Dividend : हर शेयर में 205 रुपए का डिविडेंड दे रही है यह कंपनी, पिछले 3 साल से दे रही है तगड़ा रिटर्न

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका डिविडेंड की एक नई खबर में आज हम आपके लिए डिविडेंड से जुड़ी खबर लेकर आ चुके हैं आप सभी लोग डिविडेंड का इंतजार कर रहे होंगे क्योंकि स्टॉक मार्केट में कई सारी कंपनियां डिविडेंड दे रही है डिविडेंड के माध्यम से इन्वेस्ट अपने नुकसान की भरपाई कर सकते हैं लेकिन अधिकतर इन्वेस्टर को डिविडेंड के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं रहती है।

WhatsApp Group Join Now

आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसने अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड के माध्यम से ही नहीं बल्कि रिटर्न देखकर भी मालामाल कर दिया है जब हमने इस कंपनी का एनालिसिस किया तब पता चला कि कंपनी ने इन्वेस्टर को बहुत अच्छा रिटर्न दिया इसी के साथ-साथ कंपनी के शेयर होल्डिंग आंकड़े भी काफी जबरदस्त है।

WhatsApp Group Join Now

हर स्टॉक में मिलेगा 205 रुपए का डिविडेंड

WhatsApp Group Join Now

Bosch Ltd कंपनी के बारे में आपको पता होगा क्योंकि इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹30000 पहुंचने वाली है 20 फरवरी 2024 को इस कंपनी के स्टॉक की कीमत 29 हजार रुपए से ऊपर जा चुकी है और कंपनी 23 फरवरी 2024 को अपने इन्वेस्टर को 205 रुपए का डिविडेंड देने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Dividend : हर शेयर में 205 रुपए का डिविडेंड दे रही है यह कंपनी, पिछले 3 साल से दे रही है तगड़ा रिटर्न

कंपनी ने बताया है कि 23 फरवरी 2024 को डिविडेंड की एक्स रिकॉर्ड डेट है अगर किसी भी इन्वेस्टर के पोर्टफोलियो में इस कंपनी का स्टॉक प्राप्त होता है तो उन्हें डिविडेंड का लाभ दिया जाएगा और यह कंपनी डिविडेंड के साथ-साथ पिछले 6 महीने से अच्छा रिटर्न दे रही है।

WhatsApp Group Join Now

पिछले 6 महीने के अंदर इस कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को 60% का रिटर्न मिल चुका है और पिछले 5 साल में भी कंपनी ने अच्छा खासा रिटर्न दिया मतलब पिछले 6 महीने में इन्वेस्टर को इस कंपनी के स्टॉक से सीधा-सीधा 10000 रुपए का प्रॉफिट हुआ है आप कंपनी अपने इन्वेस्टर को 205 रुपए का डिविडेंड देकर मालामाल कर रही है।

Bosch Ltd स्टॉक में इन्वेस्टर की लगभग 79% की हिस्सेदारी है और इसमें म्युचुअल फंड तथा विदेशी इंस्टिट्यूट वालों ने भी इन्वेस्ट किया रिटेल इन्वेस्टर के पास केवल 9% की हिस्सेदारी है यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देती है कंपनी ने 2023 में ₹200 का डिविडेंड दिया था और कंपनी अभी तक 280 रुपए का सबसे हाईएस्ट डिविडेंड दे चुकी है। मतलब कंपनी लंबे समय से अपने इन्वेस्टर को ₹100 से लेकर 280 रुपए तक का डिविडेंड दे चुकी है

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment