Multibagger Stock : रिन्यूएबल एनर्जी का यह स्टॉक कर चुका है इन्वेस्टर को 6 महीने में ही मालामाल, ₹50 से भी है कम कीमत

रिन्यूएबल एनर्जी का भविष्य बहुत ज्यादा मजबूत है इसलिए इन कंपनियों के स्टॉक का भविष्य भी समय के अनुसार मजबूत होता नजर आ रहा है मार्केट में कुछ ऐसी कंपनियां है जिनके स्टॉक की कीमत ₹50 से कम है और आने वाले समय में अच्छा रिटर्न देने की क्षमता रखती हैं।

WhatsApp Group Join Now

आज के आर्टिकल में आपको रिन्यूएबल सेक्टर से जुड़ी कंपनी के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट दी जाएगी और खास तौर पर कंपनी के स्टॉक प्राइस के बारे में भी बताया जाएगा पिछले 6 महीने में कंपनी ने अच्छा रिटर्न अपने निवेशक को प्रदान किया है और निवेशक की खुश है।

WhatsApp Group Join Now

आज के समय में किसी भी कंपनी के बारे में जानना बहुत ही आवश्यक हो गया है स्टॉक मार्केट में हर कंपनी का एनालिसिस करना इन्वेस्टर के लिए जरूरी है जब तक आपको कंपनी के फंडामेंटल और फाइनेंस तथा शेयर होल्डिंग के आंकड़े नहीं पता होंगे तब तक आप कंपनी का सही ढंग से एनालिसिस नहीं कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

रिन्यूएबल सेक्टर का यह स्टॉक करेगा मालामाल

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को अभी तक 6 महीने में अच्छा प्रॉफिट हुआ है खासतौर पर इस कंपनी ने 2018 के बाद अपनी इन्वेस्टर को रिटर्न देना शुरू किया है क्योंकि 2018 से पहले कंपनी के स्टॉक की हालत थोड़ा खराब थी और जब 2023 में कंपनी को रिन्यूएबल एनर्जी के लिए आर्डर मिले थे तब कंपनी के स्टॉक में अच्छी बढ़ोतरी हुई। कंपनी के स्टॉक की कीमत जनवरी 2023 में ₹8 के आसपास थी और जुलाई 2023 में कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹25 चली गई।

WhatsApp Group Join Now

क्या करती है कंपनी

सुजलॉन एनर्जी कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी के लिए विंड टरबाइन का निर्माण करती है और वर्तमान समय में कंपनी के पास बहुत ज्यादा आर्डर है कंपनी के ऑर्डर बुक 2023 में मजबूत हो चुकी है और शॉर्ट टर्म के लिए इस कंपनी ने इन्वेस्टर को अच्छा रिटर्न किया जुलाई से लेकर जनवरी 2024 के बीच में कंपनी का रिटर्न 50% से अधिक का रहा है।

WhatsApp Group Join Now

यह कंपनी विंड टरबाइन के लिए जानी जाती है और कंपनी विंड टरबाइन बनाने के लिए ही फेमस है सुजलॉन एनर्जी रिन्यूएबल सेक्टर में अपने कदम को मजबूत कर चुकी है और विंड टरबाइन की बहुत ज्यादा डिमांड है जिससे कंपनी को फायदा मिल रहा है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment