYC के ऑप्शन पर जाना है।  

  1. 2 केवाईसी की ऑप्शन पर जाने के बाद आपको अपना नाम ईमेल आईडी और अपना एड्रेस और आप क्या काम करते हैं अगर आप स्टूडेंट हैं तो स्टूडेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें और अगर आप करते हैं तो अपना जॉब टाइटल टाइप कर सकते हैं।

3 अगर स्टूडेंट का ऑप्शन चुनते हैं तो आपको अपना आईडी कार्ड की फोटो अपलोड करनी होगी।

  1. 4 यह सभी जानकारी टाइप करने के बाद आपको अपना आधार कार्ड नंबर और आधार कार्ड की पीछे और आगे की फोटो खींचकर अपलोड करनी है।
  2. 5 आधार कार्ड की सभी जानकारी बनने के बाद आपको अपना पैन कार्ड नंबर और पैन कार्ड के फ्रंट और बैक की फोटो खींच कर Loan Resources App पर अपलोड करनी होगी।
  3. 6 पैन कार्ड की सारी जानकारी बनने के बाद आपको अपना बैंक अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड तथा बैंक की सभी जानकारी Loan Resources App पर अपलोड करनी होगी।
  4. 7 आधार कार्ड और पैन कार्ड की जानकारी भरने के बाद आपको अपना एक डिजिटल फोटो अपलोड करना होगा आप सेल्फी के माध्यम से भी Loan Resources App पर अपनी डिजिटल फोटो अपलोड कर सकते हैं।
  5. 8 डिजिटल फोटो अपलोड करने के बाद आपको अपने डिजिटल सिगनेचर अपलोड करने होंगे क्योंकि Loan Resources App से लोन लेने के लिए डिजिटल सिगनेचर की भी आवश्यकता पड़ती है।
  6. 9 सभी जानकारी बनने के बाद आपको और वापस से जाकर सभी जानकारी अच्छे से पढ़ लेनी है और इसके बाद submit के बटन पर क्लिक कर देना है।

10 Loan Resources App 24 घंटे के अंतर्गत आपकी केवाईसी को वेरीफाई कर लेगा और आपको एक बार जानकारी के लिए कॉल भी कर सकते हैं। इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से Loan Resources App पर अपनी केवाईसी पूरी कर सकते हैं।

Loan Resources App के माध्यम से लोन लेने के लिए योग्यताएं

  • अगर आप Loan Resources App के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो आपके पास कुछ योग्यताओं का होना बहुत ही जरूरी है जैसे 
  • सबसे पहले तो आप भारत के नागरिक हो अगर आप भारत के नागरिक हैं तो आप Lon Resources App के माध्यम से लोन ले सकते हैं।
  • Loan Resources App के माध्यम से अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप की उम्र सीमा 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए और आपको इसका प्रूफ भी देना होगा।
  • Loan Resources App के माध्यम से अगर आप ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो आप स्टूडेंट हो या तो फिर वर्कर हो। इन दोनों को वहां पर आसानी से लोन मिल जाता है क्योंकि इन्हें अपनी आईडी प्रूफ अपलोड करनी होती हैं।
  • Loan Resources App पर आपको अपना Imcom प्रूफ भी दिखाना होता है।

Loan Resources Aap Se Loan Kaise Le

Loan Resources App के माध्यम से अगर ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से ले सकते हैं अगर आपकी केवाईसी वेरीफिकेशन हो चुका है तो आप 24 घंटे के बाद Lon Resources App ले सकते हैं।

disclaimer –  Loan Resources App के माध्यम से अगर आप लोन लेते हैं तो उसके लिए ना ही यह एप्लीकेशन जिम्मेदार रहेगा और ना ही हमारी वेबसाइट आप अपनी जिम्मेदारी पर Loan Resources App का प्रयोग कर सकते हैं।

1 Loan Resources App ओपन करिए।

2 Loan Resources App ओपन करने के बाद आप Loan Resources App के होम पेज पर आ जाएंगे और यहां से आपको लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

3 जैसे ही आप लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके पास लोन राशि और का लोन का समय तथा ब्याज की सभी जानकारी आ जाएगी।

4 शुरुआत में आप Loan Resources App के माध्यम से 1000 का लोन ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आपको ₹1000 के लोन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आपको अपना बैंक अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड और अपना नाम एंटर करना है।

5 बैंक की जानकारी भरने के बाद आपके बैंक अकाउंट में 1 घंटे के अंदर Loan Resources App की तरफ से पैसे विड्रोल कर दिए जाएंगे।

6 ₹1000 के लोन वापस करने के बाद आप यहां पर 2000 का लोन ले सकते हैं और जैसे ही आप 2000 का लोन भी कंप्लीट कर देंगे तो आप ₹5000 का लोन ले सकते हैं धीरे-धीरे करके यहां पर लोन की लिमिट बढ़ती जाएगी।

Loan Resources App के माध्यम से लिए गए लोन वापस कैसे करें

Loan Resources App की मदद से अगर आपने लोन लिया है तो आपको उसे एक महीना और 3 महीने तथा 9 महीने के अंतर्गत ब्याज सहित वापस करना होता है। Loan Resources App लोन वापस करने के लिए सबसे पहले आपको Loan Resources App को अपने मोबाइल फोन पर ओपन करना है।

Loan Resources App को ओपन करने के बाद आपको लोन वाले ऑप्शन पर जाना है यहां पर जानकारी मिल जाएगी कि अपनी तारीख को 1000 का लोन लिया है और आपको इतनी दिनांक को लोन रिटर्न करना है। आपको लोन रिटर्न के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

जैसे ही आप lon-return के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपका अमाउंट और उस पर लगा ब्याज सहित एक अमाउंट आ जाएगा और आप इस अमाउंट को ऑनलाइन गूगल पे या फिर पेटीएम के द्वारा भी सेंड कर सकते हैं। आप अपने बैंक के अकाउंट के माध्यम से भी अपना lon-return कर सकते हैं।

Loan Resources App Mai Lon interest कितना है?

Loan Resources App के माध्यम से अगर आप लोन ले रहे हैं तो आपको उसमें ब्याज भी देना होगा और इस एप्लीकेशन पर अमाउंट के हिसाब से ब्याज पड़ता है। Loan Resources App पर ब्याज राशि 0% से लेकर 29 परसेंट तक है। अगर आपने ₹1000 का लोन लिया है तो आपको 3 महीने के अंतर्गत Lon Resources App के ₹1090 वापस करने होंगे और अगर आपने ज्यादा 1 साल के लिए लोन लिया है तो आपको ब्याज के हिसाब से पैसे वापस करने होंगे।

Loan Resources App की माध्यम से कितना लोन ले सकते हैं?

Loan Resources App के माध्यम से आप ₹1000 से लेकर ₹500000 के बीच में लोन ले सकते हैं लेकिन आप शुरुआत में ₹1000 का ही लोन प्राप्त करेंगे यहां पर क्रेडिट स्कोर बढ़ता जाएगा और आपकी लोन राशि भी बढ़ती जाएगी।

Loan Resources App रियल एप्लीकेशन है या फर्जी एप्लीकेशन

Loan Resources App एकदम रियल एप्लीकेशन माना जाता है हजारों लोग इस एप्लीकेशन की मदद से ऑनलाइन लोन ले रहे हैं। इस एप्लीकेशन पर बहुत अच्छा रेटिंग पॉइंट है और यह एप्लीकेशन एकदम मार्केट में नया एप्लीकेशन भी है।

Loan Resources App किस देश का एप्लीकेशन है?

Loan Resources App एप्लीकेशन है और इसे इंडिया की एक कंपनी ने बनाया है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल केवल इंडिया के लोग लोन लेने के लिए कर सकते हैं।

Conclusion

अगर आप लोन लेने के लिए इधर-उधर ऑनलाइन भटक रहे हैं और आपको कोई अच्छा एप्लीकेशन नहीं मिल रहा है और आपको पैसों की सबसे ज्यादा जरूरत है तो आप Loan Resources App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Loan Resources App अच्छा एप्लीकेशन है या नहीं इस बारे में तो हम कुछ कह नहीं सकते क्योंकि अभी तक हमने इस एप्लीकेशन को खुद से इस्तेमाल नहीं किया है।

जब भी आप इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करेंगे तो सबसे पहले आप इसकी प्राइवेसी पॉलिसी और डिस्क्लेमर के बारे में भी जरूर पढ़ ले। Loan Resources App के बारे में हमारा काम केवल जानकारी बताना था और हमने इस आर्टिकल से आपको एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दे दी है।  

Loan Resources App Se Loan Kaise le

Leave a Comment