Multibagger Stock : रेलवे का मल्टीबैगर स्टॉक देने जा रहा है डिविडेंड

अगर आप भी डिविडेंड लेने की सोच रहे हैं या डिविडेंड स्टॉक के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप एकदम सही आर्टिकल पर आ चुके हैं क्योंकि इस आर्टिकल पर बताया जाएगा कि मल्टीबैगर स्टॉक डिविडेंड कब देने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

इंडिया में अधिकतर लोग मल्टीबैगर स्टॉक और डिविडेंड देने वाली कंपनियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाना की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि मार्केट में डिविडेंड के माध्यम से सबसे ज्यादा पैसा कमाया जा रहा है अगर आप भी स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर है और आप डिविडेंड की तलाश में है तो आपको रेलवे की यह कंपनी डिविडेंड दे सकती है और कंपनी ने रिकॉर्ड डेट भी बता दी है।

WhatsApp Group Join Now

स्टॉक मार्केट में पैसे कमाने के लिए डिविडेंड सबसे बड़ा स्रोत माना जा रहा है क्योंकि कुछ कंपनी अपने इन्वेस्टर को अच्छी मात्रा में डिविडेंड दे रही है और इस कंपनी ने ऐलान किया कि कंपनी 300% का डिविडेंड देने वाली है साथ-साथ कंपनी पिछले 5 साल से अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न दे रही है।

WhatsApp Group Join Now

रेलवे की यह कंपनी देने जा रही है डिविडेंड

Jupiter Wagons Ltd कंपनी ने बताया है कि कंपनी अपने इन्वेस्टर को 300% का डिविडेंड देने वाली है और रिकॉर्ड डेट 29 फरवरी 2024 निर्धारित की गई अगर आप भी डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो रिकॉर्ड से पहले इस स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में रख सकते हैं और यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देती है।

WhatsApp Group Join Now
Multibagger Stock : रेलवे का मल्टीबैगर स्टॉक देने जा रहा है डिविडेंड

Jupiter Wagons Ltd कंपनी के स्टॉक में इंट्राडे में 5% से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली इसी के साथ-साथ पिछले 6 महीने में और पिछले 5 साल में रेलवे की इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को 35% का और 650% का रिटर्न दिया है कंपनी को 900 करोड रुपए की इनकम हुई है और इस बार कंपनी की इनकम में 35% की बढ़ोतरी हुई कंपनी अच्छा खासा नेट प्रॉफिट हासिल करने में हर बार सफल रहती है।

WhatsApp Group Join Now

Jupiter Wagons Ltd कंपनी के शेयर होल्डर के लिए यह बहुत अच्छी खुशखबरी है कि उन्हें 29 फरवरी 2024 को डिविडेंड मिलने वाला है कंपनी अब इन्वेस्टर को डिविडेंड से भी लाभ दे रही है क्योंकि कंपनी को हर साल अच्छा खासा प्रॉफिट हो रहा है और इसका हिस्सा कंपनी अपने इन्वेस्टर के संग भी शेयर कर रही है।

19 फरवरी 2024 को कंपनी ने ऑफिशियल रूप से डिविडेंड की घोषणा कर दी है और कंपनी ने रिकॉर्ड डेट की पूरी जानकारी दी है और 29 फरवरी ही कंपनी की रिकॉर्ड डेट ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर भी विकसित कर सकते हैं।

Jupiter Wagons ltd कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹380 से ऊपर जा चुकी है और इन्वेस्टर को इंट्राडे में भी अच्छा खासा फायदा हुआ है क्योंकि कंपनी के स्टॉक में सोमवार को 4% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment