Dividend Stock : यह कंपनी देने जा रही है ₹170 का डिविडेंड, डिविडेंड के माध्यम से कर रही है कंपनी इन्वेस्टर को मालामाल

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका डिविडेंड से जुड़ी एक नई अपडेट में आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में अपडेट देने वाले हैं जिस कंपनी ने 2023 में सबसे ज्यादा डिविडेंड दिया कंपनी लगातार अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड से मालामाल कर रही है।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन स्टॉक मार्केट में हर कंपनी डिविडेंड देती है लेकिन सभी कंपनी का डिविडेंड का आंकड़ा अलग-अलग रहता कोई कंपनी 10% का डिविडेंड देती है तो कोई कंपनी 90% का डिविडेंड देती है और यह कंपनी लगभग 190 रुपए का हाईएस्ट डिविडेंड दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

डिविडेंड के मामले में यह कंपनी अच्छी है साथ-साथ कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को तगड़ा रिटर्न भी मिल रहा है और इस बार कंपनी 167 रुपए का डिविडेंड देने वाली हाल में ही कंपनी की बोर्ड मीटिंग हुई थी जिसमें बताया गया था कि कंपनी अपने इन्वेस्टर को जल्द ही डिविडेंड दे सकती है हालांकि अभी तक रिकॉर्ड डेट के बारे में बिल्कुल भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन कंपनी की बोर्ड मीटिंग में ऐलान कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Dividend Stock : यह कंपनी देने जा रही है ₹170 का डिविडेंड, डिविडेंड के माध्यम से कर रही है कंपनी इन्वेस्टर को मालामाल

कौन सी कंपनी दे रही है डिविडेंड

डिविडेंड की खबर सुनते ही शुक्रवार के दिन कंपनी के स्टॉक को खरीदने वालों का आंकड़ा 60% का था जबकि बेचने वालों का आंकड़ा 20% का देखा गया है और होल्ड करने वालों की संख्या भी लगभग 20% की रही है कंपनी के स्टॉक में दिन प्रतिदिन एक लंबी उछाल देखने के लिए मिल रही है।

WhatsApp Group Join Now

Sanofi India Ltd कंपनी के इन्वेस्टर को 1 महीने में 127 रुपए का रिटर्न मिला है और साथ-साथ 2023 में सबसे ज्यादा भी डिविडेंड मिला है 6 महीने के अंदर ₹600 से ज्यादा का इन्वेस्टर को रिटर्न प्राप्त हुआ और साथ ही साथ अच्छा खासा डिविडेंड भी इस 6 महीने में इन्वेस्टर को प्राप्त हुआ है क्योंकि कंपनी ने 2023 में 3 बार डिविडेंड दिया है कंपनी पहले 194 का डिविडेंड दे चुकी है और इससे पहले 184 रुपए का डिविडेंड।

WhatsApp Group Join Now

Sanofi India Ltd कंपनी के स्टॉक की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और साथ-साथ कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को बहुत फायदा हो रहा है इसलिए खरीदने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है कंपनी ने ऐलान की आएगी कंपनी अपने नेट प्रॉफिट का हिस्सा अपने इन्वेस्टर के साथ जल्द ही शेयर करने वाली है जैसे ही रिकॉर्ड के बारे में जानकारी आएगी तो हम आपको बता देंगे।

NSE : SANOFI कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹9000 से ऊपर जा चुकी है और सोमवार के दिन इस कंपनी के स्टॉक में ज्यादा बढ़ोतरी की संभावना है क्योंकि मार्केट में अब डिविडेंड की खबर बहुत तेजी से फैल रही है और खरीदने वालों की संख्या शुक्रवार के दिन भी ज्यादा रही।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment