Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर दे सकता है मल्टीबैगर रिटर्न, कब तक होल्ड करें

सुजलॉन एनर्जी कंपनी ने पिछले 6 महीने में और पिछले 1 साल के अंदर शानदार रिटर्न दिया है लेकिन इन्वेस्टर के मन में सवाल है कि सुजलॉन एनर्जी कंपनी का स्टॉक मल्टीबैगर रिटर्न दे सकता है या नहीं।

WhatsApp Group Join Now

रिन्यूएबल एनर्जी का बहुत तेजी से इंडिया में इस्तेमाल हो रहा है और विदेशों में भी रिन्यूएबल एनर्जी को लेकर सब लोग जागरुक हो चुके हैं क्योंकि रिन्यूएबल एनर्जी के इस्तेमाल से पर्यावरण को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचता और सुजलॉन एनर्जी कंपनी ऐसी कंपनी है जो विंड टरबाइन का निर्माण करती है और इसके पास बहुत बड़ी क्षमता है इसलिए इस कंपनी को 2023 में सबसे ज्यादा आर्डर मिले हैं।

WhatsApp Group Join Now

बहुत सारे लोगों का सवाल था कि सुजलॉन एनर्जी कंपनी मल्टीबैगर रिटर्न दे सकती है या नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दू वैसे तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है और पिछले 1 साल के अंदर भी कंपनी अपने इन्वेस्टर को मालामाल करने में सफल हुई है।

WhatsApp Group Join Now

1 साल पहले कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹8 थी जनवरी 2023 में जितने भी लोगों ने अपने पोर्टफोलियो में इस कंपनी के स्टॉक को शामिल किया होगा और आज की डेट में अगर उन्होंने इस कंपनी के स्टॉक को होल्ड करके रखा है तो उन्हें मल्टीबैगर रिटर्न मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी शेयर दे सकता है मल्टीबैगर रिटर्न, कब तक होल्ड करें

सुजलॉन एनर्जी कंपनी भविष्य में मल्टीबैगर रिटर्न देगी या नहीं

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक के भविष्य के बारे में थोड़ा बहुत कहना उचित है क्योंकि कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी की जानी-मानी कंपनी है और यह कंपनी विंड टरबाइन का निर्माण करती है भविष्य में विंड टरबाइन की बहुत ज्यादा डिमांड है और अगर विंड टरबाइन का कंपनी को ऑर्डर मिलता है तो कंपनी के नेट प्रॉफिट और कंपनी कर्ज मुक्त हो सकती है जिससे कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को रिटर्न मिल सकता है।

WhatsApp Group Join Now

लेकिन दूसरे तथ्यों को सामने रखे तो सुजलॉन एनर्जी कंपनी के बिजनेस में समय के साथ बड़ा कंपटीशन चल रहा है टाटा पावर और अदानी पावर जैसी कंपनियां इस कंपनी को विंड टरबाइन के लिए सबसे ज्यादा टक्कर दे रही है अब देखना होगा कि कंपनी किस तरीके से अपनी बिजनेस को मजबूत कर दिया अगर कंपनी के बिजनेस में भविष्य में कोई भी गड़बड़ होती है तो कंपनी के स्टॉक में भी गड़बड़ देखने के लिए मिल सकती है।

पिछले 1 साल में इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को 300% से ज्यादा का रिटर्न दिया है इसलिए अधिकतर लोगों का कहना है कि यह कंपनी मल्टीबैगर रिटर्न देने की क्षमता रखने वाली कंपनी है।

भविष्य में कितना दे सकती है रिटर्न यह कंपनी

यह कंपनी भविष्य में थोड़ा बहुत तो रिटर्न जरूर दे सकती है मतलब कंपनी 5% का रिटर्न भविष्य में देने की हिम्मत रखनी है क्योंकि कंपनी आने वाले कुछ सालों में कर्ज मुक्त हो जाएगी जिससे कंपनी के बिजनेस में भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा और स्टॉक में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है क्योंकि कंपनी ने 2023 में बताया था कि कंपनी के पास थोड़ा बहुत ही कर्ज बचा है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment