वेदांता कंपनी इस दिन दे सकती है डिविडेंड, मिल सकता है इस बार इन्वेस्टर को तगड़ा डिविडेंड

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरी वेबसाइट पर और हम आपके लिए वेदांता कंपनी से जुड़ी एक नई जानकारी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी डिविडेंड का इंतजार कर रहे हैं और आप वेदांता कंपनी के इन्वेस्टर है आप डिविडेंड का भी इंतजार कर रहे होंगे इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी की कंपनी कब तक का डिविडेंड दे सकती है।

WhatsApp Group Join Now

वेदांता लिमिटेड को डिविडेंड देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह कंपनी हर साल अच्छी मात्रा में अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देती है 2023 में कंपनी ने अच्छी खासी मात्रा में इन्वेस्टर 4 बार दिया था और दिसंबर 2023 में कंपनी ₹11 का डिविडेंड दे चुकी है यह कंपनी 2021 से पहले से ही अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड दे रही है और इन्वेस्टर भी हमेशा इस कंपनी से खुश रहते हैं।

WhatsApp Group Join Now
वेदांता कंपनी इस दिन दे सकती है डिविडेंड, मिल सकता है इस बार इन्वेस्टर को तगड़ा डिविडेंड

कब तक आएगी डिविडेंड

2023 में कंपनी ने 3 फरवरी को अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड दिया था और फरवरी 2023 में यह कंपनी ₹12 का डिविडेंड दे चुकी है और 2024 में यहां कंपनी मार्च तक डिविडेंड दे सकती है कंपनी की बोर्ड मीटिंग जनवरी के अंतिम वीक में देखने के लिए मिली थी और इसमें किसी भी प्रकार की डिविडेंड की बात नहीं की गई लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि यह कंपनी मार्च और अप्रैल में डिविडेंड दे सकती है क्योंकि 2023 में कंपनी ने अप्रैल में भी अपने इन्वेस्टर को ₹20 का डिविडेंड दिया था।

WhatsApp Group Join Now

कैसा है स्टॉक का प्रदर्शन

वेदांता लिमिटेड कंपनी के स्टॉक में पिछले 52 वीक से लगातार गिरावट देखने के लिए मिल रही है और पिछले एक वीक में भी कंपनी के स्टॉक में ₹5 से ज्यादा की गिरावट आई है कंपनी का स्टॉक 262 रुपए पहुंच चुका है लेकिन इसमें इतनी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हो रही है पिछले कई सप्ताह से कंपनी के स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिली है और इन्वेस्टर को अब डिविडेंड का ही इंतजार है।

WhatsApp Group Join Now

जैसे ही कंपनी की तरफ से डिविडेंड की घोषणा की जाती है तो हम आपको अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल के माध्यम से बता देंगे अभी तक किसी भी प्रकार से ऑफिशियल डेट डिविडेंड कि नहीं निकाल कर आई है केवल अनुमान ही लगाया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Disclaimer – हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने का समर्थन नहीं करती है और ना ही यहां पर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए किसी को प्रोत्साहित किया जा रहा है यहां इस वेबसाइट पर केवल शिक्षा के उद्देश्य से ही जानकारी दी जाती है इसलिए इन्वेस्टर को सतर्क रहना चाहिए।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment