Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर में क्यों चल रही है गिरावट, जानिए सबसे बड़ा कारण

22 फरवरी 2024 को भी सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में ओपन होते ही गिरावट देखी गई और कंपनी का स्टॉक 43 रुपए पहुंच गया जबकि पिछले क्लोजिंग 44 रुपए में हुई थी। सुजलॉन की इन्वेस्टर बहुत लंबे समय से परेशान दिख रहे हैं क्योंकि इस हफ्ते लगातार कंपनी के स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिल रही है।

WhatsApp Group Join Now

सुजलॉन वालों के लिए यह हफ्ता काफी ज्यादा बेकार रहा होगा क्योंकि इन्वेस्टर को बिल्कुल भी इस हफ्ते प्रॉफिट नहीं हुआ है बल्कि कंपनी के स्टॉक की कीमत लगातार गिरती ही जा रही है पिछले हफ्ते कंपनी का स्टॉक 48 रुपए तक पहुंच गया था और मार्केट एक्सपर्ट ने भी कहा था कि सुजलॉन एनर्जी कंपनी का स्टॉक ₹54 तक जा सकता है बल्कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

WhatsApp Group Join Now
Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर में क्यों चल रही है गिरावट, जानिए सबसे बड़ा कारण

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में गिरावट का सबसे बड़ा कारण

इस समय बहुत सारे इन्वेस्टर अपना प्रॉफिट बुक कर रहे हैं क्योंकि 2023 में इन्वेस्ट करने वाले आज की डेट पर प्रॉफिट में है क्योंकि कंपनी के स्टॉक की कीमत 1 साल पहले ₹8 से लेकर ₹20 के बीच में थी मतलब 2023 से ही कंपनी के स्टॉक में एक अच्छी उछाल आई है।

WhatsApp Group Join Now

लगातार सेल करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है जिसके कारण सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक में गिरावट चल रही है और इस हफ्ते लगातार गिरावट देखने के बाद सभी को उम्मीद है कि आने वाले हफ्ते अच्छे रहेंगे लेकिन इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि कंपनी के स्टॉक में कभी भी कुछ भी हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now

इन्वेस्टर होल्ड करें या नहीं

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के इन्वेस्टर इस कंपनी के स्टॉक को अपने अनुसार होल्ड कर सकते हैं अगर उन्हें ऐसा लगता है कि प्रॉफिट होगा तो होल्ड करें अगर उन्हें लगता है नुकसान होगा तो वह सेल भी क्योंकि इस हफ्ते लगातार तीनों दिन गिरावट देखने के लिए मिली है और अधिकतर लोगों ने कंपनी के स्टॉक को लंबे समय से अपने पोर्टफोलियो में रखा है।

WhatsApp Group Join Now

इस समय होल्ड करने वालों की संख्या कम है बल्कि सेल करने वालों की संख्या सबसे ज्यादा देखने के लिए मिली लगातार सुजलॉन एनर्जी कंपनी के शेयर होल्डर के आंकड़ों में काफी ज्यादा बदलाव देखने के लिए मिल रहा है और आने वाले समय में देखना होगा कि कितने इन्वेस्टर कंपनी के स्टॉक को होल्ड करके रखते हैं।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment