Multibagger Share रेलवे का यह स्टॉक दे रहा है घोड़े की स्पीड से रिटर्न, 6 महीने में पैसा डबल

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका एक फ्रेश आर्टिकल में और हम रेलवे से जुड़ी कंपनी के बारे में आपके लिए एक नई जानकारी लेकर आ चुके हैं और इस कंपनी की बहुत सारी खासियत है जिसके बारे में इन्वेस्टर बहुत कम जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन स्टॉक मार्केट में आज के समय में बहुत सारी कंपनियां अच्छा खासा रिटर्न दे रही है और उनमें से कुछ कंपनियां रेलवे से जुड़ी है रेलवे में जितनी भी कंपनी अपना बिजनेस चल रही है उन सभी कंपनियों के बिजनेस में बहुत ही कम कंपटीशन है और खास बात जो है कि यह एक सरकारी कंपनियां है।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी जानते होंगे की रेलवे भारत सरकार के अंदर आता है और भारत में जितनी भी कंपनियां रेलवे के लिए काम कर रही है वह सार्वजनिक कंपनियां है इस कंपनी का आईपीओ हमें बहुत पहले देखने के लिए मिला था 5 साल पहले कंपनी अपना आईपीओ लाई थी और जितने भी लोगों ने इस कंपनी के आईपीओ में इन्वेस्ट किया था आज के समय में उन सभी का पैसा डबल हो चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Multibagger Share रेलवे का यह स्टॉक दे रहा है घोड़े की स्पीड से रिटर्न, 6 महीने में पैसा डबल

रेलवे के लिए यह कंपनी बहुत ही लंबे समय से कार्य करती है रेलवे में जितनी भी परियोजना आती है और विकास से संबंधित कार्य आते हैं वह सभी इस कंपनी के द्वारा ही किए जाते हैं कंपनी को हर साल अच्छा खासा रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट मिलता है।

WhatsApp Group Join Now

5 साल में किया इन्वेस्टर का पैसा डबल

Rail Vikas Nigam Ltd रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी ने पिछले 5 साल में इन्वेस्टर को बहुत अच्छा रिटर्न दिया है जितने भी लोगों ने इस कंपनी के आईपीओ में पैसा लगाया था उन सभी का पैसा डबल हो चुका है क्योंकि पिछले 5 साल में यह कंपनी 1000% से ज्यादा का रिटर्न दे चुकी है 2019 में कंपनी के स्टॉक की कीमत 19 रुपए थी और आज की डेट में कंपनी के स्टॉक की कीमत 265 रुपए है।

WhatsApp Group Join Now

खास बात तो यह है कि रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी के स्टॉक ने पिछले 6 महीने में अपने इन्वेस्टर को 130% का रिटर्न दिया हुआ है मतलब 6 महीने पहले इन्वेस्ट करने वाले भी आज की डेट में मालामाल माने जा सकते हैं इस कंपनी में शेयर होल्डिंग आंकड़े काफी ज्यादा मजबूत है इसलिए इन्वेस्टर का ध्यान इस कंपनी के स्टॉक की ओर हमेशा बना रहता है।

रेलवे इन्वेस्टर ने भी इस कंपनी के स्टॉक में बहुत अच्छा खासा इन्वेस्ट करके रखा हुआ है और बहुत सारे लोग तो इस कंपनी के बारे में अभी तक नहीं जानते हैं अगर आपको भी इस कंपनी के बारे में नहीं पता है तो आप एक बार आप खुद से इस कंपनी के बारे में सर्च कर सकते हैं इस कंपनी की खुद की ऑफिशल वेबसाइट है तथा सभी जगह आपको इस कंपनी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

20 फरवरी 2024 को भी रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी के स्टॉक में एक अच्छी तेजी देखने के लिए मिली थी और आने वाले समय में भी यह स्टॉक अच्छा रिटर्न दे सकता है क्योंकि इसके पास रेलवे से जुड़ी कई सारी परियोजनाएं हैं। रेल विकास निगम लिमिटेड कंपनी के शेयर को मल्टीबैगर स्टॉक कह सकते है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment