डिविडेंड देने वाली कंपनी ने दी नई खुशखबरी, शेयर होल्डर है काफी खुश, ज्यादा जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़े

आज के समय में स्टॉक मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां आ चुकी है जो हर साल अच्छी खासी मात्रा में डिविडेंड देती है और उनका डिविडेंड कोई मामूली डिविडेंड नहीं है।

Advertisement

WhatsApp Group Join Now

कंपनी ने अपने शेरहोल्डर के लिए बड़ी खुशखबरी पेश करती है और इस खुशखबरी का ऐलान कंपनी ने स्वयं किया है। स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही आसान हो चुका है क्योंकि आज के समय में सारी जानकारी सोशल मीडिया में आसानी से मिल जाती है। कंपनी की 6 दिसंबर को बोर्ड मीटिंग है जिसमें बताया गया है वापस 14 दिसंबर को शेयर देने वाली है 14 दिसंबर कंपनी की तरफ से एक्स रिकॉर्ड है।

WhatsApp Group Join Now
डिविडेंड देने वाली कंपनी ने दी नई खुशखबरी, शेयर होल्डर है काफी खुश, ज्यादा जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़े

Hindustan Zinc कंपनी में डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है और इसी खबर से मार्केट में इस कंपनी के स्टॉक में पैसे 5 दिन से लगातार नई तेजी देखने के लिए मिल रही है। पिछले 5 दिन के अंदर इस कंपनी के स्टॉक में नया उछाल देखने के लिए मिल चुका है। कंपनी में पिछली बार भी शानदार रिटर्न दिया था और कंपनी जून के बाद दिसंबर में डिविडेंड देने वाली है जो सबसे बड़ी खबर है। कंपनी की डिविडेंड के अंतिम डेट 14 दिसंबर निर्धारित की गई है 6 दिसंबर को कंपनी की बोर्ड मीटिंग होने वाली है। मंगलवार के कंपनी के स्टॉक में लगभग सात रुपए की तेजी देखने के लिए मिल चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

Hindustan Zinc कंपनी वेदांता ग्रुप की जाने वाली कंपनी है और वेदांता कंपनी आज के समय में अच्छा खासा डिविडेंड देती है और यह ग्रुप डिविडेंड के लिए सबसे फेमस है। 5 साल में इस कंपनी की स्टॉक में 19% का उछाल देखने के लिए मिला है जबकि 52 वीक में ही इस कंपनी के स्टॉक में 29% का उछाल देखने के लिए मिला है जितना 5 साल में नहीं मिला है उतना 52 week में देखने के लिए मिला है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment