Penny Stocks : ₹2 वाले शेयर ने दिया इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न, अब लग रहा है अपर सर्किट

दोस्तों अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आ रहे हैं तो आपका बहुत ज्यादा स्वागत है हमारी वेबसाइट में और आज के आर्टिकल पर आपके लिए एक पेनी स्टॉक के बारे में अपडेट लेकर आए हैं अगर आप भी सस्ते शेयर के बारे में जानना चाहते हैं और यह कितना रिटर्न दे सकते हैं के बारे में इस आर्टिकल में आपको पूरी अपडेट दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि स्मॉल कैप कंपनियों के स्टॉक की कीमत अधिकतर रूप से कम होती है लेकिन इनमें रिटर्न देने की क्षमता है और खासतौर पर इनमें रिस्क भी बहुत ज्यादा देखा जाता है आज के आर्टिकल में एक एक नई कंपनी के बारे में बताएंगे जिसने अच्छा खासा रिटर्न 6 महीने में भी दिया है और यह कंपनी पिछले 5 साल में भी इन्वेस्टर को रिटर्न दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

इस कंपनी के स्टॉक में लगातार अपर सर्किट लगता जा रहा है और कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े भी ठीक है कंपनी केमिकल सेक्टर से जुड़ी हुई कंपनी है यह कंपनी केमिकल का निर्माण करने का कार्य करती है।

WhatsApp Group Join Now
Penny Stocks : ₹2 वाले शेयर ने दिया इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न, अब लग रहा है अपर सर्किट

₹2 से पहुंच स्टॉक ₹6 में

कंपनी में प्रमोटर की भूमिका बहुत कम है इस कंपनी के प्रमोटर के पास केवल 11% के हिस्सेदारी है और सबसे ज्यादा रिटेल इन्वेस्टर के पास स्थित है साथ ही साथ इस कंपनी के प्रॉफिट के बारे में बात करें तो प्रॉफिट बहुत कम है पिछली बार कंपनी को नुकसान हुआ था यह स्मॉल कैप साइज कंपनी है कंपनी का मार्केट कैप एक करोड रुपए के आसपास है।

WhatsApp Group Join Now

विकास लाइफकेयर लिमिटेड कंपनी के बारे में हम बात कर रहे हैं इस कंपनी के स्टॉक ने 2021 से लेकर 2024 तक हल्का रिटर्न दिया है मतलब कंपनी के स्टॉक की कीमत 2021 में ₹2 थी और 2024 में कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹6 पहुंच चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

NSE: VIKASLIFE के नाम से यह कंपनी स्टॉक मार्केट में है लिस्ट है कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज जो दोनों में ही लिस्ट है और इस कंपनी की खास बात जो आएगी इस कंपनी ने शॉर्ट टर्म में थोड़ा बहुत रिटर्न दिया है लेकिन कंपनी के स्टॉक में अधिकतर रूप से अपर सर्किट ही लगता हुआ नजर आता है।

NSE: VIKASLIFE कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े और शेयर होल्डिंग के आंकड़े बिल्कुल भी मजबूत नहीं है और जो कंपनी के स्टॉक को जोखिम बना रहा है मतलब इस कंपनी के स्टॉक में हमें सबसे ज्यादा जो की नजर आ रहा है अगर इन्वेस्टर शॉर्ट टर्म तक भी सकते हैं तो उन्हें इतना ज्यादा फायदा नहीं होगा।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment