Vedanta Group : वेदांता कंपनी के इन्वेस्टर के लिए सबसे बुरी खबर, स्टॉक में आ सकती है गिरावट

स्वागत है आपका एक फ्रेश आर्टिकल में आज के आर्टिकल में हम वेदांता कंपनी के बारे में एक बड़ी अपडेट लेकर आ चुके हैं कंपनी के बारे में मार्केट में एक खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है और कंपनी के स्टॉक में पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने के लिए भी मिल चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

वेदांता कंपनी स्टॉक मार्केट की जानी मानी कंपनी है और आज के समय में वेदांता कंपनी को हर कोई अच्छी तरीके से जानता है क्योंकि यह कंपनी कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देती है लेकिन कंपनी के स्टॉक में लंबे समय से गिरावट चल रही है पिछले 6 महीने में भी इस कंपनी के स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिली थी और 5 दिन से भी कंपनी के स्टॉक में गिरावट चल रही है लेकिन मार्केट में एक खबर आ चुकी है कि वेदांता कंपनी को इस कंपनी ने एक करोड रुपए से ज्यादा के स्टॉक सेल किए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Vedanta Group : वेदांता कंपनी के इन्वेस्टर के लिए सबसे बुरी खबर, स्टॉक में आ सकती है गिरावट

इस कंपनी ने बेच दी है अपनी हिस्सेदारी

मार्केट से मिली खबर के अनुसार वेदांता कंपनी में इस कंपनी की 5% से ज्यादा की हिस्सेदारी थी और कंपनी ने लगभग एक करोड रुपए से ज्यादा के स्टॉक सील किए हैं।

WhatsApp Group Join Now

Finsider International Company कंपनी ने वेदांता कंपनी की हिस्सेदारी को सेल कर दिया है जिसके बाद कंपनी के स्टॉक में गुरुवार के दिन बहुत बुरी गिरावट देखने के लिए मिली है। अभी तक खरीदने वालों का नाम प्रकाशित नहीं किया गया है और इस खबर का असर कंपनी के स्टॉक में बहुत बुरी तरीके से पड़ा।

WhatsApp Group Join Now

कंपनी के पास है बड़ी मात्रा में कर्ज

जानकारी के मुताबिक वेदांता लिमिटेड कंपनी के पास 6 बिलीयन डॉलर का कर्ज है और कंपनी के प्रमोटर के पास अभी भी 66% की हिस्सेदारी है हालांकि पिछले कुछ वर्ष में विदेशी इंस्टिट्यूट और भारतीय कंपनियों में इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है जिसमें अदाणी पोर्ट्स और जीएमआर एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर आदि का नाम शामिल है।

WhatsApp Group Join Now

पिछले 6 महीने में दिया था अच्छा रिटर्न

वेदांता लिमिटेड कंपनी का स्टॉक पिछले 6 महीने में अपने इन्वेस्टर को बहुत अच्छा रिटर्न दे चुका है लगभग इस कंपनी ने पिछले 6 महीने में 31 रुपए का रिटर्न दिया है और कंपनी के स्टॉक की कीमत 231 से सीधा 268 रुपए पहुंच चुकी है।

1 महीने में इस कंपनी के स्टॉक में बहुत ज्यादा गिरावट देखने के लिए मिली है और पिछले 52 वीक से कंपनी के स्टॉक में गिरावट रुकने का नाम ही नहीं ले रही है पिछले 5 दिन में भी गिरावट हुई है और एक दिन पहले भी इस कंपनी के स्टॉक में लगातार गिरावट ही गिरावट देखने के लिए मिली।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment