Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर का सबसे बड़ा फायदा और नुकसान, जानिए पूरी अपडेट

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के बारे में जितनी बातें करें उतनी कम है क्योंकि इस कंपनी के पिछले 10 साल के आंकड़े काफी ज्यादा चौंकाने वाले आंकड़े हैं सुजलॉन एनर्जी कंपनी वर्तमान समय में स्टॉक मार्केट की फेमस कंपनी के अंतर्गत आता है और इस कंपनी के स्टॉक के बारे में हर इन्वेस्टर जानना चाहता है।

WhatsApp Group Join Now

2023 से लगातार सुजलॉन एनर्जी कंपनी की हर अपडेट को मार्केट में कर किया जा रहा है और 2018 में भी इस कंपनी के बारे में बहुत ज्यादा बातें मार्केट में हो रही थी क्योंकि उसे समय इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹2 थी और आज ₹40 से ऊपर जा चुकी है अब इन्वेस्टर को फायदा हो रहा है लेकिन इन्वेस्टर जानना चाहते हैं कि लोन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में फायदे के साथ-साथ नुकसान क्या है?

WhatsApp Group Join Now
Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर का सबसे बड़ा फायदा और नुकसान, जानिए पूरी अपडेट

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक का सबसे बड़ा फायदा

यह कंपनी उन इन्वेस्टर के लिए अच्छी कंपनी मानी जा सकती है जो रिन्यूएबल एनर्जी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं या फिर रिन्यूएबल एनर्जी में काम करने वाली कंपनी के बारे में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं एनर्जी कंपनी विंड टरबाइन का निर्माण करती है और कंपनी के पास ऑर्डर संख्या ज्यादा है।

WhatsApp Group Join Now

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक का सबसे बड़ा फायदा यह है कि वर्तमान समय में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत बहुत कम है और अगर जो लोग भविष्य में फायदा उठाना चाहते हैं और रिस्क लेना चाहते हैं तो उनके लिए यह कंपनी काफी जबरदस्त कंपनी साबित हो रही है।

WhatsApp Group Join Now

बड़ी खबर जिओ फाइनेंस सर्विस शेयर प्राइस टारगेट के बारे में : Jio Financial Services Ltd Share Price Target 2024, 2025, 2030

WhatsApp Group Join Now

Suzlon Share Price Target : 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 – सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस का नया टारगेट

यह कंपनी उन सभी लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो चुकी है जो कम पैसे इन्वेस्ट करते हैं और अच्छा खासा प्रॉफिट कमाना चाहते हैं क्योंकि पिछले 5 साल में सुजलॉन कंपनी ने उन इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न दिया है जिन्होंने इस कंपनी के स्टॉक को ₹10 से कम की कीमत में खरीदा था।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक का सबसे बड़ा नुकसान

अगर आप स्टॉक मार्केट में बिल्कुल भी जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं तो आपके लिए यह कंपनी सुरक्षित कंपनी नहीं कह सकते क्योंकि सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में पिछले 10 साल में सबसे बड़ी गिरावट देखने के लिए मिली है क्योंकि 2009 में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹350 से ऊपर थी और इस समय कंपनी के स्टॉक की कीमत 45 रुपए के आसपास है। सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक का सबसे बड़ा रिस्क यही है कि इसमें जोखिम लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में जोखिम बहुत ज्यादा है इसलिए इन्वेस्टर का पैसा डूबने के भी ज्यादा चांसेस है और इस कंपनी का सबसे बड़ा नुकसान पॉइंट यही है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment