इन राज्यों में हो सकती है कड़ाकेदार ठंड, मौसम विभाग ने बताया आने वाले 10 दिन के मौसम का पूर्वानुमान

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका मौसम की एक नई अपडेट में और हम आपके लिए मौसम की जानकारी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी मौसम के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा।

WhatsApp Group Join Now

उत्तर भारत में लगातार ठंड बढ़ती ही जा रही है और कोहरा एक बड़ी समस्या बन चुका है उत्तर प्रदेश से लेकर राजस्थान बिहार तथा उत्तराखंड आदि राज्यों में कड़ाकेदार ठंड चल रही है।

WhatsApp Group Join Now

उत्तराखंड की तराई एरिया में धूप का बिल्कुल भी नामो निशान देखने के लिए नहीं मिल रहा है हल्द्वानी से लेकर बरेली के इलाके में कोहरा दिखाई दे रहा है इसके अलावा पहाड़ी एरिया में जमकर पाला पड़ता हुआ नजर आ रहा है। इसके अलावा राजस्थान दिल्ली में भी भयंकर ठंड का मौसम चल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
मौसम का हाल

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड और दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आने वाले समय में बारिश हो सकती है और लगातार कोहरे की वजह से ठंड बढ़ती जा रही है और धूप बिल्कुल भी नहीं दिखाई दे रही है लगातार सुबह से लेकर शाम के समय तक ठंड का टेंपरेचर बढ़ता ही जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now

आने वाले 10 दिन के अंदर राजस्थान उत्तर प्रदेश और हिमाचल तथा उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताई गई है और मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि हिल एरिया में भी बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

2024 में अभी तक बारिश देखने के लिए नहीं मिली है जबकि 2023 में इस समय बहुत ही ज्यादा बारिश देखने के लिए मिली थी और पहाड़ी एरिया में बर्फबारी।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है और ठंड बढ़ सकती है राजस्थान से लेकर दिल्ली तथा और उत्तराखंड में अगर बारिश होती है तो कोहरे की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

पहाड़ी इलाके से लेकर मैदानी इलाके में बारिश की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता है क्योंकि पहाड़ी इलाके में इस समय कई सारी फैसले लगाई जाती है जिसमें बारिश की अति आवश्यकता होती है गेहूं से लेकर बाजार तथा मड़वा की खेती के लिए बारिश की आवश्यकता है।

ठंड से है लोगों का बुरा हाल

कोहरा जैसी समस्या से लोगों को जल्दी छुटकारा चाहिए क्योंकि शहरों में लगातार कोहरा बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण ठंड भी बढ़ती जा रही है सुबह से लेकर रात तक में जमकर ठंड हो रही है जिसके कारण कपड़े सूखते में देरी और लोगों को खांसी जुकाम जैसी बीमारियां हो रही है।

उत्तर भारत में लोग ठंड से बुरी तरीके से परेशान हो चुके हैं क्योंकि जनवरी के महीने में सबसे ज्यादा ठंड देखने के लिए मिल चुकी है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment