Starmaker App Kya hai Starmaker App se paise kaise kamaye 2022

Starmaker App बहुत ही पॉपुलर ऐप है इस एप्लीकेशन को हर कोई जानता है लेकिन बहुत सारे लोग 

Starmaker एप्लीकेशन से paise कमाने की सोच रहे हैं। क्योंकि इस एप्लीकेशन लगातार पॉपुलर होता जा रहा है और इसकी डाउनलोडर भी बहुत तेजी से बढ़ रही हैं।

जब कोई भी प्ले स्टोर में एप्लीकेशन पॉपुलर हो जाता है तो लोग उसे द्वारा पैसा कमाने की भी सोचते हैं। स्टार मेकर एप्लीकेशन भी प्ले स्टोर में सिंगिंग के लिए सबसे ज्यादा फेमस है इसका प्रयोग 100 मिलियन से भी अधिक लोग कर रहे हैं और लगातार इसके डाउनलोडर की संख्या भी बढ़ती जा रही है। स्टारमेकर एप्लीकेशन में पॉपुलर होने के बाद लोग मेक मनी के ऑप्शन को ढूंढते हैं कि वह किस तरीके से स्टार मेकर एप्लीकेशन का प्रयोग सिंगिंग के साथ साथ paise कमाने के लिए किस तरीके से कर सकते हैं।

Advertisement

Starmaker App kya hai स्टार मेकर ऐप क्या है?

Starmaker App एक म्यूजिक रिकॉर्ड एप्लीकेशन में आप यहां पर अपना म्यूजिक और वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं अगर आप गाने के शौकीन है तो आप इस एप्लीकेशन में गाना गाकर रिकॉर्ड करके अपने दोस्तों को सेंड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के डाउनलोडर 100 मिलियन से भी ज्यादा है। 2013 को Starmaker App को गूगल प्ले स्टोर में लांच किया गया था लेकिन  2021 में में स्टार मेकर ऐप पॉपुलर हुआ है।

स्टार मेकर ऐप में म्यूजिक रिकॉर्ड करने के बाद इस म्यूजिक को सभी लोग सुन सकते हैं। स्टार मेकर एप्लीकेशन के द्वारा लोग अपने म्यूजिक स्किल को भी सुधार सकते हैं। स्टार मेकर की रेटिंग पॉइंट 2 मिलियन से भी ज्यादा पहुंच गई है। इस एप्लीकेशन में ऑफ़ सिंगिंग के साथ-साथ अन्य लोगों से भी बात कर सकते हैं। स्टार मेकर एप्लीकेशन में आपको बहुत फीचर भी मिल जाएंगे और स्टार मेकर एप्लीकेशन को समय-समय पर अपडेट भी किया जाता है।

Starmaker App ko download kaise kare स्टार मेकर ऐप को डाउनलोड कैसे करें?

Starmaker App को गूगल प्ले स्टोर और इनकी ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
  • Starmaker App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन पर विजिट करना है। और टॉप पर सर्च बॉक्स पर Starmaker App लिखकर सर्च कर देना है।

  • Starmaker App को सर्च करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन आ जाएगा और आपको इंस्टॉल ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • Starmaker App के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्टार मेकर ऐप 2 मिनट में डाउनलोड हो पर आपके मोबाइल फोन में आ जाएगा।

    Advertisement

 

स्टार मेकर ऐप अकाउंट कैसे बनाएं

Starmaker App को डाउनलोड करने के लिए बाद आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन इस एप्लीकेशन का प्रयोग करने के लिए आपको इतना अपना अकाउंट बनाना होगा।

  • Starmaker App में आप बहुत ही आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

  • आपको अपने मोबाइल फोन में Starmaker App को ओपन करना है।

  • Starmaker App ओपन करने के बाद भाषा का चुनाव करना है आप हिंदी या इंग्लिश या अपनी क्षेत्रीय भाषा का चुनाव कर सकते हैं।

  • Starmaker App में भाषा को चुनाव करने के बाद आप अपनी ईमेल आईडी या फेसबुक आईडी से लॉगिन कर सकते हैं।

  • ईमेल आईडी का चुनाव करने के बाद आपको जेंडर एंटर करना है आदमी या महिला।

  • Starmaker App में गूगल ईमेल आईडी से लॉगिन होने के बाद done के ऑप्शन पर क्लिक कर दे।

स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए Starmaker se Paise kaise kamaye

चलिए अब चर्चा करते हैं कि स्टार मेकर ऐप से पैसे कमाने के तरीके क्या क्या है:

Daliy रीवार्ड प्राप्त करके

Starmaker एप्लीकेशन में आपको माय टास्क का ऑप्शन मिलता है। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके पास एक ऑप्शन आता है Daliy रीवार्ड इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने

रीवार्ड की सारी जानकारी आ जाती है। अगर आप अपनी टास्क को पूरा कर लेते हैं तो आपको 200 कोइंस प्राप्त हो जाएंगे।

Starmaker App का प्रयोग अधिकतर अपनी म्यूजिक  स्किल को सुधारने के लिए और म्यूजिक की प्रैक्टिस करने के लिए करते हैं लेकिन उनमें से कुछ ऐसे लोग भी हैं जो म्यूजिक के साथ साथ स्टार मेकर ऐप से पैसा भी कमाना चाहते हैं और उन्हें पैसा कमाने के लिए माय टास्क के सभी टास्क को कंप्लीट करके कोइंस और डायमंड को एकत्रित करना पड़ता है और बाद में इन इंडियन रूपीस में कन्वर्ट करना पड़ता है।

यूट्यूब चैनल लिंक करके स्टार मेकर ऐप से पैसे कमाए

अगर आप म्यूजिक अच्छा गा लेते हैं और आपकी

स्टार मेकर ऐप में फॉलो वर भी अच्छे हैं तो आप यहां पर अपना यूट्यूब चैनल लिंक कर सकते हैं।

Starmaker App के टॉप ऑप्शन पर आपको  सोशल मीडिया अकाउंट लिंक करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

यूट्यूब चैनल लिंक करने के बाद आप अपने यूट्यूब चैनल पर Starmaker एप्लीकेशन से ट्रैफिक भेज कर google ads की हेल्प से पैसे कमा सकते हैं।

आप अपनी यूट्यूब चैनल के अलावा दूसरों का भी यूट्यूब चैनल का लिंक Starmaker एप्लीकेशन के सोशल मीडिया अकाउंट पर दे सकते हैं।

Starmaker App में गेस्ट पोस्ट लेकर पैसे कमाए

Starmaker एप्लीकेशन में पॉपुलर होने के बाद आप बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते हैं लेकिन में सबसे पॉपुलर तरीका एक यह भी है आप यहां पर गेस्ट पोस्ट लेकर दूसरों की म्यूजिक वीडियो अपलोड कर सकते हैं और उनसे उसके बदले की फीस ले सकते हैं।

अगर आपके Starmaker एप्लीकेशन में 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं तो आपको तभी ज्यादा पोस्ट पोस्ट मिलेंगी।

Starmaker App में ई-कॉमर्स वेबसाइट के ब्रांड प्रमोट करके

अगर आपके कोई भी म्यूजिक वीडियो म्यूजिक ऑडियो

  1. Starmaker App में पॉपुलर हो जाती है और आपके Starmaker ऐप में फॉलोवर संख्या भी बढ़ जाएगी इसके बाद आप किसी भी बड़े ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट के बारे में वॉइस रिकॉर्ड और वीडियो रिकॉर्ड करके Starmaker App में एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं और इसके बाद आप एफिलिएट कमिशन के द्वारा भी पैसा कमा सकते हैं।

Starmaker App से कमाए गए पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कैसे करें।

Starmaker App में पैसे कमाने का एक ही ऑप्शन है वह भी माय टास्क। जब आप किसी टास्क को पूरा कर लेते हैं तो उसके बाद आपको डायमंड और कोइंस प्राप्त होते हैं लेकिन आप इन डायमंड और कॉइन को इंडियन रुपीस में कन्वर्ट नहीं कर सकते बल्कि आप गूगल प्ले स्टोर से जब कोई सामान परचेज करते हैं तो आप उसका प्रयोग वहां पर कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए आपने प्ले स्टोर से कोई फिल्म को खरीदा तो इसके बाद आप वहां पर कॉइंस और डायमंड के द्वारा छूट प्राप्त कर सकते हैं।

क्योंकि अभी तक Starmaker App में बैंक अकाउंट का ऑप्शन नहीं आया है।

माय टास्क के अलावा भी आप Starmaker App से अन्य तरीकों से भी पैसा कमाते हैं जो आपका सीधा बैंक अकाउंट में आ सकता है उदाहरण के लिए आपने किसी कंपनी की स्पॉन्सरशिप पोस्ट ली और कंपनी उस post का पैसा सीधा आपका बैंक अकाउंट में देगी।

Facebook se paise kaise kamaye फेसबुक से पैसे कैसे कमाए

Dhani app se paise kaise kamaye धनी ऐप से पैसे कैसे कमाएं

YouTube se paise kaise kamaye 2022 यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएं 2022

  1. Telegram se paise kaise kamaye टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए

स्टार मेकर ऐप किस देश का है?

बहुत से लोग इस बात को भी जानना चाहते हैं कि स्टार मेकर एप्लीकेशन किस देश का है किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने से पहले इस बात को जान लेना भी बहुत जरूरी होता है कि वह एप्लीकेशन किस देश का है। स्टार मेकर एप्लीकेशन San Francisco देश का है। San Francisco अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है। स्टार मेकर एप्लीकेशन अमेरिका के द्वारा बनाया गया है।

अधिकतर भारतीय लोगों को लग रहा था कि स्टारमेकर एप्लीकेशन चाइनीस एप्लीकेशन लेकिन इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर इनकी लोकेशन की पूरी जानकारी दी गई है।

FAQ 

स्टारमेकर एप क्या है?

स्टार मेकर एप्लीकेशन एक म्यूजिक वीडियो रिकॉर्ड एप्लीकेशन है यहां पर लोग अपनी म्यूजिक वीडियो को रिकॉर्ड करके शेयर करते हैं म्यूजिक वीडियो के साथ साथ लोग इस एप्लीकेशन में अपने म्यूजिक वॉइस को भी रिकॉर्ड करते हैं। स्टार मेकर एप्लीकेशन का निर्माण म्यूजिक प्रैक्टिस के लिए किया गया है।

स्टारमेकर एप किस देश का है?

स्टार मेकर एप्लीकेशन अमेरिका देश के द्वारा बनाया गया है और इसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को में स्थित है।

स्टार मेकर एप्लीकेशन की लोकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी आप इनकी वेबसाइट के द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

स्टारमेकर से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

स्टार मेकर में पैसे कमाने के लिए आपको  माय टास्क ऑप्शन पर जाना होगा और सभी टास्क को पूरा करने के बाद काइंस और डायमंड एकत्रित करने होंगे।  टास्क को कंप्लीट करने के बाद ही आप स्टारमेकर के द्वारा पैसे कमा स पैसे कमा सकते हैं।

स्टार मेकर से पैसे कमाने के लिए आपको अपने फॉलो वर को बढ़ाना होगा और स्पॉन्सरशिप प्राप्त करनी होगी।

निष्कर्ष

आपको जानकारी प्राप्त हो गई होगी कि मेकर एप क्या है, स्टारमेकर एप किस देश का है, स्टारमेकर एप से पैसे कैसे कमाए जाते हैं आदि। अगर आप  स्टार मेकर के बारे में अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट के माध्यम से अपना फीडबैक दे सकते हैं।

Leave a Comment