मुसलमान को काबू में कैसे करें – Musalman Ko Kabu Mein Kaise Karen

कुछ लोग गूगल पर आकर बार-बार मुसलमानों को काबू में कैसे करें सर्च कर रहे हैं। गूगल पर रोजाना ऐसे कीवर्ड सर्च किए जा रहे हैं।

हम सभी लोग जानते हैं कि हिंदुस्तान एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है और इस धर्मनिरपेक्ष राज्य में सभी प्रकार के लोग रहते हैं हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई। आप सभी लोगों ने कहावत भी सुनी होगी हिंदू, मुस्लिम सिख ईसाई है सभी भाई।

Advertisement

मुस्लिम संप्रदाय भी हमारे देश का बड़ा संप्रदाय माना जाता है और हर साल भारत में मुस्लिम त्यौहार को धूमधाम से बनाते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने धर्म के नाम पर समाज में गंदगी फैला की रखी है।

कुछ लोग तो गूगल पर अगर समय समय पर सर्च करते रहते हैं कि मुसलमानों को कैसे काबू में करें। भारत में रहने वाले मुसलमान बहुत ही नेक मुसलमान है। वे हिंदू और सभी धर्म के लोगों को अपने भाई की तरह समझते हैं।

भारत में 12 वीं सदी से मुसलमान रहते हुए आ रहे हैं और आज की 50 परसेंट भारत में मुस्लिम जनता निवास करती है और 12 वीं सदी में भारतीय राजा और मुस्लिम राज्यों के बीच बहुत अच्छी दोस्ती होती थी।

लेकिन जब से भारत में अंग्रेजों ने मुस्लिम और भारतीयों के बीच में फूट डाली तो भारतीय लोग मुसलमान के खिलाफ हो गए और अंग्रेजों ने मुसलमानों को भी भारतीयों के खिलाफ कर दिया था।

भारतीय इतिहास गवाह है कि मुसलमान और भारतीयों के बीच में हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं। अकबर एक धार्मिक राजा था जो हिंदू धर्म की इज्जत करता था और ऐसे ही सल्तनत काल में भी बहुत राजा थे जो हिंदू धर्म की इज्जत करते थे।

Muslman ko kabu mai kaise karen
हिन्दू, मुस्लिम, सिख,ईसाई सब है भाई भाई

आज के समय में देखा जाए तो लोगों की सोच में काफी परिवर्तन हो रहा है लोग आप एक दूसरे के प्रति भाईचारा दिखा रहे हैं और दूसरों के सुख और दुख में बराबर शामिल होते हैं इसके अलावा मुस्लिम भी हिंदू त्यौहार को धूमधाम से बनाते हैं भारत में भी मुस्लिम त्योहारों को काफी उत्साह से मनाया जाता है।

Advertisement

लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो मुस्लिम के प्रति समाज में छोटी सी सोच लेकर चलते हैं इसलिए वे लोग गूगल पर आकर सर्च कर रहे हैं कि मुसलमान को काबू में कैसे करें।

आप कभी भी किसी व्यक्ति को या फिर किसी धर्म के लोगों को काबू में नहीं कर सकते हैं उस धर्म को अपना सकते हैं क्योंकि सभी धर्मों में अच्छाइयां होती हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो हिंदू धर्म और मुसलमान धर्म दोनों को ही मानते हैं और दोनों की धार्मिक नीति के अनुसार ही चलते हैं।

हिंदू धर्म और मुसलमान धर्म में बहुत ज्यादा सामान्यता देखी जाती है। सभी लोग अपने ईश्वर के लिए पूजा करते हैं।

मुसलमान को काबू करने से पहले उनका इतिहास पता करें?

अरे पगलू मुसलमान को काबू में करने की क्या सोच रहे हो उससे पहले तो आप मुस्लिमों का इतिहास जाकर करें। भारतीय इतिहास में मुसलमान का सबसे बड़ा इतिहास है।

माना कि मुसलमान विदेशों से भारत में आए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप मुसलमान को काबू में करने की सोचेंगे। अरे पगले कौन सी दुनिया में जी रहा है आज की दुनिया में तो सभी व्यक्ति आपस में भाई भाई हैं।

भारतीय इतिहास में मुसलमानों ने कई युद्ध किए हैं और सभी युद्ध में विजय प्राप्त की है। भारत को स्वतंत्र कराने में भी मुसलमान का सबसे बड़ा हाथ है। बहुत सारे मुस्लिम भाई स्वतंत्रता सेनानी है और आज भी उन्हें याद किया जाता है।

जब अंग्रेजों को भगाने की बात हो रही थी और भारत छोड़ो आंदोलन गाना लग रहा था यह नारा भी एक मुस्लिम भाई ने मनाया था जिनका नाम यूसुफ आदिल खा है। जब काकोरी कांड हुआ था अंग्रेजों की ट्रेन को लूटा गया था इस लूट में भी एक मुस्लिम भाई हिंदुओं के साथ शामिल था।

जब भारत में जलियांवाला बाग हत्याकांड हुआ था और गांधी जी ने असहयोग आंदोलन चलाया था तो बड़ी संख्या में मुस्लिम भाई हमारे साथ शामिल थे और अंग्रेजो के खिलाफ मुस्लिम भाई ने और गांधी जी ने मिलकर खिलाफत आंदोलन चलाया था।

मुस्लिम संप्रदाय ने हर बुरे वक्त पर हिंदू संप्रदाय और अन्य संप्रदाय की मदद की है। लेकिन कुछ अपने हित के लिए दो संप्रदाय के बीच दरार पैदा करने की योजना बना रहे हैं।

मुसलमान को काबू में कैसे करें – Musalman Ko Kabu Mein Kaise Karen

अगर आप मुसलमान को काबू में करने की योजना बना रहे हैं तो आप अच्छा काम नहीं कर रहे हैं इसके लिए ईश्वर आपको कभी भी सजा दे सकता है क्योंकि आप किसी धर्म के लोगों को बंधक बनाने की योजना बना रहे हैं और यह सभी धर्म के खिलाफ है कोई भी धर्म यहां नहीं चाहता है कि दूसरों की स्वतंत्रता का हनन होगा।

मुसलमान को काबू करने से पहले आप मुस्लिम इतिहास देखें। मुस्लिम इतिहास बहुत ही बड़ा इतिहास है मुस्लिमों ने कई सारे देशों में राज किया है। 12 वीं सदी में मुसलमान ने भारत में भी राज किया था। भारत में कई ऐसे मुस्लिम वंशा आए हैं जो काफी प्रसिद्ध हुए हैं।

मुस्लिम बहुत ही नेक इंसान होते हैं। मुस्लिम भाइयों के लिए एक इंसानियत कभी ना कभी समाज में देखने के लिए ले जाती है। कई सारे हिंदू मंदिर के आसपास मुस्लिम भाइयों की मीठ और मांस की दुकान है और मुस्लिम भाई मंगलवार और शनिवार के दिन तथा हिंदू त्योहार के दिन अपनी दुकान को बंद करते हैं जो सबसे अच्छी बात है। मुसलमान हिंदू के प्रति अच्छी सोच रखते हैं।

कुछ लोग समाज में ऐसे हैं जो मुस्लिम को और हिंदू को लड़ाने का काम करते हैं और 2 धर्म के बीच में असमानता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

अगर हम मुसलमान को काबू में करना चाहते हैं तो आपको मुसलमान को कभी भी काबू में नहीं कर सकते लेकिन आप मुसलमान से दोस्ती कर सकते हैं।

यूपी-बिहार वालों को काबू में कैसे करें – UP Bihar Walo Ko Kabu Mein kaise karen

यूपी-बिहार वालों को काबू में कैसे करें – UP Bihar Walo Ko Kabu Mein kaise karen

Police ko kabu kaise kare – पुलिस को काबू में कैसे करें

मुसलमान से दोस्ती करें

मुसलमान से दोस्ती करना बहुत ही फायदेमंद है आपको मुस्लिम धर्म के बारे में बहुत कुछ सीखने के लिए मिलेगा। दोस्तों हमेशा दूसरों की संस्कृति को भी जाने का प्रयास करना चाहिए और दूसरों की संस्कृति को जानने से भी बहुत सारी जानकारी मिलेगी।

दोस्तों मेरे भी बहुत सारे मैसेज दोस्त है जो काफी अच्छे हैं मेरे साथ कक्षा 10वीं की क्लास के साथ हैं और आज भी वह मित्र मेरे साथ हमेशा रहते हैं। हम दोनों ही दूसरे के धर्म को अच्छी तरीके से जानते हैं और बराबर दोनों लोग एक दूसरे के त्योहारों में शामिल होते हैं।

दोस्तों आपको भी मुंह सर बहन को काबू में नहीं करनी चाहिए आपको मुसलमान सही हमेशा दोस्ती करने के लिए एक मुस्लिम दोस्त बहुत ही अच्छा होता है वहां आपको हमेशा सपोर्ट करेगा आपने बहुत सारी मुस्लिम दोस्तों की कहानी भी सुनी होगी और मुस्लिम दोस्तों के अलावा हिंदू और मुस्लिम लड़का लड़की की प्रेम कहानी भी काफी पॉपुलर है।

मुसलमान लोगों की तरह मेहनत करें

मैंने अपनी असल जिंदगी में देखा है कि मुसलमान लोग बहुत ही मेहनत करते हैं। मुसलमान अपनी कमाई की रोटी खाते हैं। आपने मुस्लिम बच्चे को देखा होगा जो दिन भर मेहनत करता है और शाम को भी मेहनत की रोटी खाता है।

बहुत सारे बड़े बड़े मुस्लिम बिजनेसमैन है जिन्होंने काफी स्ट्रगल किया है। अगर कोई व्यक्ति मेहनत कर रहा है तो कोई ना कोई उस व्यक्ति से नफरत जरूर करता है और बहुत व्यक्ति कोई भी हो सकता है इसके लिए आज के समय में अधिकांश लोग मुसलमान को काबू कैसे करें के टारगेट में चल रहे हैं।

मुसलमान को काबू करने की जगह आप खुद भी मेहनत करें आप उनकी तरह सफल बन जाएंगे। आज के समय में सफल बनने के लिए मेहनत करनी पड़ती है ना की किसी को काबू करना पड़ता है।

मुसलमान की तरह अपने धर्म के नियम को निभाए

मुसलमान लोग अपने धर्म के नियम को रोजाना फॉलो करते हैं। वे नमाज के टाइम में नमाज पढ़ते हैं और कभी भी अपने धर्म का उल्लंघन नहीं करते। कुछ लोगों को इस बात से भी बहुत जलन होती है इसलिए वे लोग मुसलमान को काबू में कैसे करें सर्च कर रहे हैं।

गूगल पर आपको कोई भी व्यक्ति मुसलमान को काबू में कैसे करें सर्च के बारे में जानकारी दे रहा है तो वह आपको एकदम बेवकूफ बना रहा है।

अगर आप भी अपने धर्म के नियम को रोजाना अच्छे से निभाएंगे तो समाज में आपकी भी मुसलमानों की तरह एक पहचान बन जाएगी। मुस्लिम संप्रदाय सारे काम में सबसे पहले अपने धर्म को रखता है क्योंकि उनके लिए अपना धर्म महत्वपूर्ण है और उसके बाद सारे काम।

मुसलमान की संस्कृति को पहचाने

जैसा कि मैंने आपसे ऊपर कहा था कि आपको सभी की संस्कृति को पहचानना चाहिए। दूसरों की संस्कृति से भी हमें बहुत कुछ सीखने के लिए मिलता है।

मुस्लिम संस्कृति भी समाज में अपनी एक पहचान सकती है अगर आप मुस्लिम संस्कृति को पहचानने की कोशिश करेंगे तो आप खुद ही मुसलमानों के बारे में अच्छी सोच रख सकते हैं।

मुस्लिम संस्कृति भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है। लेकिन कुछ लोग तो ऐसे हैं अपनी संस्कृति को ही समाज में अच्छा बताते हैं। मैं मेरा मतलब यह नहीं है कि आप की संस्कृति गंदी है समाज में सभी धर्म की संस्कृति अपना एक स्थान रखती है।

मुस्लिम लोगों की मदद करें

आपको हमेशा सभी मुस्लिम लोगों की मदद करनी चाहिए अगर आपको कोई मुसलमान भाई या बहन मुसीबत में दिख रही है तो आपको धर्म को नहीं देखना है आपको सबसे पहले इंसानियत को देखकर उस व्यक्ति की मदद करनी है।

दोस्तों धर्म से बड़ा इंसानियत होती है और आपको हमेशा इंसानियत देखकर ही लोगों से बात करनी चाहिए ना सिर्फ धर्म के नाम पर। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो मुसलमान को मुसीबत में देख कर मुकर जाते हैं लेकिन कभी भी मुस्लिम भाई किसी अन्य व्यक्ति को या धर्म के व्यक्ति को मुसीबत में देखकर पीछे नहीं हटता बल्कि उसकी मदद करने के लिए आगे झुकता है।

जब हमारा भारत आजाद हुआ था तब मुस्लिम भाई हमारे साथ खड़े थे और भारत छोड़ो का नारा भी मुस्लिम भाई द्वारा लिखा गया है।

वैसे कितनी शर्म की बात है ना लोग गूगल पर आकर मुसलमान को काबू कैसे करें सर्च कर रहे हैं मुझे इस आर्टिकल को लिखने में भी बड़ी शर्म आ रही है लोगों की सोच पर।

मुस्लिमों से कभी भी दुश्मनी मोल ना लें

माना जाता है कि मुसलमान व्यक्ति से कभी भी दुश्मनी नहीं करनी चाहिए अगर आप मुसलमान से दुश्मनी मोल लेते हैं तो सभी मुस्लिम भाई आप के खिलाफ एकत्रित हो जाएंगे और आप अकेले रह जाएंगे क्योंकि मुस्लिम लोग अपनी एकता को लेकर कई प्रसिद्ध है।

अगर कोई व्यक्ति मुस्लिम व्यक्ति को मरता है तो उस व्यक्ति को मारने के लिए मुस्लिम व्यक्ति का दुश्मन भी उसका मित्र बन जाता है। कहा जाता है कि मुस्लिम से दोस्ती करना कि दुश्मनी

सभी संप्रदाय की तरह मुस्लिम संप्रदाय भी एक स्वतंत्र संप्रदाय है

भारत के संविधान में सभी संप्रदाय को धार्मिक स्वतंत्रता दी है। मुस्लिम संप्रदाय किसी भी संप्रदाय का गुलाम नहीं है उनकी अपनी एक स्वतंत्रता है और वह अपनी स्वतंत्रता का पूरा इस्तेमाल करते हैं अपने स्वतंत्रता के अनुसार मुस्लिम संप्रदाय कुछ भी कर सकता है।

अगर कोई व्यक्ति मुस्लिम संप्रदाय की स्वतंत्रता और छीनने का प्रयास करता है तो उसे जेल भी हो सकती है भारतीय संविधान अनुच्छेद 25 में सभी धर्म को धार्मिक स्वतंत्रता प्रदान की है और इस धार्मिक स्वतंत्रता को अगर कोई व्यक्ति या फिर राज्य के द्वारा हनन किया जाता है तो इसे सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है।

अगर कोई भी व्यक्ति मुसलमान को काबू में कैसे करें या फिर मुस्लिम संप्रदाय को नुकसान पहुंचाता है तो मुस्लिम लोग उसके खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट रीट जारी कर सकते हैं।

बिना पासवर्ड के वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें – Bina Password Ke Wifi Kaise Connect Karen

Dusre Ki Girlfriend ko Kaise Pataye – दूसरों की गर्लफ्रेंड को कैसे पटाए

Googel se paise kaise kamaye – गूगल से पैसे कैसे कमाएं

बादल कैसे फटता है -Badal Kaise Fathta Hai

मुसलमान को काबू में करने के नुकसान

अगर आप कभी भी किसी मुसलमान को काबू में करने का प्रयास करते हैं तो आपको बहुत सारे नुकसान प्राप्त हो सकते हैं जैसे

  • अगर किसी मुस्लिम व्यक्ति की धार्मिक स्वतंत्रता का हनन किया जाता है तो वह आप के खिलाफ केस कर सकता है और आपको जुर्माने के साथ साथ जेल हो सकती है।
  • मुसलमान को काबू करने के चक्कर में समाज में असमानता पैदा हो सकते हैं जो हम सभी के लिए नुकसानदायक है क्योंकि मुस्लिम भाई का भरोसा उठ सकता है।
  • मुसलमान को काबू में करने के चक्कर में आप दूसरे धर्म को बदनाम कर रहे हैं जिससे सभी धर्म को नुकसान होगा।
  • अगर कोई मुस्लिम भाई को पता चलता है कि कोई व्यक्ति समाज में मुस्लिमों के प्रति अफवाह उड़ा रहा है तो मुस्लिम भाई किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकता।

अंतिम शब्द

आपको पता लग गया होगा ना आप मुसलमान को कभी भी काबू में नहीं कर सकते हैं और कि आप किसी दूसरे व्यक्ति को काबू में कर सकते हैं।

सभी धर्म का सम्मान करें और धर्म के नाम पर समाज कड़वाहट ना पैदा करें। धर्म से बड़ी इंसानियत है और हमेशा इंसानियत का पालन करें और लोगों की बुरे वक्त में मदद करें। मदद करते समय किसी भी भाई का धर्म नहीं देखे।

आज के समय में समाज में धर्म से बड़ी इंसानियत का बोलबाला चल रहा है आप भी इंसानियत को अपनाकर सभी धर्मों का सम्मान करना सीखें धन्यवाद।

Leave a Comment