इन्वेस्टर की बल्ले बल्ले, बोनस शेयर के साथ-साथ कंपनी दे रही है ₹25 का डिविडेंड – Dividend News

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट में नई अपडेट में और हम आपके लिए एक साथ दो खुशखबरी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी डिविडेंड और बोनस शेयर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप एकदम सही आर्टिकल में पहुंच चुके हैं। आज हम आपको बोनस शेयर और डिविडेंड की खबर एक साथ देने वाले हैं क्योंकि इस कंपनी ने अपनी न्यूज़ में बताया है कि कंपनी अपने इन्वेस्टर को एक बोनस शेयर और ₹20 का डिविडेंड दे रही है।

WhatsApp Group Join Now

स्टॉक मार्केट में तरह-तरह से प्रॉफिट उठाया जाता है कुछ लोग स्टॉक के माध्यम से प्रॉफिट उठाते हैं तो कुछ लोग डिविडेंड और बोनस शेयर के माध्यम से प्रॉफिट उठाते हैं और बोनस शेयर और डिविडेंड तो हर महीने कोई ना कोई कंपनी देते रहती है लेकिन बेना शेर का और डिविडेंड का लाभ आप तभी उठा सकते हैं जब आप रिकॉर्ड डेट से पहले इसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
इन्वेस्टर की बल्ले बल्ले, बोनस शेयर के साथ-साथ कंपनी दे रही है ₹25 का डिविडेंड - Dividend News

कंपनी के स्टॉक की कीमत है मात्र ₹3

खास बात तो यह है कि इस कंपनी के स्टॉक की कीमत मात्र ₹3 है और कंपनी ने बताया है कि कंपनी अपने योग्य इन्वेस्टर को 24 फरवरी 2024 को डिविडेंड देने वाली है।

WhatsApp Group Join Now

अगर आप भी इस कंपनी के डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप 24 फरवरी 2024 से पहले इस कंपनी के स्टॉक को अपनी पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Taparia Tools कंपनी ने डिविडेंड की घोषणा कर दी है और इसी के साथ-साथ कंपनी ने एक बोनस शेयर देने की भी घोषणा कर दिए कंपनी के स्टॉक की कीमत बहुत कम है अगर आप डिविडेंड के उद्देश्य से इस कंपनी के स्टॉक को खरीदने हैं तो आपको अच्छा खासा प्रॉफिट मिल सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Taparia Tools कंपनी के स्टॉक की सबसे खास बात जो है कि इसमें कंपनी के प्रमोटर के पास सबसे ज्यादा स्टॉक है मतलब 60% के हिस्सेदारी कंपनी के प्रमोटर ने अपने पास रखी है और बाकी की हिस्सेदारी रिटेल इन्वेस्टर के पास है।

बोनस शेयर भी दे चुकी है कंपनी

Taparia Tools कंपनी बोनस शेयर भी दे चुकी है और इस कंपनी की खास बात यह है कि कंपनी ने बोनस शेयर बहुत अच्छी मात्रा में दिए कंपनी ने एक अनुपात चार में बोनस शेयर दिया और कंपनी अब ₹20 का डिविडेंड दे रही है क्योंकि इस बार कंपनी को तगड़ा नेट प्रॉफिट हुआ है जब भी किसी कंपनी को नेट प्रॉफिट अच्छा होता है तो वह कंपनी उसका हिस्सा अपने इन्वेस्टर के साथ भी शेयर करती है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment