₹136 का स्टॉक पहुंच गया ₹6, पिछले 6 महीने में 17% से ज्यादा टूटा है यह शेयर

यह स्टॉक काफी लंबे समय से निवेशक को परेशान करके रख चुका है, 2008 के बाद लगातार निवेशक प्रॉफिट की आस में बैठे हुए हैं, लेकिन अभी तक कंपनी ने कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया है, ना ही इस कंपनी में 6 महीने पहले किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी देखी गई, लगातार दिन प्रतिदिन स्टॉक की कीमत गिरती जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

नमस्कार दोस्तों हम शेयर मार्केट के बारे में एक ऐसी खबर लेकर आ चुके हैं जिसका इंतजार आपको भी लंबे समय से होगा। आज हम इस आर्टिकल में ऐसी कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं जो लंबे समय से निवेशकों को परेशान कर रही है। एक समय था जब यह कंपनी का स्टॉक मार्केट में बवंडर लड़ चुका था लेकिन यही बवंडर लाने वाला स्टॉक आज सुस्त अवस्था में है। मानो की इस स्टॉक को सांप ने सूंघ लिया हो। पिछले 5 सालों में स्टॉक ने केवल ₹3 रिटर्न दिया है जो कि आम बात है।

WhatsApp Group Join Now

हम Jaiprakash Power Ventures Limited कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि इस कंपनी ने अभी तक निवेशकों को बहुत दुखी किया है। लगातार स्टॉक की कीमत में गिरावट देखने के लिए मिल रही है स्टॉक ₹1 से ज्यादा का रिटर्न नहीं दे पा रहा है। पिछले 6 महीनों में केवल इस कंपनी ने ₹1 का रिटर्न दिया है। दो हजार अट्ठारह में स्टॉक की कीमत ₹2 थी और 2022 में इसने ₹10 का आंकड़ा पार किया लेकिन यह आंकड़ा ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया वापस से स्टॉक ₹5 में आ गया।

WhatsApp Group Join Now
rocket Ki Tarah badhane wala share ab ban gaya hai Bheegi billi

एक समय था जब यह स्टॉक रॉकेट की स्पीड में तगड़ा रिटर्न दे रहा था लेकिन निवेशकों की खुशी ज्यादा टाइम तक नहीं चल पाई 2009 का समय एक ऐसा समय था जो जेपी पावर निवेशकों के लिए सबसे गंदा दिन था क्योंकि इसी दिन से इसके स्टॉक में लगातार गिरावट आई है। कहां 2008 कंपनी का स्टॉक मार्केट में बवंडर जाने की तैयारी में था लेकिन कंपनी की कुछ नीतियों के कारण इसका स्टॉक गिर गया।

WhatsApp Group Join Now

एक्सपर्ट ने अभी तक नहीं दिया है टारगेट

जेपी पावर कंपनी के बारे में एक्सपर्ट की तरफ से अभी तक कोई खबर नहीं आई है और अभी तक जेपी पावर का टारगेट प्राइस भी निर्धारित नहीं किया है। एक्सपर्ट भी निदेशकों को उम्मीद नहीं देना चाहते हैं। क्योंकि स्टॉक की हालत एक बीमार मरीज की तरह है जिस तरीके से बीमार मरीज को उठने में समय लगता है उसी तरीके से जेपी पावर कंपनी के शेयर को बढ़ने में समय लग सकता है। अगर जीपी पावर कंपनी के द्वारा कोई नई घोषणा की जाती है या फिर कोई अपडेट दिया जाता है तो इसका स्टॉक प्राइस में असर देखने के लिए मिलेगा। पिछले 10 साल के आंकड़े भी जेपी पावर कंपनी के स्टॉक के बारे में कोई संदेश नहीं दे पा रहे हैं क्योंकि इस स्टॉक ने 10 साल में इन्वेस्टर को सबसे ज्यादा रुलाया है। कुछ लोग इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो वह अपनी इच्छा के अनुसार निवेश कर सकते हैं क्योंकि मर्जी से निवेश करने का अधिकार सभी इन्वेस्टर के पास है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment