टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में है रॉकेट की स्पीड से भागने का दम, बना सकता है लखपति

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नए आर्टिकल में और आप भी टाटा ग्रुप के बारे में एक नई अपडेट का इंतजार कर रहे होंगे और अब आपका इंतजार खत्म हुआ इस बार हम आपके लिए टाटा ग्रुप के बारे में एक अच्छी न्यूज़ लेकर आ चुके हैं।

WhatsApp Group Join Now

मार्केट में टाटा ग्रुप के बारे में हर कोई बात करना चाहता है क्योंकि आज के समय में टाटा ग्रुप की हर कंपनी स्टॉक मार्केट में फेमस कंपनी आए कभी कंपनियां रिटर्न के लिए जानी जाती है तो कभी कंपनी अपने नेट प्रॉफिट के लिए जानी जाती है।

WhatsApp Group Join Now

रतन टाटा की सभी कंपनी का बिजनेस मॉडल भविष्य के हिसाब से भी मजबूत है ऑटोमोबाइल में हो या फिर पावर सेक्टर में सभी सेक्टर में इस ग्रुप का अपना दबदबा देखने के लिए मिलता ही रहता है अगर आप इस सुजलॉन एनर्जी कंपनी के पीछे पड़े हैं तो आप सुजलॉन एनर्जी कंपनी के बारे में विचार छोड़कर एक बार टाटा की इस कंपनी के बारे में भी विचार करना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में है रॉकेट की स्पीड से भागने का दम, बना सकता है लखपति

टाटा की इस कंपनी में है सबसे ज्यादा दम

दोस्तों हम टाटा पावर कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं टाटा पावर कंपनी के स्टॉक में सुजलॉन एनर्जी से ज्यादा रिटर्न देने की क्षमता है हालांकि विंड टरबाइन के निर्माण में दोनों की 14 गीगावॉट की क्षमता के बारे में पता चलता है लेकिन टाटा पावर कंपनी सुजलॉन के मुकाबले में एक बड़ी और मजबूत कंपनी है इस कंपनी का नेट प्रॉफिट भी अच्छा खासा है और हर साल कंपनी का नेट प्रॉफिट बढ़ता जा रहा है यह कंपनी रिन्यूएबल ऊर्जा और सोलर ऊर्जा के अलावा अन्य ऊर्जा का भी निर्माण करती है जिससे कंपनी को अच्छा खासा प्रॉफिट मिलता है।

WhatsApp Group Join Now

टाटा पावर कंपनी के बारे में बात करें तो पिछले 6 महीने में 55% का रिटर्न दिया है और इस कंपनी में प्रमोटर की सबसे ज्यादा भूमिका है जहां सुजलॉन एनर्जी कंपनी में प्रमोटर की केवल 13% की भूमिका है वहीं टाटा पावर की कंपनी में प्रमोटर की 46% की हिस्सेदारी है और इसमें रिटेल इन्वेस्टर की केवल 27% की हिस्सेदारी है विदेशी इंस्टिट्यूट वालों ने भी 5 प्रतिशत इन्वेस्ट कर है और म्युचुअल फंड की 5% की हिस्सेदारी है जबकि सुजलॉन कंपनी में रिटेल इन्वेस्टर की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है।

WhatsApp Group Join Now

एक तरफ सुजलॉन एनर्जी कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹50 भी नहीं पहुंची है और टाटा पावर कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹400 पहुंचने वाली है टाटा पावर कंपनी का स्टॉक सुजलॉन कंपनी की तुलना में बहुत ही ज्यादा पावरफुल स्टॉक माना जा सकता है।

Disclaimer – हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से किसी भी कंपनी के स्टॉक को समर्थन नहीं देती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत बड़ा जोखिम भरा कार्य है और इसके लिए हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment