Share Market : सरकारी कंपनी की एक खबर से स्टॉक भागने लगा बुलेट ट्रेन की स्पीड से, यह रही खबर

किसी कंपनी की पॉजिटिव खबर मार्केट में बहुत तेजी से वायरल होती है तो कंपनी के स्टॉक स्पीड में चार-चार्ट लग जाते हैं और सरकारी कंपनी के स्टॉक में यही हुआ है सरकारी कंपनी की इस खबर से कंपनी के स्टॉक को लूटने वालों की संख्या बहुत तेजी से मार्केट में देखने के लिए मिली।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

एक दिन पहले इस कंपनी का स्टॉक ₹25 ऊपर गया गुरुवार के दिन कंपनी का स्टॉक 352 रुपए में ओपन हुआ था और क्लोजिंग के टाइम पर 375 पहुंच गया और सरकारी कंपनी ने मार्केट में एक खबर दी थी कि वह एक कंपनी के स्टॉक को खरीदने जा रहे हैं और जैसे ही मार्केट में यह खबर पहले की कंपनी ब्लॉक डील के माध्यम से हिंदुस्तान पावर एक्सचेंज की 19% की हिस्सेदारी खरीदने वाली है और इस खबर का पूरा पॉजिटिव असर कंपनी के स्टॉक में देखने के लिए मिला है। यह कंपनी ₹1 की फेस वैल्यू वाले स्टॉक में 14 करोड रुपए खर्च करने वाली है जिसके कारण इस कंपनी के स्टॉक की कीमत मार्केट में बढ़ने लग गई है कंपनी अगर इस कंपनी में इन्वेस्ट करती है तो यह कंपनी पावर सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है यह अधिग्रहण लगभग 6 महीने में पूरा हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now

REC Limited हिंदुस्तान पावर एक्सचेंज की हिस्सेदारी खरीदने के लिए तैयार हो चुकी है कंपनी लगभग 14 करोड रुपए इस कंपनी में इनवेस्ट करेंगी और यही खबर कंपनी की सबसे बड़ी खबर बन चुकी है क्योंकि इसी खबर के कारण शुक्रवार के दिन REC Limited कंपनी के स्टॉक में धुआंधार तरीके से तेजी देखने के लिए मिली है। आज से 6 महीने पहले यह कंपनी 152 प्रतिशत का रिटर्न दे चुकी है कंपनी के पिछले आंकड़े काफी बेहतरीन है रिटर्न देने के मामले में यह कंपनी घोड़े की तरह साबित हो रही है क्योंकि जिस तरीके से घोड़ा स्पीड में भागता है उसी तरीके से इस कंपनी का स्टॉक भी स्पीड में भाग रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment