मोबाइल से पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन तरीके, रोजाना कमाएं 500 रूपए

मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं
मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं

आज के समय में मोबाइल फोन से हर कोई पैसा कमाना चाहता है इसलिए हर कोई मोबाइल से पैसे कैसे कमाए की जानकारी ढूंढ रहा है।

आज के आर्टिकल में हमारी टीम के द्वारा आपको स्टेप बाय स्टेप बताया जाएगा क्या आप अपने Mobile Se Paise Kaise Kamaye , Mobile Se Kitne Paise Kama Sakte Hai आदि।

Advertisement

आप सभी लोगों ने देखा होगा कि बहुत सारे लोगों ने मोबाइल फोन से पैसे कमा रहे है और मोबाइल फोन से पैसा कमाना संभव भी है। अगर आप भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ तरीकों का इस्तेमाल करके आप भी पैसे कमा सकते हैं।

पहले की तुलना में पैसा कमाना थोड़ा बहुत आसान हो चुका है आज आप अपना मोबाइल फोन का इस्तेमाल करके ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं लेकिन पहले ऐसे समय नहीं था।

मोबाइल फोन से पैसे कमाने के लिए आवश्यक चीजें

  • आपके पास अच्छा इंटरनेट होना चाहिए।

अगर आप मोबाइल फोन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास कुछ चीजों का होना जरूरी है जैसे

  • आपको इंटरनेट की सारी जानकारी होनी चाहिए।
  • मोबाइल फोन से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक न एक स्किल होनी चाहिए।
  • मोबाइल फोन से पैसे कमाने के लिए आपको थोड़ा बहुत इंग्लिश आनी चाहिए और मोबाइल फोन भी चलाना होना चाहिए।

#1. YouTube Video  बनाकर पैसे कमाए

अगर आप अपने मोबाइल फोन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप यूट्यूब वीडियो बनाकर कमा सकते हैं। आज के समय में छोटे से छोटे बच्चे यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर पैसे कमा रहे हैं।

यूट्यूब पर चैनल बनाना बहुत ही आसान है आप यूट्यूब के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना चैनल बना सकते हैं। यूट्यूब पर आप अपना चैनल बिल्कुल फ्री बना सकते हैं।

युटुब पर चैनल बनाने के बाद आपको अपने चैनल पर रोज वीडियो अपलोड करनी होगी आप किसी भी विषय पर वीडियो बना सकते हैं जैसे आप अपनी डेली लाइफ या फिर गिव मी वीडियो भी बना सकते हैं।

Advertisement

युटुब पर वीडियो अपलोड करने के बाद आपको अपने चैनल को गूगल एड्स से मोनेटाइज कराना होगा। जब आपका चैनल मोनेटाइज हो जाएगा तो आप बहुत आसानी से यूट्यूब के द्वारा पैसा कमा सकते हैं।

YouTube se paise kaise kamaye 2022 यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएं 2022

आज के समय में बहुत लोग ऐसे हैं जो मोबाइल फोन से ही यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके लाखों रुपए कमा रहे हैं। अगर आप यूट्यूब पर 1 साल तक लगातार मेहनत करेंगे तो आप भी मोबाइल फोन से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Name Youtube App
Income 10000 हजार रूपए प्रतिमाह
PayoutBank Account
मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं

#2. ब्लॉगिंग के माध्यम से पैसे कमाए

यूट्यूब के बाद दूसरे नंबर पर ब्लॉगिंग मोबाइल फोन से पैसे कमाने का अच्छा जरिया है। आपको इंटरनेट की थोड़ा बहुत जानकारी है और आपको आर्टिकल लिखने आते हैं तो आप ब्लॉगिंग शुरू कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए आपके पास एक वेबसाइट होनी चाहिए आप किसी भी कंपनी से होस्टिंग और डोमेन खरीद कर अपनी वेबसाइट बना सकते हैं या फिर आप ब्लॉगर पर जाकर अपनी फ्री वेबसाइट क्रिएट कर सकते हैं।

वेबसाइट बनाने के बाद आपको अपनी वेबसाइट पर रोजाना आर्टिकल अपलोड करने होंगे आप विषय पर रोजाना आर्टिकल अपलोड कर सकते हैं आप एजुकेशन ब्लॉगिंग या फिर ट्रैवल ब्लॉग बना सकते हैं।

15 आर्टिकल अच्छी क्वालिटी की पोस्ट करने के बाद आप अपने ब्लॉक को गूगल एड्स के द्वारा मोनेटाइज करा सकते हैं। दोस्तों हम भी अपनी वेबसाइट को गूगल एड्स से मोनेटाइज करा कर पैसा कमा रहे हैं।

दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंग शुरु कर रहे हैं तो आपको कम से कम अपने ब्लॉग में 3 महीने लगातार काम करना होगा ज्यादा से ज्यादा आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर कार्य करें।

आप अपने मोबाइल फोन से ब्लॉगिंग शुरू करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। अधिकांश लोग आज के समय में मोबाइल फोन से ब्लॉगिंग करके महीने के ₹20000 कमा रहे हैं।

#3. मोबाइल फोन से कंटेंट राइटिंग का काम करके पैसे कमाए

अगर आप मोबाइल फोन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग की जॉब करके कमा सकते हैं।

दोस्तों मैं भी कंटेंट राइटर हूं और मैं मोबाइल फोन की मशीन सही आर्टिकल दिखती हूं दोस्तों मैंने कंटेंट राइटिंग का काम फेसबुक से प्राप्त किया था।

अगर आप भी मोबाइल फोन के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप कंटेंट राइटिंग के माध्यम से भी कमा सकते हैं अगर आपको हिंदी भाषा की अच्छी जानकारी है तो आप हिंदी कंटेंट राइटर बन कर या फिर आप इंग्लिश कंटेंट राइटर बन कर भी पैसा कमा सकते हैं।

मोबाइल फोन से कंटेंट राइटिंग की जॉब करने के लिए आपको थोड़ा बहुत आर्टिकल लिखने की समझ होनी चाहिए। अगर आप एकदम नए है तो धीरे-धीरे करके आपको आर्टिकल लिखने आ जाएंगे।

कंटेंट राइटिंग का काम फेसबुक ग्रुप ब्लॉगिंग अड्डा से प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा फेसबुक पर कंटेंट राइटिंग के बहुत सारे ग्रुप है आपने जॉइन कर सकते हैं।

मोबाइल फोन से भी कंटेंट राइटिंग का काम करके आप अच्छा खासा पैसा महीनों में कमा सकते हैं। मैंने बहुत सारे ऐसे कंटेंट राइटर देखी है जो महीने का मोबाइल फोन के माध्यम से ₹35000 कमा रहे हैं।

#4. मोबाइल फोन में एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए

मोबाइल फोन से पैसे कमाने की एक से एक बढ़कर तरीके आ चुके हैं। आज के समय में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करता है अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और आप मोबाइल फोन से पैसा भी कमाना चाहते हैं तो आपको एफिलिएट मार्केटिंग ज्वाइन करनी चाहिए।

आप किसी भी बड़ी कंपनी की एफिलिएट मार्केटिंग ज्वाइन कर सकते हैं जैसे amazon.com या मीशो कंपनी। आज के समय में ऐमेज़ॉन और मीशो एप्लीकेशन से हर कोई पैसा कमाना चाहता है।

आपको amazon.in की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एफिलिएट मार्केटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आप के के सामने एक फोन खुल कर आ जाएगा और आपको अपना अकाउंट बनाना है जब आप amazon.in पर अपना एफिलिएट अकाउंट बना लेंगे तो amazon के प्रोडक्ट फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर शेयर कर सकते हैं।

आप यहां पर जितने प्रोडक्ट को सेल करेंगे उसके हिसाब से आपको कमीशन दिया जाएगा। दोस्त आप एक काम कर सकते हैं आप यूट्यूब पर अपना चैनल खोल कर amazon के सभी प्रोडक्ट का रिव्यू करके वहां पर एफिलिएट लिंक दे सकते हैं।

हजारों लोग ऐसे हैं जो यूट्यूब पर किसी भी प्रोडक्ट का रिव्यू करके कमेंट बॉक्स पर एफिलिएट लिंक देते हैं और इस तरीके से वह मोबाइल फोन के माध्यम से ही हजारों रुपए घर बैठे कमा लेते हैं।

#5. फेसबुक के माध्यम से मोबाइल फोन से पैसे कमाए

आज के समय में फेसबुक पर किसी के मोबाइल फोन पर जरूर होती है फेसबुक एप्लीकेशन इतना पॉपुलर एप्लीकेशन बन चुका है कि से बच्चे से बच्चा इस्तेमाल करता है।

अगर आप भी फेसबुक इस्तेमाल करते हैं तो दोस्तों आप भी फेसबुक से अच्छा खासा रुपए अपने मोबाइल फोन से ही काम आ सकते हैं।

दोस्तों आपको सबसे पहला काम यह करना होगा आपको अपना फेसबुक पेज बनाना होगा। फेसबुक पेज बनाकर आपको उस पर कंटेंट अपलोड करना होगा आप अपनी वीडियो या फिर आप आर्टिकल भी पोस्ट कर सकते हैं।

जब आपके फेसबुक पेज पर हजारों फॉलोवर हो जाएंगे तो आप स्पॉन्सरशिप पोस्ट के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि दोस्तों अगर आप एक बार वायरल हो गए तो आपको बहुत सारी कंपनियां अपने प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार करने के लिए कहेगी।

6. एंड्राइड एप्लीकेशन के माध्यम से मोबाइल फोन से पैसे कमाए

आज के समय में गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन आ चुके हैं और सभी एप्लीकेशन में लगातार कॉन्पिटिशन चलता रहता है इसलिए अधिकतर लोग अपने एप्लीकेशन को प्रमोट करने के लिए लोगों को पैसे देते हैं।

आप एंड्रॉयड एप्लीकेशन को शेयर कर के भी मोबाइल फोन से पैसा कमा सकते हैं। जैसे Grow App यह एप्लीकेशन एक शेयर मार्केट से संबंधित एप्लीकेशन है अगर आप इस एप्लीकेशन को शेयर करते हैं तो आपको ₹100 कमीशन मिलेगा।

Upstox App भी शेयर मार्केट से संबंधित एक एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन को शेयर करने में ₹500 तक कमीशन प्राप्त होता है इसके अलावा भी मार्केट में बहुत सारे एप्लीकेशन है जिनको शेयर करके आप मोबाइल फोन से ही पैसा कमा सकते हैं।

Winzo App अगर आप इस एप्लीकेशन को रेफर करते हैं तो आपको ₹100 का कमीशन प्राप्त होता है। विंजो एप्लीकेशन आज के समय में बहुत ही फेमस एप्लीकेशन है यह गेमिंग एप्लीकेशन है।

Reward Squad App Se Paise Kaise Kamaye – रिवॉर्ड स्क्वाड ऐप से पैसे कैसे कमाए

MPL App Se Paise Kaise Kamaye – एमपीएल ऐप से पैसे कैसे कमाएं

आप घर पर फोन चला कर इन एप्लीकेशन के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं आपको यहां पर किसी भी प्रकार का काम नहीं करना होता है।

App NameGrow App , Upstox App, Winzo App
Income500 रूपए प्रतिदिन
PayoutGoogle Pay , Paytm

#7. मोबाइल फोन से ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कमाए

गूगल पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट आ चुकी है जो ऑनलाइन सर्वे करने का काम देती है।

अगर आप भी अपने मोबाइल फोन से पैसा कमाना चाहते हैं घर बैठे तो आप ऑनलाइन सर्वे करके कमा सकते हैं।

आपको ऑनलाइन सर्वे वाली वेबसाइट को ज्वाइन करना होगा । ऑनलाइन सर्वे वाली वेबसाइट को ज्वाइन करने के बाद ऑनलाइन सर्वे पूरी तरीके से करना होगा आप सर्वे को सही तरीके से करते हैं तो आपको पैसे दिए जाएंगे।

ऑनलाइन सर्वे करने के लिए आपको थोड़ा बहुत इंग्लिश आनी चाहिए क्योंकि बहुत सारी इंटरनेशनल वेबसाइट है जहां पर केवल इंग्लिश भाषा में ही ऑनलाइन सर्वे किए जाते हैं।

#8. मोबाइल फोन से फ्रीलांसर बनकर पैसा कमाए

आज के समय में अधिकतर लोग मोबाइल पर फ्रीलांसर बनकर भी पैसा कमा रहे हैं। फ्रीलांसर वेबसाइट है जहां पर आपको बहुत सारा काम मिल सकता है।

फ्रीलांसर वेबसाइट पर आपको यूट्यूब थंब नेल, Logo बनाने का काम भी मिल सकता है। आप इन दोनों कामों को अपने मोबाइल फोन से भी कर सकते हैं। Canva के माध्यम से आप Logo बना सकते हैं इसके अलावा आप बहुत सारे युटुब थंबनेल बना सकते हैं।

इसके लिए आपको फ्रीलांसर वेबसाइट को ज्वाइन करना होगा और ज्यादा से ज्यादा प्रोजेक्ट लेने होंगे और यहां पर आपको इंटरनेशनल प्रोजेक्ट भी मिल सकता है।

मोबाइल फोन से फ्रीलांसर जॉब प्राप्त करना बहुत आसान है इसके लिए आपको थोड़ा बहुत इंग्लिश और ऑनलाइन स्किल होनी चाहिए।

मोबाइल फोन से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

 मन में सवाल आ रहा होगा कि मोबाइल फोन से आखिरकार कितना पैसा कमाया जा सकता है। आप सभी ने यूट्यूब पर बहुत सारी वीडियो देखी होगी लोगों ने मोबाइल फोन से लाखों रुपए कमाए हैं।

दोस्तों यह बात सच है कि मोबाइल फोन से आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं जैसे यूट्यूब। यूट्यूब आज के समय में सबसे पावरफुल पैसे कमाने वाला प्लेटफार्म है। अपने मोबाइल फोन पर यूट्यूब चैनल बनाकर ही लोगों ने लाखों रुपए कमाए हैं।

अगर आप भी मोबाइल फोन से महीने की ₹20000 से लेकर ₹50000 कमाना चाहते हैं तो आप यूट्यूब और ब्लॉगिंग शुरू कर सकते हैं। इन दोनों में आपको 3 महीने लगातार काम करना होगा तभी आपको रिजल्ट मिलेगा।

मोबाइल फोन के माध्यम से लगभग ₹50000 तो कमाया जा सकता है आज के समय में क्योंकि आज के समय में बहुत सारे अच्छे मोबाइल फोन आ चुकी हैं अगर आप यूट्यूब का सहारा लेने वाले हैं तो आप अच्छा खासा मोबाइल फोन ₹10000 में भी खरीद सकते हैं।

मोबाइल फोन से ₹1000 रोज कैसे कमाए

अगर आप अपने मोबाइल फोन से ₹1000 रोज कमाना चाहते हैं तो आपको ब्लॉगिंग शुरू करनी चाहिए। ब्लॉगिंग में आप 1 दिन में ₹1000 से ज्यादा कमा सकते हैं।

मोबाइल फोन से रोजाना ₹1000 कमाने के लिए आप कंटेंट राइटिंग की भी जॉब कर सकते हैं अगर आप 1 दिन में 5 आर्टिकल भी लिखेंगे तो आप ₹1000 बहुत आसानी से कमा लेंगे क्योंकि आर्टिकल लिखने के अच्छे खासे रुपए मिलते हैं।

Conclusion

Mobile Se Paise Kaise Kamaye के बारे में अगर आपको अन्य जानकारी चाहिए तो आप हमें बता सकते हैं।

इस आर्टिकल में हमारे द्वारा जितनी भी जानकारी दी गई है यह हमारे द्वारा अपनाई गई है क्योंकि हम इन सभी तरीकों का इस्तेमाल करके ही आज के समय में मोबाइल फोन से ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं।

Leave a Comment