Penny Stock : पिछले 5 साल में दे चुका है यह स्टॉक अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न, मार्केट एक्सपर्ट भी गदगद

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक नए फ्रेश आर्टिकल में और आपके लिए हम सस्ते शेयर की एक महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आ चुके हैं हमने इस कंपनी का पूरा एनालिसिस किया है और तभी हमें इसके आंकड़े पता है इस कंपनी ने पिछले 5 साल में अच्छा रिटर्न दिया है लेकिन इस कंपनी में कुछ निगेटिव चीज भी है जो इन्वेस्टर को पता होनी चाहिए।

WhatsApp Group Join Now

आज की डेट में आंख बंद करके स्टॉक मार्केट में मूर्खता माना जाता है और अधिकतर लोग यह गलती करते हुए नजर आ रहे हैं उन्हें कंपनी के बारे में कुछ भी नहीं पता होता है और सीधा जाकर किसी भी खबर को पढ़कर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने चले जाते हैं और बाद में उन्हें बहुत बड़ा नुकसान होता है इसलिए आपकी जानकारी के लिए पहले ही बता देते हैं कि आपको खुद से भी कंपनी का एनालिसिस करना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Penny Share : पिछले 5 साल में दे चुका है यह स्टॉक अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न, मार्केट एक्सपर्ट भी गदगद

2019 से लेकर 2023 में दिया है तगड़ा रिटर्न

इस कंपनी के स्टॉक की कीमत 2019 में ₹1 थी और आप कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹8 पहुंच गई है हालांकि कंपनी के फंडामेंटल अगले इतने स्ट्रांग नहीं है और कंपनी का मार्केट कैप भी ठीक-ठाक है साथ ही साथ कंपनी में कुछ निगेटिव चीज हैं तो कुछ पॉजिटिव चीज हैं।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी का मार्केट कैप 25 करोड़ है और प्रमोटर ने केवल अपने पास 26% की हिस्सेदारी रखी है और बाकी की हिस्सेदारी रिटेल इन्वेस्टर के पास है कंपनी के स्टॉक का वॉल्यूम भी कम है और कंपनी का मार्केट कैप एक हिसाब से बहुत कम है स्मॉल साइज कंपनी तो है लेकिन कंपनी के उसमें इतनी ग्रोथ देखने के लिए नहीं मिली है 1981 में इस कंपनी की स्थापना हुई है।

WhatsApp Group Join Now

Nyssa Corporation Ltd कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को 5 साल में 912% का रिटर्न मिला है और 6 महीने में केवल 52% का रिटर्न मिला है पिछले 5 साल में कंपनी के स्टॉक से रिटेल इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न मिला है हालांकि कंपनी के स्टॉक में अभी काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव चल रहा है क्योंकि 5 दिन पहले कंपनी के स्टॉक में 1% का गिरावट देखा गया।

WhatsApp Group Join Now

Nyssa Corporation Ltd कंपनी के स्टॉक में बहुत ही ज्यादा जोखिम नजर आ रहा है और साथ-साथ अगर आप लॉन्ग टर्म वाले हो तो आपके लिए और ज्यादा जोखिम बना सकता है क्योंकि कंपनी को बिल्कुल भी नेट प्रॉफिट नहीं हो रहा है पिछले 5 साल में कंपनी के नेट प्रॉफिट में किसी भी प्रकार का बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment