टायर बनाने वाली कंपनी देने जा रही है डिविडेंड ₹26 का डिविडेंड लेने के लिए हो जाओ तैयार

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नई खबर में और हम आपके लिए डिविडेंड की एक नई अपडेट लेकर आ चुके हैं अगर आप डिविडेंड से जुड़ी खबर पढ़ना चाहते हैं तो आप एकदम सही आर्टिकल में आए हैं आज के आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि कौन सी कंपनी डिविडेंड दे रही है।

WhatsApp Group Join Now
Advertisement

स्टॉक मार्केट में आज के समय में बहुत सारी कंपनियां डिविडेंड देती है और डिविडेंड के माध्यम से हर कोई अपने नुकसान के भरपाई कर सकता है टायर बनाने वाली यह कंपनी स्टॉक मार्केट में फेमस कंपनी है। इस कंपनी ने 2022 में भी बहुत अच्छा डिविडेंड दिया था 2022 में ₹100 का यह कंपनी डिविडेंड दे चुकी है इस कंपनी के स्टॉक की कीमत में भी लगातार बढ़ोतरी देखने के लिए मिल चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
टायर बनाने वाली कंपनी देने जा रही है डिविडेंड ₹26 का डिविडेंड लेने के लिए हो जाओ तैयार

फरवरी में है रिकॉर्ड डेट

Goodyear india बताया है कि कंपनी अपनी इन्वेस्टर को 12 फरवरी 2024 को ₹26 का डिविडेंड देने वाली है और जितने भी लोगों के पोर्टफोलियो में 12 फरवरी तक यह स्टॉक पाया जाता है उन्हें 26 रुपए का डिविडेंड मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Goodyear India Limited कंपनी के स्टॉक में पिछले 6 महीने से शानदार बढ़ोतरी हो रही है और 2% की बढ़ोतरी 6 महीने पहले तथा 52 वीक में भी अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने के लिए मिल चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी के इन्वेस्टर बहुत ही ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि ₹100 के डिविडेंड के बाद उन्हें ₹26 का डिविडेंड मिल रहा है कंपनी के स्टॉक की कीमत 1428 रुपए पहुंच गई है लगातार बढ़ोतरी के बाद इन्वेस्टर भी खुश हैं और आने वाले समय में कंपनी इसी प्रकार का डिविडेंड दे सकती है।

WhatsApp Group Join Now

क्या करती है कंपनी

Goodyear India Limited कंपनी के बिजनेस मॉडल के बारे में बात करें तो कंपनी टायर बनाने का काम करती है कंपनी तरह-तरह के टायर का निर्माण करती है वर्तमान समय में टायर की बहुत ही ज्यादा डिमांड फोर व्हीलर से लेकर टू व्हीलर की टायर की डिमांड मार्केट में बढ़ती जा रही है जिसके कारण कंपनी को हर साल अच्छा खासा नेट प्रॉफिट होता है।

इस कंपनी की खास बात यह है कि कंपनी बिजनेस के मामले में मजबूत होने के साथ-साथ शेयर होल्डिंग आंकड़ों के मामले में भी बहुत मजबूत कंपनी है कंपनी के स्टॉक की कीमत अच्छी खासी है और कंपनी में प्रमोटर की भी अच्छी खासी हिस्सेदारी है कंपनी के प्रमोटर की हिस्सेदारी वर्तमान समय में 72% की है और बाकी की हिस्सेदारी रिटेल इन्वेस्टर और म्युचुअल फंड वालों के पास है इस कंपनी में म्युचुअल फंड वालों ने 6% इन्वेस्ट कर है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment