Tata Group का यह Share दे सकता है आने वाले समय में तगड़ा रिटर्न

टाटा ग्रुप इंडिया का बहुत ही ज्यादा फेमस ग्रुप है इस ग्रुप के अंदर बहुत सारी कंपनी है जो स्टॉक मार्केट में लिस्ट है और सभी कंपनियों का रिटर्न काफी शानदार है आज के आर्टिकल में हम आपको टाटा ग्रुप की ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसने पिछले महीने अच्छा रिटर्न दिया है और यह कंपनी 6 महीने के भीतर भी अच्छा रिटर्न दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

टाटा ग्रुप की इस कंपनी का बिजनेस मॉडल भविष्य के हिसाब से भी अच्छा है और अगर आप शॉर्ट टर्म तक इस कंपनी के स्टॉक को रखना चाहते हैं तो आपको थोड़ा बहुत रिटर्न जरूर मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े और शेयर होल्डिंग अगले तथा स्टॉक वॉल्यूम बहुत अच्छा है और लगातार कंपनी अच्छा रिटर्न भी दे रही है कंपनी के स्टॉक की कीमत में लगातार 0.100% का उछाल देखने के लिए मिल रहा है हालांकि पिछले 5 दिन में हल्की गिरावट है लेकिन 6 महीने के रिकार्ड काफी अच्छे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Tata Group का यह Share दे सकता है आने वाले समय में तगड़ा रिटर्न

टाटा की वह कंपनी देगी तगड़ा रिटर्न

हम टाटा पावर कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि गुरुवार के दिन इस कंपनी के स्टॉक में अच्छी बढ़ोतरी हुई और कंपनी का स्टॉक 375 रुपए पहुंच गया और मार्केट एक्सपर्ट ने भी नया टारगेट दिया है उनका कहना है कि कुछ अब तो बात टाटा पावर कंपनी का स्टॉक 420 रुपए तक जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now

अगस्त 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक इन्वेस्टर को लगभग 54% का रिटर्न मिला है और इन्वेस्टर को अच्छा प्रॉफिट शॉर्ट टर्म में मिला हुआ है और लॉन्ग टर्म के लिए यह कंपनी इसलिए अच्छी है क्योंकि कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी में अपने महत्वपूर्ण कदम बढ़ा चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

टाटा पावर कंपनी के पास रिन्यूएबल एनर्जी की 14 गीगावॉट की क्षमता है और यह कंपनी बहुत सारी प्रोजेक्ट चल रही है आने वाले समय में यह कंपनी सोलर बैटरी या फिर रिन्यूएबल एनर्जी के लिए सबसे ज्यादा काम कर सकती है क्योंकि सोलर पावर की भी इंडिया में डिमांड बढ़ चुकी है।

2024 की क्वार्टर रिपोर्ट का टाटा पावर कंपनी के स्टॉक में असर जरूर पड़ेगा अगर नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी होती है तो मार्च के बाद टाटा पावर कंपनी के स्टॉक से Invester को अच्छा Profit मिल सकता है।

कैसे है शेयर होल्डिंग आंकड़े

टाटा पावर कंपनी में रिटेल इन्वेस्टर की 27% की हिस्सेदारी जबकि प्रमोटर के पास 50% से कम की हिस्सेदारी है 9% की विदेशी इंस्टिट्यूट और पांच प्रतिशत की म्युचुअल फंड वालों के पास रिश्तेदारी है कह सकते हैं कि यह कंपनी शेयर होल्डिंग के मामले में एक स्ट्रांग कंपनी है। जून 2023 में टाटा पावर कंपनी की इन्वेस्टर को ₹2 का डिविडेंड में मिला था मतलब कंपनी डिविडेंड भी देने भी लग गई है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment