Multibagger Stock :₹5 वाला स्टॉक कर सकता है आपको भी मालामाल, 2023 में दे चुका है ₹70 का डिविडेंड

आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं जिसने 2023 में अपने निवेशक को जमकर डिविडेंड दिया है खास बात तो है कि कंपनी ने ₹70 तक का डिविडेंड दिया है और जितने भी लोगों के पोर्टफोलियो में इस कंपनी का स्टॉक होगा उन्हें अच्छा खासा फायदा 2023 में हुआ होगा और 2024 में भी कंपनी ने अच्छा डिविडेंड दिया है।

WhatsApp Group Join Now

आज के समय में स्टॉक मार्केट में हर कंपनी अपने नेट प्रॉफिट का हिस्सा अपने इन्वेस्टर के साथ भी शेयर करती है और यह कंपनी 2021 से लगातार अपने इन्वेस्टर को नेट प्रॉफिट का हिस्सा दे रही है खास बात तो यह है कि कंपनी के स्टॉक की कीमत अभी ₹3 के आसपास है।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी के शेयर होल्डिंग के बारे में बात करें तो सबसे ज्यादा प्रमोटर ने हिस्सेदारी अपने पास रखी है और उनकी हिस्सेदारी में पिछले 3 साल से किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है और नहीं रिटेल इन्वेस्टर की हिस्सेदारी में बदलाव देखा गया है इस कंपनी के स्टॉक को खरीदने वालों की संख्या ज्यादा है और सेल करने वालों की संख्या नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
₹5 वाला स्टॉक कर सकता है आपको भी मालामाल, 2023 में दे चुका है ₹70 का डिविडेंड

यह कंपनी कर सकती है आपको भी मालामाल

Taparia tools कंपनी के डिविडेंड के आंकड़े देखकर हर कोई आश्चर्यचकित है बहुत कम लोगों को पता था कि यह कंपनी इतनी अच्छी मात्रा में डिविडेंड देती है हालांकि कंपनी का साइज स्मॉल कैप का है लेकिन कंपनी के डिविडेंड की मात्रा बड़ी कंपनियों के बराबर है इतना तो बड़ी कंपनियां भी डिविडेंड नहीं देती है जितना
Taparia tools कंपनी के स्टॉक ने दिया है 2023 में ₹70 का डिविडेंड और 2024 में शुरुआत में ही ₹20 का डिविडेंड निवेशक को मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now

जितने भी लोगों के पास इस कंपनी के स्टॉक होंगे और उनकी संख्या 100 स्टॉक से ज्यादा की होती है या फिर 1000 स्टॉक होते हैं तो उनको ₹100000 से ज्यादा का फायदा हो रहा है क्योंकि कंपनी ₹70 से लेकर ₹20 तक का डिविडेंड दे रही है।

WhatsApp Group Join Now

कैसे हैं शेयर प्राइस के आंकड़े

Taparia tools कंपनी के शेयर प्राइस में लगातार बढ़ोतरी तो नहीं बल्कि अपर सर्किट देखने के लिए मिल रहा है 3.6 रुपए में कंपनी की स्टॉक में फरवरी के महीने से अपर सर्किट लगा है और मतलब कंपनी के स्टॉक से इतना अच्छा रिटर्न नहीं मिल पा रहा है जितना कंपनी के डिविडेंड से मिल रहा है मतलब कंपनी के स्टॉक में पिछले 3 साल में इतनी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है।

।।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment